कई TV Stars सीरियल्स में आने से पहले रह चुके हैं एयरहोस्टेस और फ्लाइट असेस्टेंट।

By Neetu June 5, 2020, 8:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- टीवी स्टार्स(TV Stars) की ग्लैमर भरी जिंदगी, लाखों की फैन फ्लॉइंग और नेम-फेम देखकर हर नौजवान का दिल इसी इंडस्ट्री में नाम कमाने का करता है। लेकिन कुछ टीवी स्टार्स ऐसे हैं जिनका सीरियल्स की दुनिया में आना ‘लक बाय चांस’ रहा। दीपिका कक्कड़, विजेन्द्र कुमेरिया, धीरज धूपर, अकांक्षा पुरी ये वो टॉप स्टार्स हैं जो सीरियल में काम करने से पहले एयर होस्टेस या फ्लाइट असेस्टेंट रह चुके हैं। एयर होस्टेस या फ्लाइट केबिन क्रू की जॉब बहुत ग्लैमरेस मानी जाती है। दुनियाभर की हवाई सैर इस जॉब के दौरान की जा सकती है। इस लिस्ट में और भी कई स्टार्स शामिल हैं जो कभी एयरलाइन्स में काम करते थे –

दीपिका कक्कड़ इब्राहिम–

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर दीपिका कक्कड़(Dipika Kakkar Ibrahim) की पहचान आदर्श बहू की बन चुकी है। अपनी इसी इमेज के बदौलत दीपिका ने बिग बॉस सीज़न 12 भी जीता था। मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन हासिल करने के बाद दीपिका ने बतौर एयर होस्टेस जेट एयरवेज में काम किया था। 

दीपिका ने तीन साल तक एयर होस्टेस की जॉब की थी। लेकिन कुछ हेल्थ प्रॉब्लमस हो जाने के बाद दीपिका ने अपनी जॉब से रिज़ाइन दे दिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ज्वॉइन कर ली। आज दीपिका हिंदी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेस हैं।

विजेंद्र कुमेरिया –

सीरियल ‘उड़ान’ में सुरज राजवंशी के रोल ने विजेंद्र कुमेरिया(Vijayendra Kumeria) को पॉपुलैरिटी दिलवाई थी।हांलाकि वो सीरियल्स में साल 2011 से काम कर रहे हैं। हाल ही में विजेंद्र एकता कपूर के सीरियल ‘नागिन 4’ में देव पारिख के रोल में दिखे थे। एक्टर बनने से पहले विजेंद्र भी लम्बे वक्त तक फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। कई डोमेस्टिक और इंटरनैशनल फ्लाइट्स में केबिन क्रू मे विजेंद्र ने काम किया है। जेट एयरवेज में वह फ्लाइट अटेंडेंट रहे हैं। उन्होने कतर में भी जॉब की है। उनकी पत्नी प्रीती से उनकी मुलाकात भी इसी जॉब के दौरान हुई थी। अच्छी-खासी नौकरी होने के बावजूद भी विजेंद्र एक्टिंग का पैशन छोड़ नहीं पाए थे, जिसकी वजह से उन्होने अपनी जॉब छोड़ सीरियल में काम करने का फैसला ले लिया था।

धीरज धूपर –

ज़ी टीवी के नंबर वन शो ‘कुंडली भाग्य’ के करण लूथरा के रोल ने धीरज धूपर(Dheeraj Dhoopar) को सफलता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था। दिल्ली के रहने वाले धीरज ने बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जेट एयरवेज में कई साल तक नौकरी की है। धीरज की हैंडसम पर्सनैलिटी को देख कई लोगों ने उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी जिसके बाद धीरज एक्टर बनने की चाहत लेकर मुंबई आ गए। धीरज ने स्वर्ग नाम के सीरियल से शुरुआत की। लेकिन उन्हें पहचान मिली ‘ससुराल सिमर’ का और ‘कुंडली भाग्य’ सीरियल्स से।

आमिर अली -

टीवी के टॉप स्टार्स में आमिर अली(Aamir Ali) की गिनती होती है। आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइन्स के केबिन क्रू के रूप में की थी। इस एयरलाइन्स में उन्होने करीब पांच साल तक नौकरी की। जिसके बाद निर्देशक हंसल मेहता ने उन्होने अपनी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ में ब्रेक दिया। हांलाकि बॉलीवुड में आमिर फ्लॉप ही रहे । लेकिन सीरियल्स की दुनिया में आमिर टॉप स्टार हैं।

अकांक्षा पुरी -

सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती का लीड रोल निभा रहीं एक्ट्रेस अकांक्षा पुरी(Akanksha Puri) पिछले दिनों पारस छाबड़ा के साथ अपने ब्रेकअप की वजह से सुर्खियों में छाई थीं। एक ज़माने में अकांक्षा विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस की नौकरी करती थीं। लेकिन बाद में उन्होने नौकरी छोड़ मॉडलिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होने मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन अकांक्षा को पहचान मिली सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल से।

गुंजन वालिया

घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन में जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं गुंजन वालिया(Gunjan Walia) ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर एयर होस्टेस की थी। पंजाब के फगवाड़ा शहर की रहने वाले गुंजन एयर होस्टेस बनने के लिए मुंबई आई थीं। जिसके बाद लक बाय चांस वह टीवी एक्ट्रेस बन गईं। गुंजन ने 2004 में सीरियल केसर से करियर की शुरुआत की थी। ज्यादातर वह स्पोर्टिंग रोल्स में ही नज़र आई हैं। गुंजन एक्टर विकास मानकटला की पत्नी हैं, कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की ‘राखी बहन’ भी हैं।

सुदीप साहिर-

कई सीरियल्स और म्यूज़िक वीडियोज़ में दिख चुके एक्टर सुदीप साहिर(Ssudeep Sahir) ने भी पहली नौकरी एक मशहूर एयरलाइन्स में बतौर क्रेबिन क्रू की थी। एक्टर बनने से पहले सुदीप का सपना एक इंटरनेशनल एयरलाइन में काम करके लंदन में बसने का था। लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और वो एक्टर बन गए।

नंदिनी सिंह –

केसर और काव्यांजलि जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस नंदिनी सिंह(Nandini Singh) भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। एक्टर बनने की चाहत में नंदिनी ने अपनी यह जॉब छोड़ दी थी। नंदिनी ने गोविंदा के साथ फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’ में काम किया था। हांलाकि नंदिनी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान नहीं बना पाईं।

Related Story