40 साल की हुईं सांवली-सलोनी Rajshree Thakur, एक खूबसूरत बेटी की मां हैं। देखिए उनके घर-परिवार की तस्वीरें

E24

पूजा राजपूत – टीवी जगत की पॉपुलर अभिनेत्री(TV Actress) हैं राजश्री ठाकुर(Rajshree Thakur)। सांवली-सलोनी सूरत वाली राजश्री अपने संजीदा अभिनय की बतौलत दर्शकों के दिलों में परमानेंट जगह बना चुकी हैं। आज राजश्री ठाकुर का जन्मदिन(Birthday) है। वह 40 साल की हो गई हैं। 

राजश्री की गिनती टीवी की उन अभिनेत्रियों में होती है, जो समय-समय पर एक्टिंग से लंबा ब्रेक लेकर गायब हो जाती हैं। लेकिन जब भी कमबैक करती हैं तो पर्दे पर छा जाती हैं। 

आज भी दर्शक राजश्री को टीवी की सलोनी के तौर पर पहचानते हैं। साल 2005 में राजश्री ने ज़ी टीवी के सीरियल ‘सात फेरे’ से टीवी की दुनिया में पहला कदम रखा था। 

सात फेरे में काम करने से पहले राजश्री ने पार्थो सेन-गुप्ता की इंडो-फ्रेंच फिल्म ‘हवा आने दे’ में काम किया था। इसी फिल्म की बदौलत राजश्री को ‘सात फेरे’ में सलोनी का किरदार मिला था। सलोनी का सफर लगभग 5 साल तक जारी रहा, और 5 साल तक राजश्री टीवी दर्शकों के दिलों पर राज करती रहीं।

‘सात फेरे’ के बाद राजश्री ने 'कहो ना यार है', 'एक से बढ़कर एक' जैसे रिएलिटी शोज़ में काम किया। तो सीरियल 'सपना बाबुल का बिदाई' में वो वकील निष्ठा वासुदेव के कैम्यो रोल में दिखीं। 

2009 के बाद राजश्री ने टीवी से लंबा ब्रेक लिया। पूरे 5 साल बाद राजश्री साल 2013 में सोनी टीवी के हिस्टोरिकल शो ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’ में महारानी जयवंता बाई के किरदार को निभाती दिखी थीं। लंबे वक्त के बाद राजश्री को टीवी पर देख उनके फैंस काफी उत्साहित हुए थे। महारानी जयवंता बाई के किरदार में भी राजश्री को काफी पसंद किया गया था। 

2015 के बाद राजश्री ने फिर टीवी से ब्रेक ले लिया था। 5 साल तक वो लाइम लाइट से दूर रहीं। 

बीते साल राजश्री ठाकुर ने स्टार प्लस के सीरियल ‘शादी मुबारक’ से कमबैक किया था। राजश्री का ये कमबैक जितना धमाकेदार उतना ही छोटा भी रहा। 

अक्टूबर 2020 में ही राजश्री ने इस शो को छोड़ दिया। कहा जाता है कि शो के मेकर्स के साथ अनबन के चलते राजश्री ने बीच में ही शो छोड़ने का फैसला लिया था। तो ये भी खबरें आई थीं, कि अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के लिए ‘शादी मुबारक’ से ब्रेक लिया था।

एक्ट्रेस की फैमिली की बात करें, तो 40 साल की राजश्री एक बेटी की मां हैं। 

राजश्री जब सलोनी बनकर स्टारडम बटोर रहीं थी, तब साल 2007 में ही उन्होने अपने चाइल्डहुड फ्रेंड संजोत वैद्या संग सात फेरे लिए थे।

राजश्री और संजोत की एक प्यारी सी बेटी है। राजश्री की बेटी का नाम नायरा है।

राजश्री बेहद प्राइवेट पर्सन हैं। उन्हें सीधी-सादी और सिंपल लाइफ जीना बेहद पसंद है।

राजश्री सोशल मीडिया पर कम ही एक्टिव हैं। लेकिन वह अपने परिवार की तस्वीरें अक्सर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती हैं।

राजश्री का लाइफस्टाल भी बेहद सादगी भरा है। उनकी यही सादगी हर बार फैंस का दिल जीत ले जाती है।

यहाँ पढिए- टेली-विज़न से जुडी ख़बरें 

first published:Sept. 22, 2021, 10:44 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .