डेंगू होने के बाद भी अलादीन फेम एक्ट्रेस अवनीत कौर ने बारहवीं में हासिल किये शानदार अंक

By Neetu July 17, 2020, 6:56 p.m. 1k

अदिति त्यागी - सब टीवी के शो अलादीन  (Aladdin -Naam To Suna Hoga)में जैस्मिन की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री अवनीत कौर (Avneet Kaur)ने अपनी बारहवीं बोर्ड (12th HSC Board)की परीक्षा पास कर ली है , और अवनीत ने परीक्षा में 74 प्रतिशत (74%)अंक हासिल किए हैं। अवनीत ने अपने प्रशंसकों के साथ ये खबर शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और देखते ही देखते उनके ऊपर बधाई संदेशों की बौछार हो गई। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अवनीत ने डेंगू (Dengue)से पीड़ित होते हुए भी अपनी परीक्षा में एक अच्छा प्रतिशत हासिल करने की बात की। अवनीत ने यह भी खुलासा किया कि जब वह परीक्षाएं दे रही थीं, तब वह अपने प्रोफेशनल और निजी जीवन को संभालने के लिए संघर्ष कर रही थीं, लेकिन  रिजल्ट आने के बाद   अब उन्हें राहत की सांस हैं। 

अवनीत  ने बताया कि उनका परिवार इस बात से खुश है कि उन्होंने किस तरह से बोर्ड में प्रवेश किया है और उसे उनसे ढेर सारी शुभकामनाएँ मिली हैं। अवनीत ने कहा  “इतना अच्छा प्रतिशत प्राप्त करना सच में अच्छा लगता है। सच कहूं तो मुझे यह प्रतिशत मिलने की उम्मीद नहीं थी। मैं बहुत खुश हूं और यहां तक कि मेरे माता-पिता भी वास्तव में गर्व और खुश हैं। हर कोई मुझे बधाई संदेश भेज रहा है। 

अवनीत ने यह भी बताया कि कैसे उन्हें  म्यूज़िक वीडियो की शूटिंग के लिए फुकेट जाना था, जबकि परीक्षा के दौरान अवनीत ने अपने टीवी शो की शूटिंग जारी रखी। अवनीत ने कहा कि वह केवल अपने विषयों को दोहरा कर पढ़ सकती थी  और अपने प्रदर्शन से संतुष्ट है।

 अवनीत ने समझाया, “मुझे डेंगू था और मैं इससे उबर रही थी। मुझे वह समय याद है जब मेरी परीक्षा थी, मैं पूरी तरह से शूटिंग से दूर नहीं जा सकी थी  और घर पर ही बैठकर परीक्षा दे रही थी , अपनी परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी । मुझे अपने काम, पढ़ाई के साथ सब कुछ एडजस्ट  करना पड़ा और मुझे याद है कि मैं अपने एक म्यूजिक वीडियो शूट के लिए फुकेट भी गयी । फिर एक बार जब हम लौटे तो मेरे पास तैयारी करने का समय नहीं था और मैं सीधे अपनी परीक्षा देने चली गयी । मेरा वजन भी  कम हो गया था  क्योंकि मुझे उस समय इतना तनाव था। लेकिन सब कुछ ठीक रहा इसलिए मैं खुश हूं।''

आपको याद दिला दें कि अवनीत ने सीरियल अलादीन को अब अलविदा कह दिया है और अब वो शो का हिस्सा नहीं हैं। शो में उनकी जगह आशी सिंह ने ले ली है।  बता दें कि अवनीत कौर ने जीटीवी के शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी और यहां सेमी फिनाले से पहले वे बाहर हो गई थीं। अवनीत पिछले दस सालों से इंडस्ट्री में काम कर रहीं हैं।   

Related Story