कभी Sanjay Dutt के साथ होने वाली थी Rati Agnigotri की शादी, कई सालों तक दोनों का रहा अफेयर

By Neetu May 4, 2021, 3:56 p.m. 1k

साल 1981 में रिलीज हुई थी  फिल्म 'एक दूजे के लिए' ( Ek Duje Ke Liye ) । इसी फिल्म से बॉलीवुड को मिली एक खूबसूरत हीरोइन रति अग्निहोत्री ( Rati Agnihotri )। कमल हासन और रति की इस फिल्म की ये फिल्म सुपरहिट रही थी। फिल्म के गाने खूब पसंद किए गए । वहीं एक दूजे के लिए के बाद रति के पास फिल्मों की लाइन लग गई। 80 के दशक में रति बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। 

साल 1960 में रति अग्निहोत्री का जन्म मुंबई में रहने वाले एक पंजाबी परिवार में हुआ । कुछ दिनों बाद उनके पिता का ट्रांसफर चेन्नई हो गया था। लिहाजा  पढ़ाई लिखाई वहीं हुई। अपने स्कूली दिनों के दौरान कई स्टेज शो में हिस्सा लिया और वहीं साउथ के निर्देशक भारती राजा की नज़र रति पर पड़ी थी। रति का अभिनय को देखते ही उन्होंने रति को अपनी फिल्म के लिए चुन लिया। 

उस समय रति सिर्फ सोलह साल की थी । 1979  में उनकी पहली फिल्म वठिया पुरगुल रिलाीज हुई थी। इस फिल्म के बाद रति  ने महज 3 साल में तेलगु की 32 फिल्मों में काम किया था। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ कदम बढ़ाए 

 

रति को  एक दुजे के लिए के अलावा   कुली, बॉक्सर, मेरा फैसला, जॉन जानी जनार्दन, करिश्मा कुदरत का, एक से भले दो, तवायफ, दिल तुझको दिया, दादागिरी, यादें, चुपके से, कांटे, सोचा न था, पहचान, जिम्मी, लक, बिन बुलाए बराती, शादी के साइड इफेक्ट्स, सिंह इंज ब्लिंग जैसी फिल्मों के लिए याद किया जाता है। आज भले ही रति लाइमलाइट से दूर पोलैंड में अपनी बहन अनिता अग्निहोत्री के साथ रह रही हो लेकिन एक वक्त था जब अपनी फिल्मों और निजी रिश्तों की वजह से चर्चा में बनीं रहती थीं।   

बॉलीवुड में कभी रति अग्निहोत्री के अफेयर के चर्चे संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) से हुए थे। संजय और रति ने मेरा फैसला, जॉनी आई लव यू और मैं आवारा हूं जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। संजय और रति के बारे में खबरें भी खूब छपी। संजय और रति ने अपने इंटरव्य़ूज में एक दूसरे लिए प्यार का इजहार किय़ा था । तो वहीं रति अग्निहोत्री ने भी माना था कि वो संजय दत्त से प्यार करती हैं....और वो उनकी जिंदगी का पहला प्यार हैं।

 रति और संजय के बीच इतना गहरा प्यार था कि बातें शादी तक पहुंच गई थी....लेकिन एक तरफ वो रति के प्यार में थे तो दूसरी तरफ उन्हें ड्रग्स अपनी ओर खींच रहा था। संजय और रति का प्यार ड्रग्स की चपेट में आ गया। दोनों के रास्ते अलग हो गए। 

संजय.दत्त के बाद रति का नाम बिजनेस मैन और आर्किटेक्ट अनिल विरमानी से जुड़ा। अनिल विरमानी के प्यार में रति ने अपना बॉलीवुड करियर तक छोड़ दिया । 9 फरवरी 1985 को उन्होंने शादी कर ली और शादी के एक साल बाद ही  वो मां बन गईं। रति शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना चाहती थीं लेकिन उनके पति इसके सख्त खिलाफ थे। शादी के बाद फिर भी उन्होंने 2 साल तक फिल्मों में काम किया और इस वजह से दोनों में झगड़े भी होते रहे।  रति ने अपने पति बहुत सनसनीखेज आरोप भी लगाए थे। उन्होंने कहा था कि अपने बेटे की खातिर वो 30 सालों तक पति की मारपीट को बर्दाश्त करती रहीं।  

उनके बेटे तनुज विरमानी जब बड़े हो गए तो रति ने पति अनिल विरमानी पर घरेलू हिंसा का केस किया था। साल 2015 में ही रति ने अपने पति अनिल विरमानी से तलाक ले लिया था। रति के बेटे तनुज विरमानी फिल्म इंडस्ट्री में बतौर हीरो लॉन्च हो चुके हैं। तनुज ने लव यू सोणियो फिल्म में काम किया था। वहीं रति पति से तलाक के बाद विदेश चली गईं 

Related Story