विज्ञापन
विज्ञापन

Shahrukh Khan की कुल संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे, फिल्मों के अलावा यहां से कमाई करते हैं

E24

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान कल यानी आने वाले 2 नवंबर को 56 साल के हो जाएंगे। उन्होंने भले ही अपने उम्र की हाफ सेंच्यूरी पूर कर ली हो, लेकिन फैंस के बीच उनका दबदबा पहले की तरह कायम है। किसी जमाने में उनकी पहली सैलरी महज 50 रुपए थी, पर समय के साथ किंग खान की किस्मत बदली और आज वह न सिर्फ फैंस के दिलों पर राज करते हैं बल्कि करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

शाहरुख खान पिछले 25 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। बॉलीवुड का बादशाह, किंग ऑफ रोमांस और न जाने कई तमगा उनके नाम है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 50 रुपए की सैलरी लेकर ताजमहल का दीदार करने वाले शाहरुख खान ने अपनीं जिंदगी में एक लंबा सफर तय किया है। 

शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में हुआ। वहीं उनका बचपन बीता बैंगलुरू में। एक जमाने में वह पिता के साथ दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कैंटीन चलाया करते थे और यही से एक्टिंग की ओर किंग खान का रुझान बढ़ा। 

किसी जमाने में अपनी मां से हजार रुपये लेकर प्रेमिका गौरी की तलाश में मुंबई शहर पहुंचने वाले शाहरुख खान के पास आज मुंबई में अपना आलीशान बंगला है, जिसका नाम है मन्नत। 'मन्नत' के अलावा शाहरुख खान का दुबई में भी अपना घर है जिसकी कीमत 200 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है। 

दुबई के अलावा लंदन में भी शाहरुख का अपना एक घर है, जो उन्होंने साल 2009 में खरीदा था। इसकी कीमत भी 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। वह फिल्मों से ही नहीं, बल्कि विज्ञापनों के जरिए भी लाखों रुपये की कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख की प्रति फिल्म इनकम 25 करोड़ रुपये है। 

वह कई सालों से पेप्सी, व्हर्लपूल, नोकिया, हुंडई, टैग ह्यूअर, डिश टीवी, बिग बास्केट और बायजूस का चेहरा रहे हैं। एक विज्ञापन के लिए वह लगभग 3.5-4 करोड़ रुपए लेते हैं। 

वह लग्जरी लाइफ जीते हैं और उनके पास कारों और बाइक्स का अच्छा-खासा कलेक्शन है। यही नहीं कहा जाता है कि किंग खान शादियों में भी अपने प्रदर्शन से तगड़ी कमाई करते हैं, जिसकी फीस 4 से 8 करोड़ रुपए तक है। 

फोर्ब्स रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, शाहरुख खान की व्यक्तिगत कुल संपत्ति लगभग $ 690 मिलियन है यानी भारतीय रुपये में लगभग 5000 करोड़ से ज्यादा है।

first published:Nov. 1, 2021, 5:36 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .