Lockdown में काम ना मिलने से टीवी एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली !

By Neetu May 26, 2020, 7:19 p.m. 1k

पूजा राजपूत-  लॉकडाउन में  काम ना मिलने की वजह से टीवी कलाकार  प्रेक्षा मेहता(Preksha Mehta) ने आत्महत्या कर ली है। इंदौर के बजरंग शहर की रहने वाली प्रेक्षा ने सोमवार रात अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी(Suicide) कर ली। प्रेक्षा लंहे वक्त से मुंबई(Mumbai) में रहकर अपना करियर बनाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन लॉकडाउन(Lockdown) से पहले शूटिंग्स बंद किए जाने के बाद प्रेक्षा इंदौर लौट आई थी। हांलाकि जिस तरह से मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इज़ाफा हो रहा है, उसे देखकर प्रेक्षा को लगने लगा था कि अब उन्हें काम मिलने में काफी मुश्किल होगी। जिसके बाद से ही वो डिप्रेशन का शिकार हो रही थी। 

खबर है कि नाकामयाबी का डर और डिप्रेशन की वजह से ही प्रेक्षा ने यह कदम उठाया है। हाल ही में प्रेक्षा ने अपने वॉट्सएप स्टेट्स में भी अपने दर्द का खुलासा किया था। वॉट्सएप स्टेट्स में प्रेक्षा ने लिखा था ‘सबसे बुरा होता सपनों का मर जाना’।इंदौर पुलिस ने खुदकुशी का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरु कर दी है। 

पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि खुदकुशी के पीछे नाकामयाब करियर का डर है, या फिर कोई और वजह है जिसने प्रेक्षा को ये कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया।

आपको बता दें कि प्रेक्षा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत अभिजीत वाडकर, संतोष रेगे और नगेंद्र सिंग राठौर के नाट्य ग्रुप ‘ड्रामा फैक्टरी’ से की थी। मंटो का लिखा नाटक ‘खोल दो’ प्रेक्षा का पहला नाटक था, जिसके बाद उन्होने खूबसूरत बह’, बूंदे, राक्षस, पार्टनर्स, अधूरी औरत जैसे नाटकों में भी काम किया था। अपने शानदार अभिनय के लिए प्रेक्षा ने कई अवॉर्ड्स भी जीते थे। 

प्रेक्षा को अभिनय के लिए तीन राष्ट्रीय नाट्य उत्सवों में फर्स्ट प्राइज़ मिला था, साथ ही  नाटक ‘सड़क के किनारे’ में भी जानदार अभिनय के लिए भी प्रेक्षा को अवॉर्ड मिले थे,सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाली क्राइम सीरिज़ ‘क्राइम पैट्रोल’ के कई एपिसोड्स में भी प्रेक्षा ने काम किया हुआ था। प्रेक्षा के परिवार का कहना है कि लॉकडाउन में काम बंद होने की वजह से वह कई दिनों से तनाव में थीं।

Related Story