SAROJ KHAN के निधन से दुख में डूबे टीवी स्टार्स। कुछ यूं कर रहे हैं ‘मास्टर जी’ को याद।

By Neetu July 3, 2020, 8:34 p.m. 1k

शिल्पा पाटिल/पूजा राजपूत- मशहूर कोरियोग्राफर(Choreographer) सरोज खान(Saroj Khan) के निधन के बाद बॉलीवुड में एक बार फिर शोक की लहर है। सरोज खान के देहांत से फिल्म इंडस्ट्री(Film Industry) और टीवी इंडस्ट्री(Television Industry) एक बार फिर गम में डूब गई है। इंडस्ट्री में ‘मास्टर जी’(Master Ji) के नाम से मशहूर सरोज खान का निधन शुक्रवार सुबह दिल का दौर(Cardiac Arrest) पड़ने की वजह से हो गया। वह लम्बे वक्त से बिमार थीं। मुंबई(Mumabi) के गुरू नानक अस्पताल(Guru Nanak Hospital) में उनका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरोज खान ठीक भी हो रही थीं, लेकिन अचनाक सांसों ने उनका साथ छोड़ दिया।

सरोज खान के निधन पर फैन्स तो उन्हें श्रद्धांजलि दे ही रहे हैं, टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज भी कोरियोग्राफर को याद कर भावुक हो रहे हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री के साथ भी सरोज खान का गहरा रिश्ता था। कई डांस रिएलिटी शोज़ में ‘मास्टर जी’ बतौर जज नज़र आईं थीं। उनके साथ काम कर चुके टीवी सेलेब्स भी इंडस्ट्री की चहेती कोरियोग्राफर को याद कर रहे हैं। और श्रद्धाजंलि दे रहे हैं।

हिना खान-

एक्ट्रेस हिना खान ने अपने इंस्टा स्टोरी में सरोज खान के साथ आखिरी मुलाकात की एक तस्वीर शेयर की है। और लिखा है “आप याद आएंगी सरोज मैम। हम कई अवॉर्ड शोज़ में मिल, बहुत सारी सेल्फीज़ खिंचवाई, नहीं भूल सकतीं कि आपने मुझे कितना स्नेह दिया, मैं उन यादों को हमेशा याद करूंगी। यह आखिरी बार था जब लॉकडाउन से पहले मैं आपसे आखिरी बार मिली थी। हमेशा आपको प्यार करूंगी”।

अर्जुन बिजलानी-

अभिनेता अर्जुन बिजलानी ने सरोज खान के साथ रिएलिटी शो ‘सुपर डांसर’ के दौरान की तस्वीर शेयर की है। जब सरोज खान बतौर खास मेहमान शो में पहुंची थी। मास्टर जी को याद करते हुए अर्जुन ने लिखा “वह शख्स जिसने सितारों को सितारा बनाया और सितारे की तरह डांस किया। मैं शुक्रगुज़ार हूं कि इस जिंदगी में मुझे आपके साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला। रेस्ट इन पीस”।

श्वेता तिवारी-

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के साथ सरोज खान बेहद खास बॉन्डिंग शेयर करती थीं। श्वेता ने जब राजा चौधरी के साथ डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए’ में पार्टीसिपेट किया था, उस वक्त सरोज खान शो की जज हुआ करतीं थीं। श्वेता ने सरोज खान के साथ अपनी तस्वीर शेयर करके लिखा है “आप शांति से आराम करें अम्मा”। श्वेता सरोज खान को अपनी मां का दर्जा देती थीं।

सायंतनी घोष-

सायंतनी घोष भी एक डांस रिएलिटी शो के दौरान सरोज खान के साथ काम कर चुकी हैं। श्यांतनि ने अपने उन दिनों को याद करते हैं बेहद इमोशनल पोस्ट लिखा है। श्यांतनि लिखती हैं “आपसे बहुत कुछ सीखा। आपने मुझे और बहुत से लोगों को डांस करने के लिए इंस्पायर किया। अपनी जिंदगी के सफर से आपने इंस्पायर किया। आपको डांस करते हुए देखा। आपका साइन किया हुआ 100 रूपये का नोट मेरे लिए एक आशिर्वाद की तरह है,जिन्हें मैं हमेशा याद करूंगी”।

शरद मल्होत्रा-

एक्टर शरद मल्होत्रा ने भी सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त किया। शरद को सरोज खान के साथ शो ‘नच ले वे विद सरोज खान’ के दौरान काम करने का मौका मिला था। दिग्गज कोरियोग्राफर रहीं सरोज खान के साथ बिताई यादों को शरद ने इमोशनल पोस्ट लिखकर शेयर किया है।

सुनील ग्रोवर-

कॉमेडी स्टार सुनील ग्रोवर ट्विटर पर पोस्ट शेयर करके सरोज खान को श्रद्धांजलि दी है। सुनील ट्वीट कर लिखा है कि “सरोज खान के निधन की खबर सुनकर हैरान हूं। उनके साथ एक युग का अंत हो गया है। Rest In Peace”

रश्मि देसाई-

रश्मि देसाई ने भी ट्वीट कर इस दुखद खबर को शेयर किया और अपना दुख ज़ाहिर किया। रश्मि ने लिखा है “वह भारत की मदर ऑफ कोरियोग्राफी थीं। हमारी गुरू जी। दुखद बेहद दुखद, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे”।

Related Story