बहुत स्ट्रगल के बाद मोनालिसा बनीं भोजपुरी फिल्मों की स्टार

By Aditi Nov. 22, 2020, 1:36 a.m. 1k

सारिका स्वरुप- भोजपुरी फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस मोनालिसा (Monalisa) उर्फ अंतरा बिस्वास 38 साल की हो गईं हैं। मोनालिसा अपने हॉट अंदाज के लिए जानी जाती हैं। मोनालिसा ने भोजपुरी के अलावा हिंदी, बंगाली और तेलुगू सिनेमा में भी काम किया है। अपनी किरदार के दम पर मोनालिसा आज उस मुकाम पर खड़ी हैं जहां उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उनका नाम भोजपुरी इंडस्ट्री की टॉप ऐक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है। मोनालिसा भोजपुरी के साथ ही साथ हिंदी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री का भी मशहूर नाम हैं। 

मोनालिसा का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था। कलकत्ता से ही उन्होनें अपनी पढ़ाई पूरी की है । 16 साल की उम्र में उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था।16 साल की उम्र में वे एक रेस्टोरेंट में काम करती थीं। 

इसके अलावा कोलकाता के कुछ होटलों में भी उन्होंने 'गेस्ट रिलेशन एग्जीक्यूटिव' का काम किया। उसके बाद वो ओड़िया वीडियोज में दिखाई देने लगीं और कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया,लेकिन वहां उन्हें इतनी सफलता हासिल नहीं हुई।

उसके बाद मोनालिसा ने भोजपुरी फिल्मों में अपना हाथ आजमाया। शुरुआत में बी ग्रेड और लो बजट फिल्मों से शुरुआत करने वाली मोनालिसा धीरे- धीरे भोजपुरी फिल्मों की सुपरस्टार बन गयी। उन्होंने 1997 में फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ से भोजपुरी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की थी। मोनालिसा ने 125 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया और आज के टाईम मोनालिसा भोजपुरी सिनेमा की सबसे ज्यादा डिमांड वाली हीरोइनों में से एक है। 

बता दे कि ऐक्टिंग के अलावा मोनालिसा अपने हॉट अंदाओं के चलते भी  चर्चा में रहती हैं। भोजपुरी सिनेमा की हॉट ऐक्ट्रेस वो मनी जाती हैं। उन्होंने भोजपुरी में कई फेमस गाने भी किए है जिनके लोग दीवाने है। 

 फिल्मों के अलावा मोनालिसा टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ सीजन 10 में भी नजर आ चुकी हैं। इसी शो में उनकी शादी उनके बॉयफ्रेंड विक्रांत सिंह राजपूत से करवाई गई थी। 

बता दें, विक्रांत सिंह राजपूत पत्नी मोनालिसा से 4 चार साल छोटे हैं। एक्ट्रेस जहां 38 की हैं वहीं, वो 34 के हैं। हालांकि, इनकी शादी को 3 साल हो चुके हैं, लेकिन इनके प्यार के बीच उम्र कभी रोड़ा नहीं बनी। दोनों साथ में शानदार बॉन्ड शेयर करते हैं। 

Related Story