सीरियल्स की दुनिया में चमका है इन 10 बंगाली ब्यूटीज़ का जलवा।

By Neetu July 20, 2020, 7:23 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बंगाल का नाम आते ही है सभी के मुंह में खुद-ब-खुद मिठास घुल जाती है। बंगाली की मिष्टी दोई और रोसोगुल्ला तो पूरे विश्व में फेमस हैं। लेकिन अगर सीरियल्स की दुनिया की बात करें तो यहां मशहूर हैं 'बंगाली ब्यूटीज़'। जिनके हुस्न का जादू ऐसा चला है कि लाखों फैंस इनके दीवाने हैं। तो चलिए देखते हैं कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल- 

मौनी रॉय-

सीरियल्स की दुनिया से निकलकर फिल्मों की दुनिया तक में अपनी खूबसूरती से धूम मचा रही हैं मौनी रॉय। मौनी का जन्म वेस्ट बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से मौनी रॉय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। जिसके बाद मौनी ने कई सुपरहिट सीरियल्स में काम किया। मौनी बॉलीवुड में भी अपने पैर जमा चुकी हैं। जल्द ही वह फिल्म ब्रह्मास्त्र में नेगेटिव भूमिका में नज़र आने वाली हैं।

देबिना बनर्जी-

मॉडलिंग की दुनिया से अपने करियर कि शुरुआत करने वाली देबिना बनर्जी अपनी फिटनेस और फैशन स्टेटमेंट की वजह से  लाइम लाइट में बनी रहती हैं। 37 की हो चुकी देबिना बनर्जी इंडस्ट्री की फिटेस्ट एक्ट्रेस में से एक हैं। देबिना कोलकाता शहर की रहने वाली हैं।

सायंतनी घोष-

बंगाली ब्यूटी सायंतनी घोष खूबसूरती और टैलेंट का अनूठा संगम हैं। सायंतनी जितनी खूबसूरत दिखती हैं उतनी ही वह टैलेंटिड भी हैं। 2006 में कुमकुम एक प्यारा सा बंधन से करियर की शुरूआत करने वाली सायंतनी हाल ही में नागिन 4 में नागिन मान्यता के रोल में नज़र आई थीं। सायंतनी मिस कोलकाता भी रह चुकी हैं।

संगीता घोष-

संगीता घोष को देखकर भला कौन कह सकता है कि वह 43 साल की हो चुकी हैं। अपनी उम्र को तो जैसे संगीता ने रोक कर रखा है। संगीता भी बंगाली हैं। हांलाकि उनका जन्म मध्यप्रदेश के शिवपुरी में हुआ था। सिर्फ 10 साल की उम्र से ही संगीता ने सीरियल्स में काम करना शुरू कर दिया था।

पूजा बनर्जी-

एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में निवेदिता बासू के रोल में नज़र आ रहीं एक्ट्रेस पूजा बनर्जी टिपिक्ल बंगाली लड़की हैं। पूजा भले ही मुंबई में रहती हैं, लेकिन उनका दिल बंगाल में बसता है। बंगाली खाना पूजा बनर्जी की कमज़ोरी है। कमाल की एक्ट्रेस होने के साथ ही पूजा बनर्जी नेशनल लेवर की स्विमर रही हैं।

टीना दत्ता-

कोलकाता की रहने वाली टीना दत्ता ने बेहद कम उम्र भी ही अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत कर दी थी। 2005 में टीना फिल्म परिणीता में विद्या बालन की बहन के रोल में नज़र आई थी। लेकिन टीना को फेम मिला था कलर्स के सीरियल उतरन से, जिसमें वह इच्छा के रोल में नज़र आई थीं।

श्रीजिता डे-

मां काली की भक्त श्रीजिता डे भी सीरियल्स की दुनिया की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक है। श्रीजिता भी सीरियल उतरन में तपस्या ठाकुर की बेटी मुक्ता का रोल प्ले करके पॉपुलर हुई थीं। श्रीजिता वेस्ट बंगाल हल्दिया की रहने वाली हैं।

सुमोना चक्रवर्ती-

टीवी की बेहद पॉपुलर बंगाली ब्यूटीज़ में से एक हैं सुनोना चक्रवर्ती। कई बॉलीवुड फिल्मस और पॉपुलर सीरियल्स में काम कर चुकी सुमोना फिलहाल कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में सरला का किरदार प्ले कर रही हैं। सुमोना की काफी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं, और सोशल मीडिया पर उन्होने बड़ी तादाद में लोग फॉलो करते हैं।

मौली गांगुली-

कोलकाता में जन्मी मौली गांगुली ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। लेकिन उन्हें पहचान मिली एकता कपूर के सीरियल ‘कहीं किसी रोज़’ से। मौली इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक है।

रूपा गांगुली-

रूपा गांगुली किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बी.आर. चोपड़ा के सीरियल महाभारत में द्रौपदी का रोल प्ले करने के बाद रूपा घर-घर में जाना पहचाना चेहरा बन गई थीं। रूपा गांगुली अब सीरियल्स की दुनिया से निकलर राजनीति की दुनिया का हिस्सा बन गई हैं।

Related Story