कोरोना काल में टीवी इंडस्ट्री को लगा एक और सदमा ,श्रीगणेश फेम एक्टर Jagesh Mukati का निधन।

By Neetu June 11, 2020, 1:50 p.m. 1k

सारिका स्वरूप -  साल 2020 बॉलीवुड और टीवी जगत के लिए काफी बुरा रहा। बीते कुछ महीने में ही फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी कई हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। कोरोना काल में अब तक इरफान खान, ऋषि कपूर, चिरंजीवी सरजा, दिशा सलियन और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान समेत कई नामी हस्तियां हमें छोड़कर जा चुके हैं। जिससे इंडस्ट्री को काफी सदमा लगा है। वही अब इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है।

'श्रीगणेश’ का रोल प्ले करने वाले जागेश मुकाती (Jagesh Mukati) का निधन हो गया है। 47 साल के जागेश के निधन की ख़बर से पूरी टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गयी है। सभी उन्हें याद करके श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है और उनकी आत्मा कि शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, जागेश मुकाती को सांस लेने में परेशानी के चलते कुछ दिन पहले ही हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया था। उसके बाद उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था, जो नेगेटिव निकला था लेकिन फिर भी उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। उनकी बॉडी में ऑक्सीजन का लेवल लगातार नीचे जा रहा था। इसलिए फिर उन्हें आईसीयू (ICU) में ऐडमिट कराया गया। बाद में उन्हें फिर वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन वेटिंलेटर भी उन्हें चंद सांसें दे नहीं सका।10 जून बुधवार को लगभग 3 बजे के आसपास उनका निधन हो गया। लॉकडाउन के चलते बुधवार शाम को ही परिवार वालो द्वारा उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

वही उनके यूं अचानक से चले जाने के गम में उनके को स्टार्स उन्हें याद कर उनसे जुड़ी यादें शेयर कर रहे हैं और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। उनकी को-एक्टर रह चुकीं तारक मेहता का उल्टा चश्मा की एक्ट्रेस अम्बिका राजनकर (Ambika Ranjankar) ने इंस्टाग्राम पर शो कि एक पिक्चर शेयर कर जागेश को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होनें कैप्शन भी लिखा है। अम्बिका ने लिखा- जागेश बहुत ही दयालु, सपोर्टिव  और मजाकिया इंसान थे। आप बहुत जल्दी चले गए। आपकी आत्मा को शांति मिले। ओम शांति। जागेश मेरे प्यारे दोस्त आप बहुत याद आओगे।'

आपको बता दे कि जागेश ने कई गुजराती नाटकों के अलावा टीवी और फ़िल्मों में भी काम किया। उन्होनें 'श्रीगणेश', 'अमिता का अमित', के अलावा फिल्म 'हंसी तो फंसी' और 'मन' में काम किया था।

Related Story