Akshay से लेकर Govinda तक फिल्मों में पहन चुके हैं साड़ी, हीरोइन को दी थी कड़ी टक्कर !

By Aditi June 10, 2021, 8:11 p.m. 1k

अदिति त्यागी - भारत में ये मान्यता है कि महिलाओं पर सबसे ज्यादा साड़ी फबती है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने जब जब फिल्मी पर्दे पर साड़ी पहनी लोग देखते रह गए। कई यादगार गाने है जिसमें साड़ी पहन अभिनेत्रियों ने फिल्मी पर्दे पर आग लगा दी, तो वहीं बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने भी बड़े परदे पर साड़ी पहनकर अपनी छाप छोड़ी है। 

1.अक्षय कुमार -

साल 2020 में रिलीज़ हुई  फिल्म 'लक्ष्मी' में अक्षय ने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था। अपने किरदार के लिए अक्षय ने साड़ी भी पहनी थी। फिल्म में अक्षय का लुक काफी चर्चा में रहा था। साड़ी के साथ  पूरा श्रृंगार के साथ अक्षय ने अपने लुक में जान डाल दी थी। उन्हें लक्ष्मी के रोल में बहुत पसंद किया गया। 

2. आयुष्मान खुराना -

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अपने अलग किरदारों के लिए ही जाने जाते हैं।  आयुष्मान को इंडस्ट्री का इनोवेटिव एक्टर माना जाता है। विकी डोनर से लेकर शुभ मंगला ज्यादा सावधान तक उन्होंने हर बार अपने नए किरदार से सबको चौंकाया है। वहीं आयुष्मान ने अपनी फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में साड़ी पहनकर भी सबको हैरान कर दिया था। फिल्म में उनकी लड़की की आवाज ने जितना कमाल किया उतना ही उनका 'सीता मैया' का लुक भी छाया रहा। फिल्म में ही नहीं बल्कि प्रमोशन तक के दौरान आयुष्मान ने साड़ी पहनी थी। 

3. गोविंदा 

अब जब बात साड़ी की हो रही है तो बॉलीवुड के कॉमेडी किंग गोविंदा का नाम कोई कैसे भूल सकता है। गोविंदा का फिल्म ' आंटी नं 1' में महारानी साहिबा का रोल आज भी सबको याद है।  पिंक साड़ी, हरे ब्लाउज, गजरा और जूलरी में गोविंदा ने सबका दिल जीता था। फिल्म के गाने  ‘अपने जिगर को थाम के बैठो … कि आई अब आंटी की बारी..’ में गोविंदा के ठुमकों का जादू हर किसी पर चला था। जैसा डांस साड़ी पहनकर गोविंदा ने किया वैसा तो किसी एक्ट्रेस जे बसकी बात भी नहीं थी। 

4. कमल हसन -

साउथ सुपरस्टार कमल हसन ने साल 1997 में आई कॉमेडी फिल्म 'चाची 420' में साड़ी पहनकर सबको खूब हंसाया था। कमल ने ना सिर्फ साड़ी पहनी बल्कि उन्होंने पूरी फिल्म में एक परफेक्ट हाउस वाइफ का रोल निभाया। कमल ने जिस तरह से साड़ी पहनकर दर्शकों को लोट पोट हंसाया वो हर किसी के बस में नहीं।

5. इरफ़ान खान -

दिवंगत एक्टर इरफान खान भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी एक्टिंग की यादें आज भी सबके दिलों में ताज़ा है। फिल्म  हिन्दी मीडियम में इरफान ने साड़ी बेचते-बेचते जिस अंदाज़ में साड़ी को पहना था वो फैन्स को खूब पसंद आया था। 

6. श्रेयस तलपड़े -

अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं एक्टर श्रेयस तलपड़े। फिल्म 'पेइंग गेस्ट' में श्रेयस ने  साड़ी पहनकर और मेकअप कर लड़कियों जैसे नाज-नखरे दिखाये थे। भले ही पेइंग गेस्ट मूवी ने बॉक्स ऑफिस में कोई खास धमाल न मचाया हो लेकिन श्रेयस की शिफॉन की साड़ी ने दर्शकों को खूब मजा दिलाया। 

7. सुनील ग्रोवर -

कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर कई बारे लड़की के भेष में नजर आ चुके हैं। चाहे फिर वो गुत्थी या रिंकू भाभी का रोल। सुनील ने साड़ी पहनकर खूब नाम कमाया। बिंदी,सिंदूर और मैचिंग ब्लाउज़ के साथ सुनील जमकर ठुमके भी लगाते थे। 

Related Story