In Pics : जब 1999 में अमेरिकन डॉक्टर से शादी कर माधुरी दीक्षित ने तोड़ दिए थे करोड़ों दिल

By Neetu Oct. 17, 2020, 2:35 p.m. 1k

90 के दशक में बॉलीवुड की धक धक गर्ल के करोड़ों दीवाने थे। माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) ने यूं तो करोड़ों हिदुस्तानियों का दिल धड़काया लेकिन उनके दिल पर बहुत कम लोगों ने दस्तक दिया। संजय दत्त को छोड़ दे तो बॉलीवुड में किसी और एक्टर के साथ नहीं जुड़ा माधुरी का नाम। माधुरी को जिस प्यार की तलाश थी वो डॉ. श्रीराम नेने पर जाकर खत्म हुई। 

यहीं वो प्यार है जिसके लिए माधुरी ने बॉलीवुड में नंबर वन की पोजीशन को अलविदा कह दिया था। दिल का इलाज करने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने ने माधुरी का दिल जीत लिया था और श्रीराम नेने की खातिर माधुरी सबकुछ छोड़ अमेरिका चली गई। 17 अक्टूबर 1999 में माधुरी की अमेरिका के एनआरआई श्रीराम नेने से शादी हुई थी। माधुरी अपनी शादी की 21वीं सालगिरह मना रही हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर माधुरी ने पति को मैरिज एनिवर्सरी की बधाई दी है। 

एक बात जानकर आपको ताज्जुब होगा कि फिल्म अबोध के बाद माधुरी के मम्मी पापा उनकी शादी तय करना देना चाहते थे और उन्होंने माधुरी का रिश्ता सिंगर सुरेश वाडेकर के पास भेजा था लेकिन सुरेश वाडेकर ने इस रिश्ते से ये कहकर इंकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली है। सुरेश वाडेकर ने शादी से मना किया तो माधुरी शादी के बारे में ना सोचकर बॉलीवुड में करियर बनाने निकल पड़ी और एक के बाद एक माधुरी सुपर हिट फिल्में देती चली गई और फिर वो दिन भी आ गया जब वो देश की धड़कन बन गई।

 उस दौर में धक धक गर्ल माधुरी हिंदुस्तान को ही नहीं पाकिस्तान को भी अपना दीवाना बना रही थी। करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सैनिक सरहद पर चिल्ला कर कहते थे कि हमें माधुरी दीक्षित दे दो और कश्मीर रख लो। इसी दौरान साल 1998 में माधुरी अपनी बहन और भाई से मिलने अमेरिका गई और वहां भाई के घर पर हुई एक पार्टी में कोई ऐसा दिखा जिससे मिलने के बाद माधुरी को लगा कि यहीं वो शख्स है जो उनका जीवन साथी बन सकता है।

 उस शख्स का नाम था डॉक्टर श्री राम नेने। पहली ही मुलाकात में श्रीराम नेने भी माधुरी की मुस्कान के कायल हो रहे थे तो माधुरी की उस शख्स की ओर दिलचस्पी बढ़ती जा रही थी जो स्टार माधुरी को जानता भी नहीं था। एक बार डॉक्टर नेने से मिलने के बाद माधुरी के दिल में उनसे दुबारा मिलने की चाहत हुई

डॉ. नेने के साथ दोस्ती आगे बढ़ाने में माधुरी इसलिए भी इंटरेस्ट ले रही थी कि वो स्टार माधुरी को नहीं जानते थे। माधुरी में वो एक सिंपल होमली इंडियन गर्ल को देख रहे थे.और ये सब माधुरी के लिए कुछ अलग सा था। स्टारडम की आदी हो चुकी माधुरी डॉक्टर नेने के साथ ये भूलने लगी कि वो हिंदी फिल्मों की स्टार हैं। 

चंद मुलाकातों में ही माधुरी ने तय कर लिया कि डॉक्टर नेने ही होंगे उनके जीवन साथी। घरवालों ने एक बार सोचने को कहा लेकिन माधुरी को ड़ॉक्टर नेने के तौर पर उनके दिल का शहजादा मिल गया था। 5 महीने की मुलाकात के बाद ही धक धक गर्ल ने डॉक्टर नेने से शादी का फैसला ले लिया। 

 करोड़ों फैन्स का दिल तोड़कर माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को पूरे मराठी रीति रिवाजों के साथ श्रीराम नेने से शादी कर ली। 1999 में माधुरी बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन थी...लेकिन अपने सात समंदर वाले प्यार की खातिर माधुरी ने बॉलीवुड छोड़ दिया। 

माधुरी दीक्षित की शादी बहुत प्राइवेट तरीके से हुई लेकिन वेडिंग रिसेप्शन धूमधाम से हुआ। माधुरी को शादी की बधाई देने नेता ही नहीं अभिनेता भी पहुंचे। बहुत भव्य तरीके से माधुरी का वेडिंग रिसेप्शन हुआ। गोल्डन साड़ी में वो बहुत खूबसूरत दिख रही थीं। 

 अमेरिका के डेनेवर में माधुरी के पति कार्डियोलॉस्टि थे। माधुरी अमेरिका में करीब 12 साल तक रहीं। भारत की सुपरस्टार वहां गुमनाम जिंदगी जी रही थीं। ऐसे में माधुरी को बॉलीवुड की याद सताने लगी। वो साल 2012 में परिवार समेत इंडिया लौट आई। 

माधुरी के पति अब मुंबई में मेडिकल प्रैक्टिस करते हैं और वो फिर से रियलिटी शोज और फिल्मों में अपनी खूबसूरत मुस्कान के साथ डांस और एक्टिंग का जौहर दिखा रही हैं। 

Related Story