ये हैं टीवी की मशहूर ‘हिंदू-मुस्लिम’ जोड़ियां, मजहब की दीवार तोड़ प्यार में पड़ें

By Neetu July 24, 2020, 6:35 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कहते हैं कि ‘दिल विल प्यार व्यार’ के मामले में धर्म को बीच में नहीं लाना चाहिए। सीरियल्स की दुनिया में कई ऐसी जोड़ियां हैं, जिन्होने दिल देने और शादी करने के फैसले में धर्म को दीवार नहीं बनने दिया। हिन्दू होने के बावजूद उन्होने मुस्लिम जीवनसाथी चुना। और आज इन आइडियल कपल्स का प्यार सभी के लिए मिसाल बन गया है।

शोएब इब्राहिम – दीपिका कक्कड़

शोएब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़ को देख ऐसा लगता है जैसे ये दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं। शोएब मुस्लिम हैं, तो दीपिका पंजाबी। शोएब से शादी करने के लिए दीपिका ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था। दीपिका की यह दूसरी शादी है। दोनों की मुलाकत सीरियल ससुराल सिमर का सेट पर हुई थी। 22 फरवरी 2018 को दोनों ने निकाह किया। दीपिका शोएब के रंग में पूरी तरह से रंग चुकी हैं।  

रक्षंदा खान – सचिन त्यागी

टीवी के सबसे क्यूट कपल्स में से एक हैं रक्षंदा खान और सचिन त्यागी। सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में सचिन त्यागी मनिष गोएनका के रोल में नज़र आ रहे हैं। रक्षंदा सचिन की दूसरी पत्नी हैं। सचिन की पहली शादी से उनकी दो बेटियां भी हैं। लेकिन ना तो सचिन की पहली शादी और ना ही रक्षंदा का धर्म इनके प्यार के आगे दीवार बन पाया। रंक्षदा और सचिन एक बेटी भी है। 

हिना खान – रॉकी जायसवाल

हिना खान और रॉकी जायसवाल की जोड़ी टीवी की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक हैं। हिना और रॉकी ने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन इनका प्यार सभी के लिए मिसाल है। दोनों ने कदम-कदम पर एक दूसरे का साथ निभाया। दोनों की मुलाकात सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के दौरान हुई थी। जहां हिना अक्षरा सिंघानिया के लीड रोल में थीं, तो रॉकी शो के सुपरवाइज़िंग प्रोड्यूसर थे। हिना और रॉकी कई साल से डेटिंग कर रहे हैं। और इनके फैंस को इनकी शादी का इंतज़ार है।

मौली गांगुली – मज़हर सायेद

मौली गांगुली और मज़हर सायेद की पहली मुलाकात इनके सीरियल कहीं किसी रोज़ के दौरान हुई थी। शो में मौली ने मज़हर की भाभी का रोल प्ले किया था। और इसी दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। मजहर और मौली की पंसद एक दूसरे से काफी जुदा है। मज़हर को चिकन बिरयानी पसंद है तो मौली है शुद्ध शाकाहारी हैं। बावजूद इसके दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझते हैं। 7 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 2010 में शादी की थी।

आमना शरीफ – अमित कपूर

आमना शरीफ टीवी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। 2013 में आमना शरीफ ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अमित कपूर के साथ शादी की। दो साल की डेटिंग के बाद आमना और अमित ने शादी की थी। अमित से शादी करने के लिए आमना ने हिंदू धर्म अपनाया था, हांलाकि आमना के घर में ईद आज भी ऐसे ही मनाई जाती है, जैसे कि दिवाली का जश्न होता है।

किश्वर मर्चेंट – सुय्यश राय

किश्वर मर्चेंट और सुय्यश रावत को प्यार तो आसानी से हो गया, लेकिन अपने रिश्ते को शादी का नाम देने के लिए इन्हे लंबी जंग लड़नी पड़ी थी। सुय्यश हार्डकोर पंजाबी हैं, तो किश्वर मुस्लिम है। किश्वर सुय्यश से 8 साल बड़ी भी हैं। किश्वर और सुय्यश अपनी कमाल की कैमेस्ट्री से फैंस को कपल्स गोल्स देते हैं। दोनों 4 साल की डेटिंग का बाद 2016 में शादी की थी।

हुसैन कुवाजरवाला – टीना

हुसैन कुवाजरवाला और टीना की मुलाकात उनके कॉलेज डेज़ में हुई थी। हुसैन मुस्लिम हैं और टीना पंजाबी। लेकिन धर्म इनकी लव स्टोरी में भी विलन नहीं बन पाया। 9 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 2005 में हिंदू और पंजाबी रिती-रिवाज़ से शादी की थी। इनकी शादी को अब 15 साल हो चुके हैं।

छवि मित्तल – मोहित हुसैन

घर की लक्ष्मी बेटियां, बंदिनी और कृष्णादासी जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकी एक्ट्रेस छवि मित्तल और मोहित हुसैन की शादी को 14 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। दोनों एक साथ बेहद खुश हैं। लेकिन अपने प्यार को शादी के रिश्ते में तब्दील करने के लिए इन्हें लंबी जंग लड़नी पड़ी थी। मोहित हुस्सैन मुस्लिम है, जिसकी वजह से छवि के पेरेंट्स उनके रिश्ते के लिए राज़ी नहीं थे। लेकिन मोहित ने छवि के माता-पिता को मनाया, और अपने प्यार को जीत दिलवा दी।

इकबाल खान – स्नेहा छाबड़ा

टेली इंडस्ट्री के पॉपुलर ‘खान’ इकबाल खान और उनकी वाइफ स्नेहा छाबड़ा की पहली मुलाकात हैदरबाद में फाल्गुनी पाठक के म्यूज़िक वीडियो तेरी दीवानी हूं की शूटिंग के दौरान हुई थी। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदली और फिर एक दूसरे के धर्म को तवज्जो दिए बिना इन्होने 2007 में शादी कर ली।

Related Story