टीवी इंडस्ट्री में बढ़ रहे हैं DIVORCE के मामले, 10 जोड़ियों की टूट गई शादी

By Neetu July 7, 2020, 4:43 p.m. 1k

पूजा राजपूत- किसी भी रिश्ते का टूटना हमेशा ही तकलीफ देता है। खासतौर से तब जब वो रिश्ता शादी का हो। तलाक लेकर अलग होने के फैसला कर हर जोड़े के लिए मुश्किल होता है, लेकिन कई बार हालात ऐसे बन जाते हैं कि जोड़ियों को अपना रिश्ता एक वक्त के बाद खत्म करना पड़ जाता है। टीवी इंडस्ट्री की बात करें, तो हाल के कुछ सालों में यहां तलाक के मामले काफी बढ़ गए हैं। शादी के रिश्ते में बंधे होने के बावजूद टीवी की कई पुरानी और चर्चित जोड़ियों ने अपने पाटर्नर से राहें जुदा कर ली हैं।

1.मानिनी डे और मिहिर मिश्रा –

टीवी के क्यूटेस्ट कपल मानिनी डे और मिहिर मिश्रा ने अपने सेपरेशन की खबर अनाउंस कर हर किसी को हैरान कर दिया है। मिहिर मिश्रा और मानिनी डे के रिश्ते में आई दरार की खबर से उनके फैंस को काफी बड़ा झटका लगा है। शादी के 16 बाद मिहिर और मानिनी ने अलग होने का फैसला किया है। दोनों की मुलाकात सीरियल ‘संजीवनी’ के सैट पर हुई थी। इस कपल की शादी 2004 में हुई थी। रिपोर्ट्स हैं कि मिहिर और मानिनी अब साथ नहीं रहते हैं। दोनों पिछले 6 महीने से अलग रह रहे हैं।

2.सिमरन खन्ना और भरत दुदानी-

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में गायत्री(गायू) गोएनका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सिमरन खन्ना भी पिछले दिनों सुर्खियों में छाई रहीं थीं। वजह है, सिमरन का उनके पति भरत दुदानी  से तलाक। पिछले काफी दिनों से सिमरन और भरत के अलग होने की खबरें आ रही थीं, जिसके बाद सिमरन ने भी अपने तलाक की खबर पर मुहर लगा दी थी। सिमरन और भरत का एक बेटा विनीत है, जिसकी कस्टडी भरत के पास है। सिमरन एक्ट्रेस चाहत खन्ना की बहन हैं।

3. आमिर अली और संजीदा शेख

टीवी की सबसे पॉपुलर और खूबसूरत जोड़ियों में आमिर अली और संजीदा शेख का नाम शुमार होता था। 2 मार्च 2012 को दोनों निकाह के बंधन में बंधे थे। आमिर-संजीदा को मेड फॉर इच अदर जोड़ी कहा जाता था। लेकिन 2019 की शुरुआत में आमिर-संजीदा के फैंस उस वक्त हैरान रह गए जब खबरों के बाज़ार में दोनों के अलग होने की खबरें सुर्खियां बटोरने लगी। पिछले एक साल से संजीदा आमिर के ‘लोखंडवाला’ वाले फ्लैट को छोड़कर अपने मायके में रह रही हैं। खबरें हैं कि जल्द ही संजीदा आमिर से ऑफिशियली तलाक लेने वाली हैं।

4.सिद्धांत कार्निक और मेघा गुप्ता 

टेलीविज़न का ये कपल अपनी क्यूट कैमेस्ट्री के लिए जाना जाता था। लेकिन 2020 में इनका रिश्ता भी टूट गया है। अगस्त 2016 में मेघा और सिद्धांत ने लव मैरिज की थी। दोनों पिछले एक साल से अलग रह रहे थे। और इसी साल यानि मार्च 2020 में दोनों का तलाक हो गया है। 

5. श्वेता बासू प्रसाद –रोहित मित्तल

टीवी की दुनिया से बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) और फिल्म निर्माता रोहित मित्तल (Rohit Mittal) ने साल 2018 के दिसंबर में शादी की थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही श्वेता ने रोहित से तलाक ले लिया। रोहित से अलग होने की खबर श्वेता ने सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर की थी।

6. चाहत खन्ना और फरहान मिर्ज़ा-

टीवी अभिनेत्री चाहत खन्ना पिछले दिनों अपेन टैटू की वजह से चर्चा में छाई हुई थीं। चाहत ने अपने अपने पति फरहान मिर्ज़ा के नाम का टैटू रिमूव करवाकर अब उसकी जगह दूसरा टैटू बनवा लिया है। आपको बता दें, फरहान मिर्ज़ा के साथ चाहत की दूसरी शादी थी। दोनों ने 2013 में शादी की थी। लेकिन 2018 में चाहत ने फरहान से तलाक ले लिया था।

7. रिद्धि डोगरा और राकेश बापट

टीवी के सबसे फेमस कपल कपल्स में से एक राकेश बापट और रिद्धि डोगरा भी 2019 में तलाक लेकर अलग हो चुके हैं। अपने अलग होने की खबर सबसे पहले राकेश ने अनाउंस की थी। उस वक्त राकेश बापट ने बताया था कि दोनों ने आपसी सहमति के बाद अलग होने का निर्णय लिया था। दोनों की शादी साल 2011 में हुई थी।

8. श्वेता तिवारी – अभिनव कोहली

टीवी की फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की निजी जिंदगी पिछले एक साल से विवादों में छाई हुई है। श्वेता ने अभिनव कोहली से 2013 में दूसरी शादी की थी। लेकिन 2019 में श्वेता ने अपने पति पर बेटी पलक तिवारी से दुर्व्यवाहर का आरोप लगाकर अलग होने का फैसला ले लिया था। हांलाकि अभी तक श्वेता और अभिनव का तलाक नहीं हुआ है। लेकिन दोनों तभी से अलग रह रहे हैं।

9. रिंकू धवन और किरण करमाकर

छोटे पर्दे के बड़े स्टार किरण करमारकर और रिंकू धवन ने भी उस वक्त कर दिया था, जब दोनों ने शादी के 15 साल बाद अलग होने का फैसला लिया था। रिंकू और किरण की शादी साल 2001 में हुई थी। दोनों तलाक से एक साल पहले से अलग रह रहे थे। दोनों का तलाक साल 2017 में हुआ।

10. अविनाश सचदेव और शालमली देसाई 

टीवी के पॉपुलर कपल अविनाश सचदेव और शालमली देसाई ने भी जुलाई 2018 में अपने तीन साल पुराने शादी के रिश्ते को खत्म कर लिया था। 2015 में अविनाश और शालमली ने शादी की थी। लेकिन तीन साल बाद यानि 2018 में ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया

Related Story