'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' के 25 साल, जानिए अब कहां है काजोल की बहन 'छुटकी' ?

By Neetu Oct. 17, 2020, 3:01 p.m. 1k

पूजा राजपूत – ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’(Dilwale Dulhania Le Jayenge) ये वो फिल्म है जिसने रिलीज़ होते ही पर्दे पर इतिहास रचा था। शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) को मोस्ट रोमांटिक हीरो का खिताब दिलवाया था, तो काजोल(Kajol) की किस्मत में इस फिल्म ने स्टारडम लिखा था।

 शाहरुख खान और काजोल की इस आइकॉनिक फिल्म को रिलीज़ हुए आज 25 साल हो गए हैं। 25 साल बीत जाने के बाद भी फिल्म का जादू फीका नहीं पड़ा है। 

DDLJ को हिन्दी सिनेमा की सबसे सफल फिल्मों में गिना जाता है। फिल्म के हर एक किरदार को ऑडिएंस का भरपूर प्यार मिला था। 

बाऊजी के रोल में अमरीश पूरी(Amrish Puri) को आज भी याद किया जाता है। 

तो राज के कूलेस्ट डैड के रोल में अनुपम खेर(Anupam Kher) भी खूब जंचे थे।

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का ज़िक्र जब भी छिड़ता है तो सभी के ज़हन में काजोल की छोटी बहन ‘छुटकी’(Chhutki) की याद ज़रूर ताजा हो जाती है। फिल्म देखते है सभी के दिल में ख्याल आता है कि राज और सिमरन की जोड़ी को मिलवाने वाली वो छुटकी अब कहां हैं? कहां रहती है और कैसे दिखती है?

तो आपको बता दें कि वो मासूम चेहरे वाली छुटकी अब 39 साल की हो चुकी है और बेहद ग्लैमरेस दिखती है।

DDLJ में छुटकी का रोल प्ले करने वाली अभिनेत्री का असल नाम पूजा रूपारेल(Pooja Ruparel) है। लेकिन आज भी लोग उन्हें छुटकी के नाम से ही जानते हैं। 

लम्बे वक्त से पूजा ने किसी हिन्दी फिल्म में काम नही किया है। फिर भी सोशल मीडिया पर पूजा काफी फेमस हैं। पूजा ने अपनी पहचान एक सिंगर और स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर बनाई है। पूजा मल्टी टैलेंटेड हैं। सिंगर और कॉमेडियन होने के अलावा वो स्क्रिप्ट राइटिंग भी करती हैं।

साथ ही पूजा ने आईकीडो मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेनिंग ली है। अब वह प्रोफेशनली भी बच्चों को मार्शल आईकीडो आर्ट्स की ट्रेनिंग देती हैं।

2014 में दिलवाले दुल्हनियां हो जाएंगी की रिलीज़ को 1000 हफ्ते पूरा होने का जश्न कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में मनाया गया था। तब फिल्म की बाकि स्टारकास्ट के साथ पूजा रूपारेल भी शो में पहुंची थी। 

छोटी से छुटकी का बड़ा अवतार देख हर कोई हैरान रह गया था। पूजा रूपारेल ने कम उम्र में बड़ी सफलता हासिल की थी।

 बहुत कम लोग जानते हैं कि पूजा रूपारेल अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की कज़िन सिस्टर हैं। पूजा ने 1993 में फिल्म किंग अंकल से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। 

हांलाकि उन्हें पहचान मिली थी 1995 में रिलीज़ हुई फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे से। छुटकी के रोल में पूजा रूपारेल को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। 

अपने एक इंटरव्यू में पूजा ने खुद बताया था कि 13 साल की उम्र में ही उन्हें मैरिज प्रपोजल मिलने लगे थे। उनका ईमेल बॉक्स ऐसे प्रपोजल से भरा रहता था। 

हालांकि ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की रिलीज़ के बाद लंबे अर्से तक उन्होने किसी फिल्म में काम नहीं किया। 2015 में उनकी फिल्म ‘X: Past Is Present’ रिलीज़ हुई थी। जो कि फ्लॉप रही थी।

पूजा कहती हैं कि उन्हें फिल्मों में कभी इंट्रस्ट नहीं रहा, इसलिए उन्होने अपनी पहचान फिल्मों से दूर एक अलग इंडस्ट्री में बनाई है।

Related Story