कितने पढ़े-लिखे हैं टीवी एक्टर्स ? इनकी पढ़ाई के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप ।

By Neetu June 6, 2020, 2:19 p.m. 1k

पूजा राजपूत – टीवी एक्टर्स(TV Actors) अपनी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं। अपने डेली सोप्स में ये ज्यादातर बिज़नेसमैन, डॉक्टर या फिर पुलिसवाले का किरदार निभाते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि ये सभी एक्टर्स रियल लाइफ में भी बेहद पढ़े-लिखे और इंटेलिजेंट हैं। चाहे वो ‘ये हैं मोहब्बतें’ के रमन भल्ला यानि करण पटेल और या फिर ‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय यानि के नकुल मेहता। अनस रशीद से लेकर करण वी ग्रोवर तक ये सभी स्टार्स रहे हैं काफी पढ़ाकू। एक्टर बनने से पहले इन सभी ने हासिल की है ऊंची शिक्षा और बड़ी-बड़ी डिग्रियां। जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएगें।

करण पटेल –

करण पटेल(Karan Patel) टीवी के सबसे पॉपुलर और महंगे एक्टर्स में से एक है। फैंस उन्हें आर्दश पति का रोल मॉडल मानते हैं। करण की ये इमेज ‘ये हैं मोहब्बतें’ में उनके निभाए किरदार रमन भल्ला की वजह से बनी है। टॉप बिज़नेसमैन रमन भल्ला का रोल प्ले करने वाले करण ने मुंबई युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है, जिसके बाद वह लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स में पढ़ाई करने के लिए भी गए थे।

अनस रशीद-

सीरियल ‘दिया और बाती हम’ में सीधे-सादे सूरज राठी का किरदार निभारकर अनस रशीद(Anas Rashid) ने लाखों फीमेल फैंस का दिल धड़काया था। शो में भले ही अनस ने कम पढ़े-लिखे हलवाई का रोल प्ले किया है, लेकिन असल जिंदगी में अनस काफी पढ़े-लिखे हैं। अनस ने मनोविज्ञान यानि साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है। और हां, अनस उर्दू, हिंदी, पारसी और अरबी भाषा भी अच्छे से लिख-पढ़ और बोल लेते हैं।

राम कपूर-

एकता कपूर के फेवरेट एक्टर्स में से एक हैं राम कपूर(Ram Kapoor)। फिल्मस, वेब सीरिज़ और टीवी सीरियल्स में काम करके नाम कमा चुके राम कपूर की एक्टिंग में दिलचस्पी स्कूल टाइम में ही बढ़ गई थी। लेकिन उन्होने एक्टिंग के लिए पढ़ाई से समझौता नहीं किया। नैनीताल के शेरवुड कॉलेज और कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई करने के बाद राम ने ग्रेजुएशन की जिसके बाद वह लॉस एंजेलिस गए और वहां उन्होने एक्टिंग में मास्टर डिग्री हासिल की । इसके बाद राम ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

करण वी ग्रोवर –

सीरियल ‘कहां हम कहां तुम’ में सर्जन का रोल प्ले करने वाले एक्टर करण वी ग्रोवर(Karan V Grover) भी असल जिंदगी में काफी पढ़ाकू हुआ करते थे। करण ने बॉम्बे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी से कैमिकल इंजिनियरिंग में डिप्लोमा हासिल किया हुआ है, साथ ही उन्होने नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इवेंट मैनेजमेंट से इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ है। सीरियल्स में काम करने से पहले करण, डायरेक्ट ओमंग कुमार की इवेंट मैनजमेंट कम्पनी में नौकरी किया करते थे।

नामिक पॉल

नामिक पॉल(Namik Paul) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल ‘एक दूजे के वास्ते’ से की थी। जिसमें श्रवण मल्होत्रा के रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले नामिक NDTV 24X7 में जर्नलिस्ट की जॉब किया करते थे, और उन्होने अपनी पढ़ाई USA से कम्पलीट की है।

करण सिंह ग्रोवर –

बॉलीवुड और टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) को लोग भले ही उनकी हैंडसम पर्सनैलिटी के लिए जानते हैं, लेकिन करण सिंह ग्रोवर भी काफी पढ़े लिखे भी हैं। उन्होने मुबंई के जाने-माने होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की हुई है।

