टीवी के इन बहुओं ने तोड़ दिया है ACTING से अपना कनेक्शन। अब विदेश में रह रही हैं

By Neetu July 10, 2020, 3:49 p.m. 1k

पूजा राजपूत- सीरियल्स की दुनिया में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होने पहले ही  से दर्शकों के बीच खास पहचान बना ली। टीवी की मोस्ट पॉपुलर बहुओं की लिस्ट में वो शामिल हो गईं। दर्शकों ने उनके निभाए किरदारों को बेहद पसंद किया। लेकिन उनका प्यार ना सिर्फ उन्हें टीवी की दुनिया से बल्कि देश से भी मीलों दूर ले गया। जी हां, बॉलीवुड की ही तरह टीवी जगत में कई अभिनेत्रियां हैं जो अब एक्टिंग की दुनिया को छोड़ दूर कहीं किसी और देश में जा कर बस गई हैं।

रुचा हसब्निस-

सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ की राशि मोदी तो याद होगी ही आपको। भूल भी कैसे सकते हैं। लॉकडाउन के समय में स्टार प्लस पर ‘साथ निभाना साथिया’ को रिटेलीकास्ट किया गया। और सभी दर्शकों के दिल में बसी राशि मोदी की यादें एक बार फिर ताज़ा हो गई। राशि मोदी के किरदार ने एक्ट्रेस रुचा हसब्निस(Rucha Hasabnis) को नेम और फेम दोनों दिया था। लेकिन 2015 में रुचा ने अचनाक शादी करने का फैसला किया और अपना सीरियल बीच में ही छोड़ दिया। रुचा अपने बिजनेसमैन हसबैंड के साथ विदेश में सैटल हैं। रुचा अब एक बेटी की मां भी बन चुकी हैं।

श्वेता केसवानी –

कहानी घर-घर की और किस देस में निकला होगा चांद जैसे पॉपुलर सीरियल्स में काम कर चुकी एक्ट्रेस श्वेता केसवानी भी टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। श्वेता भी लंबे वक्त से टीवी की दुनिया से दूर और अपनी फैमिली के साथ विदेश में रह रही हैं। 2012 में श्वेता ने अमेरिकन बिज़नेसमैन Ken Andino के साथ शादी की थी। शादी के बाद से ही श्वेता अपने हब्बी और बेटी के साथ न्यूयॉर्क में रह रही हैं।

मिहिका वर्मा –

एकता कपूर के सीरियय ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला की छोटी बहन का रोल प्ले करने वाली मिहिका वर्मा(Mihika Verma) को भी उनके रोल के लिए दर्शकों का खूब प्यार मिला था। लेकिन अचानक शादी का फैसला लेकर मिहिका ने सभी को चौंका दिया था। शादी के बाद मिहिका ने अपने सीरियल को छोड़ दिया था। मिहिका एक्टिंग की दुनिया को हमेशा के लिए बाय-बाय कह चुकी हैं। वह अपने पति और बेटे के साथ अमेरिका में रहती हैं। मिहिका का एक्टिंग की दुनिया में लौटने का कोई इरादा नहीं है। वह अमेरिका में MBA की पढ़ाई कर रही हैं।

सौम्या सेठ -

सीरियल ‘नव्या-नई धड़कन नए सवाल’ से सौम्या सेठ ने टीवी की दुनिया में कदम रखा था। लेकिन 2016 के बाद सौम्या ने इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कर दिया। सौम्या सौम्या ने US बेस्ड अरुण कपूर से शादी की और अब अमेरिका में ही उनका आशियाना है। सौम्या मां भी बन चुकी हैं। आपको बता दें, कि सौम्या बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की भांजी हैं।

शमा सिकंदर –

‘ये मेरी लाइफ’, ‘काजल’ और ‘बालवीर’ जैसे सीरियल्स में काम करके नाम कमा चुकी एक्ट्रेस शमा सिकंदर कई हिन्दी फिल्मों और वेब सीरिज़ में भी काम कर चुकी हैं। हांलाकि शमा ने एक्टिंग और मुंबई को पूरी तरह से नहीं छोड़ा। लेकिन शमा अब अमेरिका में रहती हैं। और काम के सिलसिले में मुंबई आती-जाती रहती हैं। शमा सिंकदर अमेरिकन बिज़नेसमैन James Milliron के साथ सगाई कर चुकी हैं। दोनों की सगाई दुबई में हुई थी।

निकी अनेजा-

सीरियल ‘सी-हॉक्स’ और ‘अस्तित्व-एक प्रेम कहानी’ जैसे सीरियल्स में काम करने के बाद एक्ट्रेस निकी अनेजा भी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हो गई थीं। 2002 में निकी ने शादी की और अपने पति के साथ UK में शिफ्ट हो गईं। निकी अब इंग्लैंड में रहती हैं। हांलाकि निकी एक्टिंग की दुनिया में वापिसी कर चुकी हैं और कई वेबसीरिज़ में नज़र आ रही हैं।

Related Story