अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं, देखिए 15 तस्वीरें

By Arunima Oct. 18, 2020, 3:15 p.m. 1k

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। साल  2018 में जहां मुकेश और नीता अपनी एकलौती बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी लेकर चर्चा में थे। वहीं 2019 उन्होंने अपने बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से की। 

ये शादी काफी चर्चा में रही और हो भी क्यों न इस शादी में देश ही नहीं विदेश के भी कई नामचीन लोग शामिल हुए थे। वहीं ईशा और आकाश की शादी में एक ऐसा चेहरा था जिसपर मीडिया से लेकर मेहमानों तक की नजरें टिकीं थीं। 

हर कोई जानने के लिए बेताब था कि ये खूबसूरत लड़की कौन है । आपको बता दे सबका ध्यान खीचने वाली वो खूबसूरत हसीना अंबानी फैमिली की होने वाली छोटी बहू है। कहा जा रहा है कि अनंत  अंबानी की शादी उनकी खास दोस्त राधिका मर्चेंट होगी। 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के रोका पार्टी में पहली बार इस बात का खुलासा हुआ था कि राधिका अनंत की गर्लफ्रेंड हैं।

 दरअसल, इस पार्टी को होस्ट कर रहे बॉलीवुड किंग यानी शाहरुख खान ने जब अनंत अंबानी से मजाक-मजाक में पूछा कि अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बताओ तब उन्होंने सभी के सामने राधिका का नाम लिया। 

इसी बात से खुलासा हो गया कि अंबानी परिवार की छोटी बहू राधिका बनने वाली हैं। खैर अभी अंबानी और मर्चेंट परिवार से इस बात की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। 

लेकिन राधिका को हमेशा ही हर फक्शन में अंबानी परिवार के साथ देखा जाता है। वहीं अनंत के साथ भी वह अक्सर डिनर डेट पर देखी जाती हैं।

राधिका मर्चेंट वीरेन मर्चेंट ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर की बेटी हैं। इसके अलावा उनके पिता यानी वीरेन 'एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी के सीईओ और वाइस चेयरमैन भी हैं। आपको बता दें कि राधिका परिवार मूलत: कच्छ (गुजरात) के संबंध रखता है। हालांकि, परिवार अब मुंबई में रहता है। वीरेन ने पिता अजित कुमार गोवर्धनदास मर्चेंट भी धीरुभाई अंबानी की तरह साधारण ट्रेडर से एक कामयाब बिजनेसमैन बने थे। 

राधिका मर्चेंट ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स साइंस एंड इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन किया है। इसक बाद वे भारत आ गईं। राधिका मर्चेंट अपनी फैमिली के बिजनेस से जुड़ी हुई हैं। राधिका मर्चेंट को सोशल वर्क बेहद पसंद है। वह एक NGO का भी संचालन करती हैं। बिजनेस से जुड़ी जिम्मेदारियां पूरी करने के बाद उन्हें सामाजिका कामों में भागीदारी करते देखा जा सकता है।

राधिका मर्चेंट अपने होने वाले पति अनंत अंबानी की तरह ही एनिमल लवर भी हैं। आवारा जानवरों की भलाई और सुरक्षा के लिए वे अपने एनजीओ के जरिए कई तरह के काम करती हैं।  राधिका मर्चेंट लाइम लाइट से दूर रहना चाहती हैं। 

लेकिन वे एक ऐसी हस्ती हैं कि जब बाहर निकलती हैं तो मीडिया वाले उनकी तस्वीरें ले ही लेते हैं। राधिका मर्चेंट बेहद सिंपल तरीके से रहती हैं। 

Related Story