शरद केलकर-

एक्टर शरद केलकर(Sharad Kelkar) हिन्दी सीरियल्स और फिल्मों का जाना माना चेहरा हैं। बाहुबली की आवाज़ बन चुके शरद केलकर ने ग्वालियर के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से मार्केटिंग में MBA किया हुआ है।

नकुल मेहता –

‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबरॉय बनकर नकुल मेहता(Nakul Mehta) ने सभी को अपना दीवाना बनाया था। नकुल मेहता ने मुंबई युनिवर्सिटी से कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल की हुई है।

Related Story

Next Story

सिद्धार्थ-शहनाज एक बार फिर चर्चा में हैं, फैेंस ने इस जोड़ी के लिए किया ये काम ...

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:33 p.m. 1k

स्वीटी गौर -  Bigg Boss 13 के बाद से सिद्धार्थ शुक्ला ( Sidharth Shukla ) और शहनाज गिल (Shehnaz Gill) की फैन फौलोविंग जबरदस्त बढ़ी। भले ही सिड और शहनाज के बीच सिर्फ दोस्ती का रिश्ता है लेकिन इनके फैंस तो शादी करवाने में जुटे हैं। पिछले दिनों दोनों का गाना 'भुला दूंगा' रिलीज हुआ था। गाने में शहनाज और सिद्धार्थ की रोमांटिक केमिस्ट्री को देख फैन्स अपना दिल हार बैठे । इस गाने को दर्शन रावल ने गाया है। गाने के ज़रिए हार्टब्रेक और प्यार की कहानी को बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है। अब इस गाने ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। 

यह गाना #BhulaDunga100M से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। ये गाना 24 मार्च को यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ था। ट्रैक अभी भी इंटरनेट पर छाया हुआ और लगभग 70 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं । सिडनाज़ की जोड़ी को बिग बॉस के घर से ही काफी पसंद किया जाता है, दोनों की नोक-झोक को भी फैंस काफी मज़े लेकर देखा करते थे। ऐसे में सिडनाज़ की जोड़ी को बिग बॉस के घर के बाहर भी देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है ।

दोनों स्टार्सके इस गानेको उनके फैंस ने ट्वीटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया है, ताकि सिडनाज़ का ये गाना 'भुला दूंगा'जल्द ही 100 मिलियन व्यूज पार कर जाए।

03 मिनट 24 सेकंड का ये गाना प्यारा भी और इमोशनल भी है। गाने में दिखाया गया है कि सिद्धार्थ और शहनाज एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन बाद में दोनों के बीच दूरियां आ जाती हैं। जिसके बाद सिद्धार्थ-शहनाज के साथ बिताए पलों को याद कर इमोशनल होते हैं। गाने को देखकर एख बार फिर आपको बिग बॉस वाले सिड और शहनाज़ की कैमिस्ट्री याद आएगी।

शहनाज़ कौर गिल बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद कलर्स के शो 'मुझसे शादी करोगे' में नजर आई थीं। शो से बाहर आने के बाद भी शहनाज़, सिद्धार्थ के लिए अपनी फीलिंग्स का खुलकर इज़हार कर चुकी हैं कि वो उनसे प्यार करती हैं।

कई बार शहनाज़ ने सिद्धार्थ के पोस्ट पर भी काफी प्यार भरे कमेंट्स भी किए हैं। सिद्धार्थ और शहनाज़ के बीच बिग बॉस में जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी जिसकी वजह से लोग उनकी जोड़ी दीवाने हो गए थे।

Related Story

Next Story

PICS-मुंबई में समंदर किनारे आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं Shahid Kapoor और मीरा

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:30 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) वाइफ मीरा के साथ अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं। इस दौरान वो दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। प्रोफेशनल और फैमिली लाइफ में सबकुछ ऑल इज वेल है। कबीर सिंह के सुपर हिट होने के बाद शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं।  शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत एक्टर के तौर पर फिल्‍म 'इश्‍क विश्‍क' से हुई थीा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईा फिल्‍म 'विवाह' और 'जब वी मेट' में वे काफी पसंद किए गए। इसके बाद शाहिद आर राजकुमार, हैदर और पद्मावत जैसी फिल्मों में नजर आए।  शाहिद ने ये मुकाम अपने बल बूते पर हासिल किया है। भले ही शाहिद एक स्टारकिड हों लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी पहचान अलग बनाई है। 

