कोरोना की वजह से अपने बच्चे से 20 दिन दूर रहीं पर‍िध‍ि शर्मा...

By Neetu July 25, 2020, 9:23 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- परिधि शर्मा टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस हैं।   टीवी के पॉपुलर शो 'जोधा-अकबर (Jodha Akbar)' में जोधा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस परिधि शर्मा (Paridhi Sharma)टीवी कि सबसे बेहतरीन ऐक्ट्रेसेस में से एक है।  लॉकडाउन (Lockdown ) खुलने के बाद वो लगातार शूटिंग कर रहा हैं। सीरियल "जग जननी मां वैष्णो देवी" में वैष्णो देवी का किरदार निभा रही है।  

 परिधि शर्मा इन सीरियल तो शूट कर रही हैं लेकिन पिछले दिनों वो 20 दिनों तक परिवार से नहीं मिल पाईं। परिधि का चार साल का बेटाहै। अपनी फैमिली को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं। परिधि सीरियल की शूटिंग के चक्कर में छोटे बच्चे से दूर रह रही थी। उनका परिवार इंदौर में था और वो मुंबई में ।  

एक इंटरव्यू में परिधि ने बताया है  “इस लॉकडाउन में मैं इंदौर में थीं क्योंकि मेरा पूरा परिवार वहीं है और जब मुझे शूटिंग के लिए मुंबई आना था तो मैं अकेले ही आई। मेरा बच्चा और पति सास-ससुर के पास ही है।''  परिधि पहले खुद मुंबई य आकर संतुष्ट होना चाहती थी की उनका परिवार वहां सेफ रहेगा या नहीं। वो अकेले मुंबई आईं और 20 दिनों तक अपने परिवार से दूर रहीं। 

वही परिधि ने आगे बताया कि, “अब जब मुझे लगा मैं मेरे बच्चे और परिवार को यहां बुला सकती हूं तो मैंने बुला लिया । अब हम सब फैमिली साथ रह रहे हैं। मैं शूटिंग पर रोज नहीं जाती इसलिए मैं मैनेज कर पा रहीं हूं और हां मैं मेरे परिवार की सेफ्टी का सबसे ज्यादा ध्यान रखती हूं।”

 परिधि  के घर में छोटा बच्चा है इसलिए सीरियल के सेट पर वो अपना खास ख्याल रखती हैं।  उन्होनें अपने सेट के मेकअप रूम को किचन बना लिया है। वहां जरूरत कि सारी चीजें भी है, गैस से लेकर बर्तन तक वो वहीं पर अपना खाना बनाकर खाती हैं। बाहर का खाना वो हाथ भी नहीं लगा रहीं। सीरियल के सेट पर वो सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रही हैं। 

शूटिंग को लेकर भी परिधि डरी हुईं थीं। उनका कहना है कि उनके सीरियल का सेट ग्रीन जोन में है।  प्रोडक्शन हाउस भी सारे एहतियात बरत रहा है। लिहाजा वो बिल्कुल भी टेंशन नहीं ले रही हैं। शूटिंग के दौरान अपना काूस्ट्यूम  से लेकर मेरी जुलरी तक  सैनिटाइज करके ही पहनती हैं। परिधि को सबसे ज्यादा पॉपुलरिटी जोधा अकबर सीरियल में मिली थी। वैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2010 में आई सीरियल 'तेरे मेरे सपने (Tere Mere Sapne) से की थी। साल 2013 में शुरू हुए जोधा अकबर इस टीवी शो में उनकी गजब की खूबसूरती ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया । इस शो के बाद से परिधि को हर घर में जोधा के नाम से पहचान मिली।

परिधि ने साल 2011 में शादी की थी। अहमदाबाद के  बिजनेसमैन तन्मय सक्सेना के साथ वो हैपिली मैरिड हैं। सीरियल में काम करने के साथ वो अपने परिवार का भी अच्छी ख्याल रखती हैं। बेटे रिधार्व की वजह से उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक भी लिया था। एक साल पहले परिधि टीवी शो 'पट‍ियाला बेब्स' में नज़र आई थी। इस शो में उन्होंने लीड रोल निभाया था ,लेकिन रातोंरात शो से परिधि को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। सीरियल से बाहर करने के पीछे का कारण सीरियल में आने वाला 5 साल का लीप बताया गया था। लॉक डाउन के दौरान उन्हें "जग जननी मां वैष्णो देवी" में  वैष्णो देवी का किरदार मिला और उन्होंने शो का ऑफर स्वीकार कर लिया। 

Related Story