Amitabh Bachchan और Dharmendra समेत ये 7 बॉलीवुड स्टार्स कर चुके हैं भोजपुरी फिल्मों में काम

By Pooja May 4, 2021, 10:33 a.m. 1k

पूजा राजपूत- दौलत और शोहरत के मामले में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री(Bhojpuri Film Industry) भी बॉलीवुड(Bollywood) से पीछे नहीं रह गई है। इस बात में कोई दो राय नहीं कि भोजपुरी फिल्मों और गानों का एक सेपरेट फैन बेस है। निरहुआ, रानी चैटर्जी, अक्षरा सिंह, पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, रवि किशन, मनोज तिवारी ये सभी सितारे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहलाते हैं। वैसे भोजपुरी सिनेमा का जादू बॉलीवुड के कई सितारों(Bollywood Stars) पर भी चढ़ चुका है। इंडस्ट्री के कई टॉप स्टार्स भोजपुरी फिल्मों में अभिनय(Acted in Bhojpuri Films) कर चुके हैं। देखिए लिस्ट-

अमिताभ बच्चन – जया बच्चन – हेमा मालिनी

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। अपने मेकअप मान दीपक सांवत के लिए अमिताभ भोजपुरी फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हुए थे। उन्होने दीपक सांवत की 3 फिल्मों ‘गंगा’, ‘गंगोत्री’ और ‘गंगा देवी’ में काम किया था। फिल्म ‘गंगा’ में अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी लीड रोल में थीं। जबकि रवि किशन और मनोज तिवारी अहम भूमिका में थे। दूसरी फिल्म ‘गंगोत्री’ में उनके साथ भूमिका चावला और मनोज तिवारी थे। तीसरी फिल्म ‘गंगा देवी’ में अमिताभ के साथ जया बच्चन भी नजर आई थीं।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने साल 2013 में आई फिल्म देस-परदेस में काम किया था। इस फिल्म में भी वह एंग्री-अवतार में नज़र आए थे। फिल्म में धर्मेंद्र के अलावा दिवगंत अभिनेता कादर खान और रति अग्निगोत्री ने भी अहम किरदार निभाए थे।

अजय देवगन

अजय देवगन को इस लिस्ट में देखकर हैरानी हुई ना? यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन सच यही है कि सिंघम अजय देवगन भी भोजपुरी फिल्म में अपना जलवा दिखा चुके हैं। अजय ने फिल्म ‘धरती कहे पुकार के’ में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल प्ले किया था। ये फिल्म साल 2006 में रिलीज़ हुई थी।

राज बब्बर

गुजरे जमाने के अभिनेता राज बब्बर ने भी भोजपुरी सिनेमा का रुख किया था। उन्होने साल 2006 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बाबुल प्यारे’ में काम किया था। इस फिल्म में उनके साथ ऋषिता भट्ट, अरुण गोविल और रवि किशन भी अहम भूमिकाओं में दिखे थे।

मिथुन चक्रवर्ती

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने खास अंदाज़ की वजह से हमेशा फैंस के दिलों पर राज करते रहे हैं। उन्होने भी भोजपुरी फिल्म में काम किया है। मिथुन ने भोजपुरी फिल्म ‘भोले शंकर’ में काम किया था। उनकी यह फिल्म भारत समेत दुनिया के कई अन्य देशों में एक साथ रिलीज़ की गई थी।

जैकी श्रॉफ

अभिनेता जैकी श्रॉफ को भी लगा था भोजपुरी फिल्म में काम करने का चस्का। उन्होने दो भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। उनकी एक फिल्म का नाम था ‘हम हईं खलनायक’,इस फिल्म में उनके साथ मनोज तिवारी लीड रोल में थे। जबकि उनकी दूसरी फिल्म थी ‘बलिदान’ जिसमें उन्होने रवि किशन के साथ काम किया था।

भाग्यश्री

डेब्यू फिल्म ‘मैने प्यार किया’ से भाग्यश्री रातों रात स्टार बन गई थीं। हांलाकि जब बॉलीवुड में उन्हें खास सफलता नहीं मिली थी तब उन्होने भी कुछ भोजपुरी फिल्मों में काम किया था।

Related Story