शाहिद मुंबई के जुहू ( Shahid Kapoor House ) इलाके में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में रहते है। लेकिन शाहिद के जुहू वाले घर के आगे का नजारा अगर आप देख लेंगे तो आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे। हम आपको इनके आलिशान घर की तस्वीरें दिखाएंगे। यहां वो पत्नी मीरा और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 

उनके घर के ठीक पीछे से अरब सागर दिखता है। उन्होंने ये घर अपने हिसाब से लिया है। शाहिद खुद चाहते थे कि वो एक आलीशान घर लें। जिसका सपना उन्होंने पूरा किया। 

शाहिद मीरा राजपूत से शादी के बाद 2015 में इस घर में शिफ्ट हुए हैं। देखा जाए तो ये घर उनके लिए बहुत लकी रहा। इसी घर में शाहिद का करियर शानदार बना तो वहीं मीशा और जैन जैसे बच्चें उनकी जिंदगी बने। 

 

शाहिद  के घर में सबसे खास बात ये बहुत खुले इलाके में है। घर के चारो तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं। उनके घर के पिछले हिस्से में बड़ा सा ओपन स्पेस है। 

अक्सर शाहिद वहां बैठकर बच्चों के साथ खेलते हैं। ओपन स्पेस में शाहिद ने गार्डन भी बना रखा है। 

उनके घर की फ्लोरिंग वुड बेस्ड है। घर का थीम व्हाइट है। मुंबई के जाने माने इंटीनियर कंपनी से उन्होंने अपना घर डेकोरेट करवाया। इस घर का सबसे खूबसूरत पार्ट है इसका पिछला हिस्सा। समंदर की लहरें उनके घर से दिखती हैं। ठंडी हवा सीधे उनके घर तक आती है। 

इसके अलावा उन्होंने बीते दिनों ही एक और 56 करोड़ का घर खरीदा है। शाहिद ने मुंबई में अपस्केल वर्ली में एक डुप्लैक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाहिद का ये अपार्टमेंट 42 और 43वीं मंजिल पर है। वहीं कहा जा रहा है कि शाहिद ने इस घर के लिए सरकार को 2 करोड़ 91 लाख  की स्टैंप ड्यूटी दी है। शाहिद का ये ड्युप्लेक्स अपार्टमेंट बेहद आलीशान बताया जा रहा है। 

Related Story

Next Story

PICS - करीना-प्रियंका से प्यार में धोखा खाने के बाद शाहिद ने जब की मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ( Shahid Kapoor )  और उनकी वाइफ मीरा शादी की 5वीं सालगिरह मना रहे हैं। करीना और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस को डेट करने के बाद शाहिद इन दिनों मीरा राजपूत ( Mira Rajput ) के साथ हैपिली मैरिड हैं। शाहिद अब दो बच्चों के पिता हैं। शाहिद का इन दिनों फिल्मी करियर शानदार चल रहा है। वहीं फैमिली लाइफ में भी वो खुश है। शाहिद ने 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से शादी की थी। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं। 

शाहिद बॉलीवुड के हैंडसम हंक्स की लिस्ट में आते हैं। यूं तो कई हसीनाएं शाहिद पर मर मिटने को तैयार थीं। शाहिद ने करीना और प्रियंका जैसी एक्ट्रेसेस को डेट किया।

विद्या बालन, सानिया मिर्जा समेत कई हसीनाओं से उनका नाम जुड़ा लेकिन शादी के लिए उन्होंने मीरा राजपूत को चुना। शाहिद ने अरेंज मैरिज की। परिवार वालों की पसंद की लड़की के साथ सात फेरे लिए। प्रियंका और करीना जैसी एक्ट्रेसेस से प्यार में घोखा खाने के बाद उनका लव मैरिज से यकीन खत्म हो गया। उन्होंने अपने लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेवारी परिवार वालों को दे दी थी। 

