जब ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी में एक लड़की ने कर दिया था हंगामा, खुद को बताया था बच्चन की बहू

By Neetu Oct. 17, 2020, 12:39 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड की मेड फॉर इच अदर जोड़ियों का जिक्र हो तो इस चर्चा में अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan) का नाम जरूर आता है। अभिषेक-ऐश्वर्या को बॉलीवुड का पॉवर कपल(Power Couple0 कहा जाता है। दोनों की शादी को 13 साल पूरे हो सके हैं। 20 अप्रैल 2007 को अभि-ऐश ने सात फेरे लिये थे। अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। आज तक इस शादी के किस्से दोहराए जाते हैं। 

सदी के महानायक अभिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) के परिवार में ब्यूटी क्वीन और इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का बहू बनकर आना किसी बड़े इवेंट से कम नहीं था। ऐश्वर्या के ब्राइडल लुक से लेकर उनकी वेडिंग ड्रेस, और करोड़ों के गहनों की चर्चा कई महीनों तक हुई थी। शादी से जुड़ी एक-एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई थी।

लेकिन शादी से ठीक एक रात पहले अमिताभ बच्चन के घर के बाहर ऐसा हंगामा हुआ था, जिसने हर किसी को स्तब्ध कर दिया था। उस हंगामें की आंच अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी तक भी पहुंचती दिख रही थी। हंगामा किया था एक लड़की ने जो बच्चन परिवार की बहू होने का दावा कर रही थी।

जाह्नवी कपूर(Jhanvi Kapoor) नाम की एक मॉडल ने खुद को अभिषेक बच्चन की बीवी बताया था। जाह्नवी ने पूरी कोशिश की थी कि अभि-ऐश की शादी ना हो पाए।

19 अप्रैल की रात मॉडल जाह्नवी कपूर अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर पहुंची थी और अपने हाथ की नस काट ली थी। जाह्नवी ने अभिशेक बच्चन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जाहन्वी ने बड़ा बखेड़ा खड़े करते हुए बताया था कि उसके और अभिषेक के बीच नजदीकियां फिल्म 'दस' की शूटिंग के दौरान बढ़ीं थीं। मॉडल जाह्नवी ने ये भी आरोप लगाया था कि अभिषेक ने कुछ दोस्तों के सामने उसके साथ शादी की थी।

हंगमा देखते ही देखते इतना बड़ गया था कि हर कोई हैरान रह गया था। मीडिया के सामने भी मॉडल जाहन्वी कपूर ने जमकर तमाशा किया था।

हांलाकि ये तमाशा महज़ पब्लिसिटी स्टंट ही साबित हुआ था। क्योंकि पुलिस ने जब जाह्नवी से उस शादी के सुबूत मांगे जिसका वो दावा कर रही थीं, तब अपने दावे को साबित करने में नाकाम साबित हुई थी। जाह्नवी सिर्फ यही कहती रहीं कि वह अभिषेक से प्यार करती हैं और प्यार को किसी सुबूत की ज़रुरत नहीं होती है।

इस पूरे घटनाक्रम में सनसनीखेज मोड़ तब आया था, जब जाह्नवी ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। लेकिन यही नाटक मॉडल जाह्न्वी के लिए मुसीबत भी ले आया था। पुलिस ने आत्मह्त्या करने के इल्ज़ाम में जाह्नवी कपूर को गिरफ्तार कर लिया था।

मुश्किल भरी रात बीति तो अगली सुबह बच्चन परिवार में खुशियों की बारात लाई थी। बड़ी धूम-धाम के साथ अमिताभ बच्चन  के बंगले जलसा से अभिषेक की बारात निकली थी। अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बिग बी के दूसरे बंगले प्रतिक्षा में हुई थी। इस शादी में गिने-चुने मेहमानों को ही आमंत्रित किया गया था। फिर भी अभि-ऐश की शादी साल की सबसे बड़ी शादी साबित हुई थी।

Related Story