BIGG BOSS 14 में कोरोना की वजह से होंगे कई बदलाव, जानिए कितना अलग होगा शो ...

By Neetu July 22, 2020, 2:33 p.m. 1k

नम्रता शर्मा  -  बिग बॉस(Bigg Boss) हमेशा अपने कंट्रोवर्शियल कंटेंट को लेकर सुर्खियों में रहता है। इन दिनों बिग बॉस के अगले सीजन के जल्द ही शुरू होने की चर्चा जोरों पर है लेकिन कोरोना काल में बिग बॉस शूट होना आसान नहीं होने वाला है। इस बार बिग बॉस के घर में तमाम बदलाव किए जाएंगे। इतना ही नहीं बिग बॉस के वीकेंड के वार को भी काफी अलग तरह से पेश किया जाएगा  बिग बॉस के घर पर भी कोरोना की मार पड़ी है, शो में काफी बदलाव होंगे। इन बदलावों का असर ना सिर्फ दर्शकों पर पड़ेगा बल्कि घर में आए कंटेस्टेंट से लेकर शो के होस्ट सलमान पर भी पड़ने जा रहा है। 

फार्महाउस से होस्ट करेंगे सलमान - 

बिग बॉस के होस्ट सलमान खान इस बार शो को होस्ट अपने फार्म हाऊस से करेंगे।  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सलमान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। वो अपने फार्म हाऊस से बाहर नहीं जाए रहे हैं। पनवेल में उनके फार्म हाऊस पर छोटा सा स्टूडियो बनेगा जहां से वो शो को होस्ट करेंगे। बिग बॉस 14 का प्रोमो भी सलमान अपने पनवेल वाले फार्महाउस पर ही शूट करेंगे।

पांच पॉपुलर चेहरे होंगे-

बिग बॉस 14 शो में सिर्फ पांच पॉपुलर चेहरे होंगे जबकि इसके बाद कुछ कम पॉपुलर कंटेस्टेंट को जगह दी जाएगी। कुछ नए चेहरे जो कि कम पॉपुलर है उनको घर में शामिल किया जाएगा।

बिग बॉस की टैग लाइन होगी रॉकिंग- 

हर बार बिग बॉस का सीजन अपनी नई टैगलाइन के साथ आता है। पिछला सीजन बिग बॉस 13 टेढा के नाम से आया था और इस बार बिग बॉस 14 सीजन को रॉकिंग कहा जाएगा। टैगलाइन होगी 'बिग बॉस 14 होगा रॉकिंग'

शो देर से शुरू होगा  

हर बार सितंबर आखिर या फिर अक्टूबर शुरुआत में शुरू होने वाला बिग बॉस का सीजन इस बार थोड़ी सी देरी से शुरू होगा। माना जा रहा है कोरोना की वजह से शूटिंग में देरी होने के कारण बिग बॉस शुरू होने में वक्त लगेगा। अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में बिग बॉस 14 को शुरू कर दिया जाएगा।

साफ-सफाई और स्वास्थ्य के आधार पर होगा एलिमिनेशन -

बिग बॉस 14 में साफ सफाई और स्वास्थ्य के आधार पर एलिमिनेशन किया जाएगा। अगर कोई भी कंटेस्टेंट साफ सफाई में कमी रखता है या फिर उसकी तबीयत खराब पाई जाती है तो फिर वो घर से बाहर हो सकता है। 

पहले की तरह नहीं मिलेगा कंटेंसटेंट को पेमेंट-

बिग बॉस के घर में जाने वाले कंटेस्टेंट के पेमेंट में भी इस बार बदलाव किए गए हैं। दरअसल हर बार एपिसोड के हिसाब से या फिर हफ्ते के हिसाब से कंटेस्टेंट को उनका पेमेंट मिलता था लेकिन इस बार माना जा रहा है कि एक कॉन्ट्रैक्ट होगा जिसके आधार पर जब कंटेस्टेंट शो से एलिमिनेट होंगे उसका पैसा उनको नहीं मिलेगा। लिहाजा पेमेंट कॉन्ट्रैक्ट में इस बार बदलाव किया गया है। कंटेस्टेंट की फीस में भी कटौती की जा सकती है।

मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति होगी-

इस बार बिग बॉस के घर में एक अनोखा नियम लागू होने जा रहा है जो अब तक कभी लागू नहीं हुआ था। यूं तो कंटेस्टेंट को इन 3 महीने बिना फोन, बिना किसी सुविधा के रहना पड़ता था।  बिग बॉस 14 में कंटेस्टेंट को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति मिल सकती है ।

घर में जाने से पहले सबका होगा कोविड-19 टेस्ट -

घर के अंदर जितने भी कंटेस्टेंट जाएंगे उनका पहले कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। वहीं सभी प्रतियोगियों को एक महीने पहले ही क्वारेंटीन कर दिया जाएगा। 

बिग बॉस 14 का थीम जंगल

हर बार बिग बॉस की क्रिएटिव टीम घर के अंदर एक थीम बनाती है। इस बार घर की थीम होगी जंगल। इसी के आधार पर बिग बॉस के कंटेस्टेंट को टास्क दिए जाएंगे। जंगल में बने घर में उन्हें रहना होगा

हर टास्क के बाद घर होगा सैनिटाइज-

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिग बॉस की टीम काफी सतर्कता बरत रही है। लिहाजा जब भी घर में कोई टास्क किया जाएगा उसके बाद पूरे घर को सैनिटाइज किया जाएगा ताकि किसी को भी संक्रमित होने का खतरा ना हो।

बिग बॉस के घर में जा सकते हैं ये सितारे - 

यूं तो कौन कौन से सितारे बिग बॉस के घर में जा रहे हैं इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है लेकिन माया नगरी में कुछ सितारों के बिग बॉस के घर में जाने की चर्चाएं बहुत जोरों से हैं। इनमें सबसे पहला नाम है निया शर्मा का।

 निया के अलावा विवियन डीसेना, सुगंधा मिश्रा, जय सोनी, अविनाश मुखर्जी, शिरीन मिर्जा, निखिल चिनप्पा, असीम मर्चेंट ये सभी लोग घर के अंदर जा सकते हैं।

माना जा रहा है इस बार बिग बॉस 14 की क्रिएटिव टीम के कंधों पर न सिर्फ ऑडियंस को अच्छा कंटेंट देने और शो को हाई रेटिंग दिलवाने की जिम्मेदारी होगी बल्कि कंटेस्टेंट की सुरक्षा साफ-सफाई और कोरोना से बचाए रखने की जिम्मेदारी भी होगी ।आपको बता दें इस बार सलमान खान बिग बॉस के सभी सीजंस के मुकाबले सबसे ज्यादा फीस चार्ज कर रहे हैं।खबर आ रही है कि सलमान ने वीकेंड के बाद एपिसोड के लिए 16 करोड़ की मांग की है जिसको शो के मेकर्स ने मान भी लिया है।

Related Story