प्यार में मिले धोखे से बनें आईएएस ऑफिसर और फेमस मॉडल, कुछ ऐसी है Abhishek Singh की कहानी

By Aditi April 7, 2021, 7:59 p.m. 1k

कहते हैं जब प्यार में किसी को धोखा मिलता है तो इंसान या तो खुद को बिखेर लेता है या फिर उसी पल से खुद को सवार भी लेता है। ऐसे में इनकी प्रेम कहानियां भी अमर हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है आईएएस ऑफिसर अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) के साथ। जी हां वहीं अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) जो सिंगर बी प्राक (B Prak) के गाने  'दिल तोड़ के' (Dil Tod Ke) से सुपर-डुपर हिट हो चुके हैं।

दरअसल, अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) के गानों के पीछे उनका बीता हुआ कल है। जब अभिषेक यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, तब उन्‍हें एक लड़की से प्यार हुआ था। वह अपनी मोहब्‍बत से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनका ये प्यार में अधूरा रह गया। इस प्यार में उन्हें धोखा मिला। 

जिसके बाद अभिषेक सिंह (Abhishek Singh)  डिप्रेशन में चले गए। वह अपनी जान देने तक की बात सोचने लगे थे, लेकिन फिर उन्‍होंने खुद को संभाला। ब्रेकअप के दर्द को अपनी ताकत बनाई। एक्‍ट‍िंग में इंट्रेस्‍ट था और उसे बनाए रखा। अभिषेक ने साथ-साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी भी जारी रखी।

इस बारे में खुद अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने खुलासा किया था जब पहला गाना 'दिल तोड़ के' रिलीज हुआ था। तब उन्‍होंने एक इंटव्‍यू में कहा था कि ब्रेकअप के दर्द उबरने में उन्‍हें एक साल का समय लगा था। यह कहने को तो एक साल थे, लेकिन इस दौर ने उन्‍हें बुरी तरह निराश कर दिया था। 

अभिषेक सिंह ने गर्लफ्रेंड की यादों से छुटकारा पाने के लिए पढ़ाई में खुद को झोंक दिया और 2011 में यूपीएससी की परीक्षा में 94वां रैंक हासिल किया था। हालांकि आज अभिषेक एक IAS अधिकारी बन गए और नौकरशाही में शामिल हो गए, लेकिन उन्होंने अभिनय के प्रति अपने जुनून को नहीं छोड़ा। उन्होंने अभिनय और संगीत के लिए अपना प्यार जारी रखा है। 

बता दें अब अभिषेक शादीशुदा है। अभिषेक की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल (Durga Shakti Nagpal) भी आईएएस हैं। हाल ही में अभिषेक सिंह का नया गाना 'तुझे भूलना तो चाहा...' (Tujhe Bhoolna Toh Chaaha) रिलीज हुआ है। इस गाने ने यूट्यूब पर धमाल मचा रखा है। अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) कई वेब सीरीज और टीवी सीरीयल में एक्टिंग कर चुके हैं। 

Related Story