टीवी की दुनिया में चला है इन 10 पहाड़ी ब्यूटीज़ का जादू, जानिए लिस्ट में कौन-कौन है शामिल।

By Neetu July 17, 2020, 2:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत –  हरे-भरे पहाड़ों की खूबसूरती हर किसी को दीवाना कर देती है। शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जिसे पहाड़ अपनी ओर आकर्षित नहीं करते होंगे। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि ये पहाड़ प्रतिभाओं का भी खजाना है, सीरियल्स की दुनिया में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिनका रिश्ता पहाड़ों से हैं। शिमला, श्रीनगर, मंडी और देहरादून जैसे शहरों से आई अभिनेत्रियां आज छोड़े पर्दे पर राज कर रही हैं। तो चलिए, आपको बताते हैं कौन-कौन हैं वो पहाड़ी ब्यूटीज़ जिनकी खूबसूरती ने बनाया है सभी को दीवाना।

रुबीना दिलैक-

सीरियल्स की दुनिया में ‘छोटी बहू’ और ‘सौम्या’ के नाम से मशहूर रुबीना दिलैक इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक है। रुबीना नैचुरल ब्यूटी हैं। रुबीना का रिश्ता हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से है। 2006 में रुबीना ने मिस शिमला का खिताब जीता था। भले ही अपने काम की वजह से रुबीना मुंबई में रहती हैं, लेकिन उनका दिल शिमला में बसता है। फिलहाल रुबीना के पहाड़ी डांस के वीडियोज़ सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं। 

लॉकडाउन में छूट मिलते ही रुबीना अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ शिमला पहुंच गई हैं, और वहां पहाड़ी लाइफ को इंजॉए कर रही हैं। 

शिवांगी जोशी-

छोटी सी उम्र में बड़ा नाम कमाने वाली एक्ट्रेस शिवांगी जोशी भी देवभूमि से ताल्लुक रखती हैं। शिवांगी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में नायरा गोएनका का रोल प्ले करके टीवी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकीं हैं। शिवांगी का होम टाउन देहरादून है, शिवांगी ने अपनी पढ़ाई भी देहरादून से ही की है। 

हिना खान - जम्मू कश्मीर

टीवी की शेरखान हिना खान का रिश्ता धरती की जन्नत यानि के जम्मू-कश्मीर से है। 2 अक्टूबर 1987 को हिना का जन्म श्रीनगर में हुआ था। उनके परिवार में माता-पिता के अलावा एक छोटा भाई आमिर खान भी है। हिना के भाई टअपनी ट्रेवल एजेंसी चलाते हैं।

शिव्या पठानिया – 

सीरियल ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ में सांची का रोल प्ले करके शिव्या ने दर्शकों का दिल जीता। इसके बाद वह ‘राधाकृष्ण’ और सीरियल ‘राम सिया के लव कुश’ में भी नज़र आईं। शिव्या भी खूबसूरत पहाड़ी शहर शिमला की रहने वाली हैं। 2013 में शिव्या ने मिस शिमला का टाइटल जीता था। उन्हें एक्टिंग के अलावा गिटार बजाने और डांस करने का भी बेहद शौक है।

अलिशा पंवर-

टीवी की सबसे स्टाइलिश एक्ट्रेसेस में से एक अलिशा पंवर का जन्म भी शिमला में ही हुआ है। अलिशा की मम्मी शिमला में टीचर हैं तो उनके पिता लॉयर हैं। कलर्स के सीरियल ‘इश्क में मरजावां’ से अलिशा को काफी फेम मिला था।

चार्ली चौहान – 

चार्ली चौहान के चार्मिंग लुक्स का हर कोई दीवाना है। चार्ली भी शिमला शहर से ही आती हैं। MTV Roadies 7 में पार्टीसिपेट करने के बाद चार्ली को काफी फेम मिला। कुवंर अमर के साथ अपने रिलेशन की वजह से चार्ली चौहान ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। चार्ली दिल से पहाड़ी हैं, इसलिए फुर्सत मिलते ही वह पहाड़ों पर छुट्टियां बिताने पहुंच जाती हैं।

एकता कौल– जम्मू कश्मीर

हाल ही में मम्मी बनी एकता कौल हिमाचल प्रदेश के छोटे से खूबसूरत शहर मंडी की रहने वाली हैं। पिछले कई सालों से एकता मुंबई में ही रह रही हैं। लेकिन जब शादी करने की बात आई तो एकता ने अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन के लिये मंडी को ही चुना। 15 सितम्बर 2018 में एकता कौल ने सुमित व्यास के साथ मंडी में शादी की।

कांची कौल –

कांची कौल भी जानी मानी एक्ट्रेस कांची कौल भी पहाड़ी ब्यूटी हैं। कांची का जन्म भी जम्मू-कश्मीर में हुआ था। वह एक्टर शब्बीर आहलूवालिया की वाइफ हैं। इनके परिवार में दो बेटे हैं।

अस्मिता सूद – शिमला

बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस अस्मिता सूद ‘बदतमीज़ दिल’ और ‘दिल ही तो है’ जैसे सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। अस्मिता का रिश्ता भी शिमला से है। अस्मिता सीरियल्स के अलावा कई साउथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

इशानी शर्मा – 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत को अपना आइडल मानने वाली टीवी एक्ट्रेस इशानी शर्मा मंडी शहर की रहने वाली हैं। इशानी शर्मा, ‘हमको तुमसे हो गया है प्यार क्या करे’, ‘ससुराल सिमर का’ और ‘इश्कबाज़’ जैसे सीरियल्स में काम किया है।

Related Story