7 जुलाई 2015 को शाहिद और मीरा ने एक बेहद निजी समारोह में शादी की । शादी में शाहिद मीरा की फैमिली और फ्रेंड्स शामिल हुए। शाहिद की शादी सिक्ख और हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शाहिद और मीरा ने दो बार शादी की थी। 

शाहिद की शादी कई लोग शामिल हुए । जिसमें उनके खास रिश्तेदार और मेहमानों को बुलाय़ा गया । शाहिद की माने तो पहली नजर में ही उन्हें मीरा से प्यार हुआ था ।

शाहिद और मीरा की शादी बेहद खास रही । शाहिद और मीरा अपने शादी समारोह में सिंपल और सोबर लुक में नजर आए।

 दोनों ने चटख रंगों के बजाय, हल्के रंगों को चुना। शाहिद जहां क्रीम कलर की शेरवानी में दिखे । तो वहीं मीरा भी हल्के पिंक कलर के लंहगे में नजर आईं ।

मीरा लहंगे में पिंक खूबसूरत लग रही थी । शादी के बाद दोनों ने मीडिया के आगे आकर खूब पोज दिए। इनकी शादी में शाहिद की ड्रेस को कुणाल रावल ने डिजाइन किया था। तो वहीं मीरा की ड्रेस को अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया था ।

शादी में शाहिद के पापा पंकज कपूर वाइफ सुप्रिया और अपने बच्चों के साथ पहुंचे। पकंज कपूर ने ही शाहिद की शादी फिक्स करवाई थी। 

वहीं शाहिद की मां और उनका हाफ ब्रदर ईशान भी शादी में शरीक हुआ।

 

दोनों की शादी बेहद ही शानदार रही। शादी के बाद दोनों ने मुंबई में रिसेप्शन रखा। जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने शिरकत की ।

शाहिद मीरा की शादी शानदार चल रही है। आज दोनों अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। दोनों एक क्यूट बेटी मीशा और बेटे जैन के मम्मी पापा भी बन चुके हैं। 

Related Story

Next Story

डॉक्टर बीआर अंबेडकर के लीड एक्टर को हुआ कोरोना, बंद हुई शो की शूटिंग !

single-post

By E24 July 7, 2020, 1:36 p.m. 1k

कोरोना का कहर अभी भी देश और दुनिया में जारी है। कोरोना के बीच अब सभी लोग काम कर रहे है। सभी पूरी सावधानी के साथ अपने घरों से बाहर निकल रहे है और पर लौट रहे है। ऐसे में बीते दिनों कई टीवी शोज की शूटिंग शुरु हो चुकी है। 

मेकर्स और प्रोडक्शन हाउस की यूनिट लगातार कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन कर रही है और लगातार आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। हालांकि खबर आ रही है कि टीवी शो एक महानायक- डॉक्टर बीआर अंबेडकर की शूटिंग रोक दी गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक टीवी शो के अभिनेता जगन्नाथ निवंगुणे को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इसी के बाद से शूटिंग रोक दी गई।  इसी के चलते शो की शूटिंग को 3 दिन के लिए रोक दिया गया है. जगन्नाथ निवंगुणे शो में डॉ बीआर अंबेडकर के पिता के रोल में हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले सीरियल मेरे सांईं के सेट पर भी ऐसा भी कुछ हुआ था। बीते दिनों खबर आई थी कि इस शो सीरियल की कास्ट में शामिल एक मैंबर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद शो की शूटिंग पर ब्रेक लग गया था। बता दें कि पिछले 3 दिन तक इस शो की शूटिंग बंद थी। 

वहीं आज यानी मंगलवार से इस शो की शूटिंग फिर से शुरु होने की खबर है। मेरे सांईं के प्रोड्यूसर नितिन वैद्य ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया, 'क्रू मेंबर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसकी पहले से तबीयत खराब थी लेकिन सेट पर किसी को ये बताया नहीं था। बाद में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। उसे क्वारंटाइन कर दिया गया और पहले से तबीयत बेहतर है। हमने सेट पर सभी सावधानियां बरत रहे हैं और सेट को कीटाणुरहित किया गया है। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार, हमने तीन दिनों के लिए शूटिंग रोक दी थी और आज फिर से शुरू करेंगे।'

Related Story