56 साल के हुए टीवी के मिस्टर बजाज यानी RONIT ROY, देखिए इनके घर की तस्वीरें

By Aditi Oct. 11, 2021, 8:47 p.m. 1k

टीवी और बॉलीवुड एक्टर रोनित रॉय (Ronit Roy) 11 अक्टूबर को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। रोनित हिंदू बंगाली परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अहमदाबाद में पले-बढ़े रोनित ने स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया था। काफी स्ट्रगल के बाद रोनित को 1992 में 'जान तेरे नाम' फिल्म में लीड रोल ऑफर हुआ। फिल्मी पर्दे पर खास कमाल नहीं दिखाया, जिसके बाद एक्टर टीवी की दुनिया में चले गए। फिल्मों में रोल ना मिलने की वजह से रोनित ने टीवी में काम करना शुरू किया था।

रोनित रॉय ने अपने टीवी करियर की शुरुआत सीरियल 'कमाल' से की थी। इस शो से भी रोनित को खास पहचान नहीं मिली। वहीं इसके साथ ही रोनित ने एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' में काम किया। इस शो से एक्टर को एक अलग पहचान मिली और घर घर में मिस्टर बजाज के नाम से मिली। बाद में एकता ने उन्हें 'क्योंकि...' में लीड रोल ऑफर किया था। इसके बाद एक्टर की किस्मत का ताला खुलता ही चला गया। 

रोनित ने पर्दे पर मिहीर विरानी ऋषभ बजाज, रोहित मेहरा, एडवोकेट के.डी.पाठक समेत कई पॉपुलर किरदारों को निभाया है। जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको एक्टर की लव लाइफ और उनके घर की तस्वीरें दिखा रहे हैं। एक्टर की रियल लाइफ की बात करें तो अपनी असल जिंदगी में रोनित रॉय बेहद प्यार करने वाले पति और ज़िम्मेदार पिता की जिम्मेदारियों को निभाते नज़र आते हैं। 

2003 में रोनित ने एक्ट्रेस नीलम बोस (Neelam Bose) से शादी की थी। नीलम रोनित की दूसरी पत्नी हैं। दोनों की शादी को 18 साल होने वाले हैं। रोनित और नीलम टीवी इंडस्ट्री के पॉवर कपल्स में शुमार होते हैं। दोनों के बीच गजब की कैमेस्ट्री है। रोनित और नीलम के दो बच्चे हैं। बेटी आदोर और बेटा अगस्त्य।

रोनित अपनी छोटी सी हैप्पी फैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाकों में से एक वरसोवा (Versova) में बनी हाईक्लास सोसाइटी में रहते हैं। बिल्डिंग की दसंवी मंज़िल पर रोनित और नीलम का खूबसूरत अपार्टमेंट है। 

2005 में रोनित और नीलम ने अपना ये अपार्टमेंट खरीदा था, जिसे बाद में इन्होंने आस-पास के अपार्टमेंट खरीद कर दोनों को क्लब किया और इसे एक शानदार लैविश अपार्टमेंट में तब्दील कर लिया। रोनित और नीलम ने अपने घर को खूबसूरती से सजाया है, जो घर में आने वाले मेहमानों को लैविश फील देता है।

कपल के लिविंग रूम की बात करें तो, रूम की एक दीवार पर खूबसूरत टैक्चर प्रिंट करवाया गया है तो बाकि की दीवारें क्रीम कलर की है। लिविंग रूम में एक दीवार पर बेहद बड़ा मिरर लगा है, जो रूम को काफी हटके लुक देता है। सिटिंग एरिया बेहद शानदार है। रूम में लाइटिंग का भी खास ख्याल रखा गया है। 

सामने की तरफ बड़ी सी विंडो है, जहां से सूरज की रोशनी सीधा घर में आती है। रोनित और नीलम ने अपने घर की सजावट करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखा कि लिविंग रूम में कम से कम सामान हो ताकि आने वाले मेहमानों को वहां भीड़ का एहसास ना हो। लिविंग रूम के पास ही इन्होने छोटा सा मंदिर भी बनवाया है। जो घर में पॉजिटिव फील देता है।

इनके घर का डायनिंग एरिया भी बेहद खूबसूरत है। डायनिंग टेबल के पास ही बड़ी सी खिड़की हैं, जहां से बाहर का हरा-भरा नज़ारा देखने को मिलता है। घर के लॉउंज एरिया को इन्होने रोनित को मिली तमाम अवॉर्ड्स की ट्रॉफिज़ से सजाया है। ये ट्रॉफिज़ रोनित के सक्सेसफुल करियर की गवाही देती नज़र आती है। अपने घर की सजावट में नीलम और रोनित ने क्लासी आर्टपीस का इस्तेमाल किया है।

फिर चाहे वो मैटल के बने बड़े-बड़े कैंडल स्टैंड्स हो या लैंप शेड्स। घर में गणपति बप्पा और भगवान बुद्ध की भी कई प्रतिमाएं रखी हुई हैं। रोनित और नीलम ने अपने घर में हरियाली का भी खास ख्याल रखा है। बालकनी एरिया को इनडोर प्लाटंस से सजाया है। 

रोनित को म्यूज़िक का बेहद शौक है।  हाल ही में रोनित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ वीडियोज़ शेयर किये थे, जिनमें वह वह सैक्सोफोन (Saxophone) बजाते दिख रहे हैं। इसके अलावा रोनित वायलन (Violin) भी परफेक्टली बजा लेते हैं। अपने इस हुनर की वजह से रोनित सोशल मीडिया पर खूब तारीफें बटोरते हैं।

 

Related Story