शादीशुदा होने के बाद भी कभी मां नहीं बन पाईं ये एक्ट्रेसेस...

By Aditi Sept. 17, 2020, 10:20 a.m. 1k

नम्रता शर्मा- इस दुनिया में मां और बच्चों का रिश्ता सबसे खास होता है। हर औरत मातृत्व सुख का एहसास करना चाहती है। यही वजह है कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपने करियर के पीक पर होते हुए भी शादी की और मां बनीं। हालांकि बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी रही हैं जो शादी के लंबा वक्त बीत जाने के बाद भी मातृत्व सुख से वंचित हैं।

संगीता बिजलानी- 

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड अभिनेत्री रही संगीता बिजलानी(Sangeeta Bijlani) अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चर्चाओं में रही। सुपरस्टार सलमान खान(Salman Khan) से अपने रिश्ते को लेकर संगीता बिजलानी ने खूब सुर्खियां बटोरी। सलमान से रिश्ता टूटने के बाद संगीता ने पूर्व क्रिकेटर और राजनेता मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी। 

कई साल चली ये शादी साल 2010 में खत्म हो गई थी। इतने साल एक दूसरे के साथ बिताने के बाद भी दोनों पेरेंट्स नहीं बने। आज भी संगीता बिजलानी का कोई बच्चा नहीं है।

जयाप्रदा- 

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा और पॉलीटिशियन जयाप्रदा की शादी साल 1986 में श्रीकांत नहाटा से हुई थी। जयाप्रदा(Jayaprada) श्रीकांत की दूसरी पत्नी थी। ये शादी बेहद विवादों में रही थी क्योंकि नहाटा पहले से तीन बच्चों के पिता थे। जयाप्रदा से शादी करने से पहले नहाटा ने अपनी पत्नी से तलाक नहीं लिया था। दोनों के रिश्ते ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। जयाप्रदा और नहाटा की शादी को 32 साल का वक्त बीत गया है, लेकिन आज तक जयाप्रदा मां नहीं बन पाई हैं। 

सायरा बानो- 

अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा सायरा बानो(Saira Bano) न सिर्फ अपनी फिल्मों को लेकर बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहती थी। सायरा बानो उस दौर में फिल्म इंडस्ट्री की चौथी सबसे महंगी एक्ट्रेस थी। साल 1966 में अपने करियर की बुलंदियों को छू रही सायरा ने प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की थी। हालांकि शादी के इतने साल बीत जाने के बाद भी आज तक सायरा बानो मातृत्व सुख का एहसास नहीं कर पाई हैं।

शबाना आज़मी- 

जावेद अख्तर की पत्नी और फिल्मी जगत की उम्दा अदाकारा शबाना आज़मी(Shabana Azmi) की शादी साल 1984 में हुई थी। शबाना से शादी करने के लिए जावेद अख्तर(Javed Akhtar) ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। शबाना और जावेद की शादी को 36 साल बीत चुके हैं लेकिन अब तक उनका कोई बच्चा नहीं है। जावेद को पहली पत्नी से दो बच्चे हैं जिनका नाम जोया अख्तर और फरहान अख्तर है।

रेखा-

खूबसूरत अभिनेत्री रेखा हमेशा से अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रही। यूं तो रेखा की जिंदगी में कई लोगों ने दस्तक दी लेकिन रेखा(Rekha) ने उद्योगपति मुकेश अग्रवाल को अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर चुना था। साल 1990 में रेखा ने मुकेश से शादी की थी।

हालांकि शादी के कुछ महीनों बाद ही मुकेश अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली थी। मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद रेखा को तमाम आलोचना का सामना करना पड़ा था। तब से लेकर आज तक रेखा अकेले ही रह रही हैं। रेखा आज तक मां बनने का सुख नहीं ले पाई।

नीलम कोठारी- 

बॉलीवुड अभिनेत्री नीलम कोठारी(Neelam Kothari) एक नहीं दो-दो शादियां कर चुकी हैं लेकिन फिर भी वो मातृत्व सुख से कोसों दूर रही हैं। नीलम ने पहली शादी अमेरिका के एक बिजनेसमैन के बेटे ऋषि सेठिया से की थी। ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली। इसके बाद नीलम कोठारी ने टीवी के मशहूर अभिनेता समीर सोनी से दूसरी शादी की। शादी के 2 साल बाद समीर और नीलम ने एक बच्ची को गोद लेने का फैसला किया था।

Related Story