विज्ञापन
विज्ञापन

Birthday Special: जब शादीशुदा एक्टर के प्यार में पड़कर जीनत अमान हुई थीं टॉर्चर, बुरी तरह हुई थी पिटाई

E24

अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान 70 साल की हो चुकी हैं। उस दौर में अदाकारा के लाखों करोड़ों दीवाने हुआ करते थे, लेकिन उन्हें प्यार हुआ था तीन बच्चों के पिता से, जिनसे बाद में उन्होंने शादी भी रचाई। हालांकि, उनका यह फैसला किसकदर गलत साबित हुआ, इसका सबूत आज भी उनकी आंखों में झलकता है। आज अदाकारा के जन्मदिन पर बताते हैं आपको वह किस्सा जब उनके प्यार ने सरेआम उनकी पिटाई कर दी थी।

अपने समय की ग्लैमरस अभिनेत्री रहीं जीनत अमान ने प्रोफेशनल फ्रंट में तो काफी कुछ हासिल किया है। साल 1970 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया पेसिफिक इंटरनेशनल जीता था। फिल्मों में भी उन्हें काफी सफलता मिली। हालांकि उनकी निजी जिंदगी इसके बिल्कुल उलट रही। 1980 में जीनत की जिंदगी में एक्टर संजय खान की एंट्री हुई। 

फिल्म अब्दुल्लाह के सेट से दोनों के अफेयर के किस्से शुरू हुए। कहा जाता है कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। वहीं संजय खान सार्वजनिक जीवन में जीनत को पत्नी मानने से कतराते थे क्योंकि वह ज़रीन खान से पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे। 

संजय खान के बारे में हर कोई जानता था कि वो शॉर्ट टेम्पर है और उन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। एक बार जब संजय ने जीनत को एक गाने की शूटिंग के लिए बुलाया तब जीनत किसी औऱ प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी। जिसकी वजह से उन्हें संजय को मना करना पड़ा। 

इसी के चलते संजय, जीनत पर गुस्सा हो गए और जीनत को फोन कर के काफी बुला-भरा कहा। जब जीनत अपनी शूटिंग से फ्री हुई तब वो संजय के घर उनसे मिलने पहुंची, लेकिन वहां जाकर उन्हें पता चला कि संजय होटल ताज में पार्टी के लिए गए हुए हैं। जीनत उनसे मिलने होटल पहुंच गई। 

जीनत को देखते ही गुस्से से भरे संजय ने होटल के कमरे में ले जाकर जीनत की बुरी तरह पिटाई कर दी, संजय ने जीनत को इस कदर पीटा कि उस पिटाई में जीनत का जबड़ा तक टूट गया था और एक आंख की रोशनी भी कम हो गई थी। इस बात का खुलासा संजय खान ने अपने एक इंटरव्यू में खुद किया था। 

इस घटना के बाद जीनत और संजय खान के रास्ते हमेशा के लिए जुदा हो गए थे। संजय से अलग होने के बाद ज़ीनत अमान ने एक्टर और प्रोड्यूसर मज़हर खान से शादी कर ली थी। यह शादी साल 1985 में हुई थी। मजहर और ज़ीनत के दो बच्चे भी हुए लेकिन आपसी विवाद के चलते यह रिश्ता भी टूट गया था। 

कहते हैं कि ज़ीनत ने अकेले ही अपने दोनों बच्चों को परवरिश दी है। बताते चलें कि, जीनत का नाम देवानंद से लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी जुड़ चुका है, लेकिन सबसे ज्यादा खबरों में रहा संजय खान के साथ उनका विवादित रिश्ता।

यहाँ पढिए - बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

first published:Nov. 19, 2021, 5:43 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .