Yoga Day 2020: बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी तस्वीरें

By Aditi June 21, 2020, 1:27 p.m. 1k

आज पूरा विश्व वर्ल्ड योगा डे मना रहा है। लोग आज के इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा हैं। कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर योग करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की है। शिल्पा शेट्टी से लेकर बिपाशा बसु तक कई स्टार्स योग करते हुए तस्वीरें शेयर की है। यहां देखिए अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर फिल्म जगत में किसने क्या कहा? 

योगासन करने की तस्वीर पोस्ट करते हुए बिपाशा बसु ने लिखा, 'मैं इस #InternationalYogaDay पर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। 5000 वर्षों से, यह हमारे प्राचीन शास्त्रों और भारतीय संस्कृति का हिस्सा रहा है। मैं आप सभी के साथ यहां शाम 6 बजे इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करूंगी कि कैसे मैं घर से अपने योगा वर्कआउट कर रही हूं।'

रकुलप्रीत ने चक्रासन करते हुए एक तस्वीर शेयर की और अपने पोस्ट में लिखा, 'असल योग आपके शरीर के आकार के बारे में नहीं होता बल्कि आपके जीवन के आकार के बारे में होता है। यह आपके पैर की उंगलियों को छूने के बारे में नहीं है, लेकिन रास्ते पर क्या सीखते हैं। आप हमेशा बाहर की परिस्थितियों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अंदर से कैसे हैं इसे नियंत्रण में किया जा सकता है। शांति में डूबो और मन, शरीर और आत्मा के इस मिलन का आत्मचिंतन करो और जीवन की उच्चतम आवृत्ति पर हर समय कंपन करो।'

शिल्पा शेट्टी ने योग दिवस की बधाई देते हुए अपने पोस्ट में लिखा, 'योग का मेरे जीवन पर जो प्रभाव पड़ा है वह वास्तव में सराहनीय है। मैं योग को हमारे जीवन का हिस्सा बनाने के महत्व को जानती और समझती हूं। मैं खेल मंत्री माननीय श्री किरेन रिजिजू के साथ स्कूली बच्चों के लिए #InternationalYogaDay पर एक LIVE योग सेशन करूंगी, और MC मैरी कॉम और अंजुम मौदगिल जैसे प्रसिद्ध एथलीट भी मौजूद होंगे।'शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने बेटे और पति के साथ योग करने का एक वीडियो शेयर करते हुए एक ही पोस्ट में योग दिवस और फादर्स डे की शुभकामनाएं दी हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अपने घर की छत के मुंडेर पर योग करती दिख रही हैं। 

बता दें कि इस साल पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। इस साल योगा दिवस की थीम 'घर पर योगा और परिवार के साथ योगा' है। 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (Yoga Day) के रूप में मान्यता दी थी। 

Related Story