झांसी की रानी फेम अनुष्का सेन के बारहवीं में शानदार नंबर आए, शूटिंग के साथ-साथ कर रही थीं पढ़ाई

By Neetu July 21, 2020, 8:59 p.m. 1k

अदिति त्यागी - देश भर के बारहवीं कक्षा के स्टूडेंट्स के नतीजे जबसे आये हैं , तभी से छात्रों के अंदर अलग ही ख़ुशी है।टीवी जगत के सितारों ने भी बारहवीं की परीक्षाएं दी और अच्छे अंको के साथ पास भी हुए। टीवी शो में 'झांसी की रानी' (Jhansi Ki Rani)का रोल प्ले करने वाली अभिनेत्री अनुष्का सेन (Anushka Sen) ने भी सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 89.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

अनुष्का ने सोशल मीडिया के सहारे फैंस के साथ इस खुशखबरी को शेयर किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, 'आप लोगों को बताते हुए हुए मुझे खुशी हो रही है कि मैंने अपनी सीबीएसई 12 बोर्ड परीक्षा में 89.4% स्कोर किया है।

अनुष्का सेन ने अपनी पढाई  रेयान इंटरनेशनल स्कूल से की हैं, उनके पास कॉमर्स स्ट्रीम थी और उन्होंने कहा कि वह अब अपने कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए बहुत उत्साहित हैं। 

'झांसी की रानी' (Jhansi Ki Rani) फेम अनुष्का सेन ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया और बताया कि , 'मैं सच में अपने स्कोर  से खुश हूं, मैंने 89.4% स्कोर किया है, मैंने इतना उम्मीद किया था, क्योंकि पूरे साल मैंने झांसी की रानी और मेरे म्यूजिक  वीडियो और फिल्म की शूटिंग के लिए ही काम था। मैं अपने स्कूल, अपने शिक्षकों और मेरे प्रिंसिपल को शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ जिन्होंने मुझे लगातार अपना बेस्ट देने और मेहनत करने के लिए इंस्पायर किया। अब मुझे राहत की साँस है। 

बता दें कि अनुष्का ने 9 साल की उम्र में टीवी शो यार मे घर घर की के साथ अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने बाल वीर, इंटरनेट वाला लव, झांसी की रानी, देवों के देव ... महादेव जैसे टीवी शो में अभिनय किया है, इसके बाद बॉलीवुड फिल्म क्रेजी कुक्कड़ फैमिली, लघु फिल्म, टीवी विज्ञापनों और कई म्यूजिक  वीडियो में भी काम किया।

आपको बताते चलें कि इससे पहले सब टीवी के शो अलादीन  (Aladdin -Naam To Suna Hoga)में जैस्मिन की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री अवनीत कौर (Avneet Kaur)ने अपनी बारहवीं बोर्ड (12th HSC Board)परीक्षा में 74 प्रतिशत (74%)अंक हासिल किए थे। अवनीत ने डेंगू (Dengue)से पीड़ित होते हुए भी अपनी परीक्षा में एक अच्छा प्रतिशत हासिल किया।  

Related Story