इन सेलेब्स ने दूसरे धर्म में किया था प्यार। कोई हुआ धोखे का शिकार, तो किसी को नहीं मिली परिवार की रजामंदी

By Pooja Sept. 14, 2021, 2:38 p.m. 1k

पूजा राजपूत- फिल्मी दुनिया में यूं तो धर्म(Religion) को तवज्जो नहीं दी जाती है। बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होने दूसरे धर्म के शख्स को दिल दिया, और शादी भी की। इनका प्यार ज़माने के लिए मिसाल है। हांलाकि आज हम आपको मिलवाएंगे उन जोड़ियों जो ‘धर्म’ की वजह से ही टूट गईं(Couples who broke up because of 'religion')। किसी के प्यार को परिवार को मंजूरी नहीं मिली, तो किसी ने शादी के रिश्ते में बंधने के बाद भी अपनी राहें जुदा कर लीं।

नुसरत जहां – निखिल जैन

किसी ने नहीं सोचा था कि नुसरत जहां और निखिल जैन की खूबसूरत जोड़ी भी इस फेहरिस्त में शामिल होगी। वो भी शादी के महज़ दो साल बाद ही। नुसरत लंबे वक्त से अपने पति निखिल जैन से अलग रह रही हैं। यहां तक की वह अपनी शादी को अमान्य भी बता चुकी हैं। एक तरफ निखिल और नुसरत के रिश्ते के टूटने का जिम्मेदार बंगाली एक्टर यश दासगुप्ता को बताया जा रहा। तो दूसरी तरफ इनके अलग होने को ‘लव जेहाद’ का नाम भी दिया गया था। कहा तो ये भी जा रहा है कि यश दासगुप्ता ही नुसरत के बेटे ईशान के पिता हैं। हांलाकि नुसरत ने अपने बच्चे को पिता का नाम देने से इंकार कर दिया है।

अनस राशिद – रति पांडे

टीवी के सूरज राठी यानि के अनस राशिद अब सीरियल्स की दुनिया को अलविदा कहकर किसान बन चुके हैं। अनस ने कॉरपोरेट प्रोफेशनल हिना से शादी की है और दो बच्चों के पिता भी बन गए हैं। हांलाकि एक वक्त था जब अनस राशिद का नाम टीवी एक्ट्रेस रति पांडे के साथ जुड़ा था। दोनों को एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे। लेकिन कहते हैं कि दोनों की ही फैमिली इनके इस रिश्ते के खिलाफ थी। रति से अलग होने के फौरन बाद अनस ने साल 2017 में हिना इकबाल से शादी कर ली थी।

आरती सिंह  - अयाज खान

गोविंदा की भांजी आरती सिंह भी कई बार इश्क में दिल तुड़वा चुकी हैं। एक ज़माना था जब आरती ने अपने को-एक्टर अयाज़ खान को दिल दिया था। दोनों ने सीरियल ‘परिचय’ में साथ काम किया था। अयाज़ और आरती ने लगभग तीन साल तक डेटिंग की, हांलाकि इनका प्यार भी नाकाम रहा। कहा जाता है कि अलग-अलग धर्म का होना और रिश्ते में आपसी तालमेल की कमी इनके अलग होने का कारण बनी थी। आरती अब अपने एक्सबॉयफ्रेंड अयाज़ खान की अच्छी दोस्त बन गई हैं।

अनिता हसनंदानी – एजाज खान

हैंडसम एक्टर एजाज खान और अनिता हसनंदानी का इश्क भी धर्म की भेंट चढ़ गया था। बात उन दिनों की है जब अनिता और एजाज एक दूसरे के प्यार में डूबे थे। फैंस भी इनकी शादी का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन तभी इनके ब्रेकअप की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। ब्रेकअप के बाद अनिता ने एज़ाज पर उन्हें धोखा देने का इल्ज़ाम लगाया था, तो कई मीडिया रिपोर्ट्स में दोनों का अलग धर्म से होना इनके ब्रेकअप की वजह बताया गया था।

देवानंद – सुरैय्या

देवानंद और सुरैय्या की लवस्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों ने एक दूसरे को दिल की गहराईयों से चाहा था। अपनी ऑटोबायोग्राफी में देवानंद ने ज़िक्र किया था कि वह सुरैय्या को देखे बिना चैन से रह नहीं पाते थे। लेकिन सुरैय्या के घर वाले इनके प्यार के सख्त खिलाफ थे। उन्होने सुरैय्या पर देवानंद से मिलने पर बंदिशे तक लगा दी थीं। परिवार के दबाव के आगे दोनों का प्यार नाकाम रहा। सुरैय्या ने ताउम्र शादी नहीं की।

वहीदा रहमान – गुरुदत्त

गुरुदत्त के दिल का दर्द बन गया था वहीदा रहमान के साथ उनका अधुरा इश्क। शादीशुदा होते भी गुरुदत्त वहीदा रहमान को दिल दे बैठे थे। गुरुदत्त की पत्नी गीता दत्त भी इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थीं। कहा जाता है कि गुरुदत्त और वहीदा के रिश्ते के खिलाफ सिर्फ गीता दत्त को नहीं बल्कि पूरे परिवार को भी एतराज था। क्योंकि गुरु दत्त हिंदू थे और वहीदा मुस्लिम। ऐसे में दोनों के रिश्ते में धर्म की भी दीवार आड़े आई थी।

Related Story