प्रवासी मजदूरों कि मदद के लिए आगे आए 'कुर्बान हुआ’ एक्टर Karan Jotwani ।

By Neetu June 8, 2020, 7 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - जी टीवी (Zee Tv ) पर इस साल फरवरी में लॉन्च हुआ शो ‘कुर्बान हुआ‘ (Qurbaan Hua) ने दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई है। इस शो में करण जोतवानी (Karan Jotwani) और प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta) की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। । करण ने 'नील' के रोल में अपने जबरदस्त स्टंट्स से सभी का दिल जीत लिया है। इस शो के कारण करण अक्सर सुर्खियों में बने रहे हैं । वही कोविड-19 (Covid -19) लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भी करण लोगों का दिल जीतने में पीछे नहीं रहे।

                                                            Karan Jotvani

हाल ही में, करण मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के मदद के लिए सामने आए और उन्होनें उनकी मदद के लिए कुछ ऐसा किया है, जिसे सुनकर यकीनन आप उनकी तारीफ करेंगे। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूर अपनी जिंदगी बिताने के लिए , रोजी- रोटी और अपनी घर वापसी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। लॉकडाउन में काम ना मिलने के कारण उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए करण जोतवानी ने उनकी मदद के लिए एक एनजीओ (NGO ) के साथ हाथ मिलाया है। साथ ही उन्होनें प्रवासी मजदूरों के खाने-पिने से लेकर उनकी अर्थिक मदद तक का भी इंतजाम कराया है और इसके अलावा करण ने लोगों से भी इस मुहिम में हिस्सा लेने की अपील की है।

        

                                                       Karan Jotvani

एक लीडिंग टैबलॉयड से बातचीत के दौरान करण ने इस अभियान के बारे में बताया। उन्होनें कहा कि , ‘मुझे लगता है कि इस कठिन घड़ी में इंसानियत के अलावा कुछ भी नहीं है। इसलिए मैं ऐसे ही किसी अभियान का हिस्सा बनना चाहता था और जरूरतमंदो कि मदद करना चाहता था । लॉकडाउन के दौरान मैं अपने आसपास के सभी लोगों की मदद करने के तरीके तलाश रहा था, चाहे वो बेसहारा जानवरों को खाना खिलाना हो या फिर लोगों को खाना बांटना हो। 

जिस टाईम मैं जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहा था, उसी दौरान मुझे इस एनजीओ (NGO) के बारे में पता चला । उनका मिशन "रोटी दान" (Roti Daan) मेरे दिल को छू गया। रोटी और सब्जी के अलावा, हम उन प्रवासी मजदूरों को बिस्कुट और पानी की बोतलें भी देते हैं।'

                                                              

                                                           Karan Jotwani

करण ने आगे बताया कि, ‘हमने पुलिस से परमिशन लेकर जरूरतमंदों और दिहाड़ी मजदूरों को खाना उपलब्ध कराया। मैं हाल ही में खाना बांटने के लिए एक बस डिपो और एक कॉलनी में गया था और यह मेरे लिए एक बड़ा खुशनुमा अहसास था। वे सभी लोग बहुत खुश हुए जिन्हें मैनें खाना दिया। और उनकी दुआएं मिलना मेरे लिए वाकई दिल छू लेने वाला अनुभव था। मुझे लगता है कि ये वो वक्त है जब हमें अपनी इंसानियत दिखानी चाहिए और मैं ऐसा करके बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं।‘ वही करण के फैन्स भी उनके इस नेक काम के लिए उनकी बहुत सराहना कर रहे हैं।

Related Story