खूबसूरत शहर चंडीगढ़ ने बॉलीवुड को दिए हैं ये 10 बेहतरीन स्टार्स

By Aditi Nov. 22, 2020, 1:59 a.m. 1k

चंडीगढ़ भारत के सबसे ख़ूबसूरत शहरों में से एक है। पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ का बॉलीवुड से करीबी नाता है। इस खूबसूरत शहर ने बॉलीवुड को कई कलाकार दिए हैं। चंडीगढ़ से बॉलीवुड में एक्टर बनने का सपना लेकर मकई नौजवान मुंबई पहुंचे और बहुत स्ट्रगल के बाद रुपहले पर्दे पर चमके। 

आयुष्मान खुराना  

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का आता है। आयुष्मान का जन्म चंडीगढ़ में ही हुआ था। रेडियो जॉकी से बॉलीवुड तक का सफ़र तय करने वाले आयुष्मान एमटीवी 'रोडीज़ 2' के विनर रह चुके हैं। इसके बाद आयुष्मान ने साल 2012 में 'विकी डोनर' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया,और फिल्म एक ब्लॉकबस्टर हिट थी। इसके अलावा आयुष्मान एक गायक भी हैं, उन्होनें साडी गली, पानी दा रंग जैसे कई सुपरहिट गाने भी गाए हैं।

यामी गौतम  

यामी गौतम यूं तो हिमाचल की हैं लेकिन उनका घर चंडीगढ़ में भी है। चंडीगढ़ से उन्होंने पढ़ाई लिखाई की। यामी सुर्खियों में आईं जब उन्होंने कलर्स टीवी के धारावाहिक ये 'प्यार ना होगा कम' में मुख्य किरदार निभाया। इसके बाद साल 2012 में यामी ने आयुष्मान के साथ 'विकी डोनर' फिल्म में काम किया  । इस फिल्म को दर्शकों का अपार प्यार मिला। इसके अलावा वो 

बदलापुर, एक्शन जैक्सन, सनम, काबिल, जैसी फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं।

गुल पनाग  

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग का जन्म भी चंडीगढ़ में ही हुआ था। चंडीगढ़ शहर में उन्होंने लंबा वक्त बिताया।

गुल ने साल 2003 में आई फ़िल्म 'धूप' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वो अब तक 'डोर', 'हेल्लो', और 'अब तक छप्पन 2' जैसी फ़िल्में में नज़र आ चुकी हैं। 

सरगुन मेहता  

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस सरगुन मेहता भी चंडीगढ़ से हैं। सरगुन एक मॉडल, अभिनेत्री और होस्ट हैं। सरगुन ने साल 2009 में '12/24 करोल बाग़' सीरियल से टीवी में डेब्यू किया था। इसके अलावा 'फुलवा', 'क्या हुआ तेरा वादा', 'हमने ली है शपथ' और 'बालिका बधु' जैसे कई सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

माही गिल  

बॉलीवुड एक्ट्रेस माही गिल का नाता भी चंडीगढ़ से है। माही ने साल 2003 में फिल्म 'हवाएं' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'देव डी' से मिली। इसके आलावा वो 'गुलाल', 'पान सिंह तोमर' और 'साहेब बीवी और गैंगस्टर', जैसी फ़िल्में भी कर चुकी हैं।

सुरवीन चावला  

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला भी चंडीगढ़ की पंजाबी कुड़ी हैं। उनका परिवार अब भी चंडीगढ़ में गई।  साल 2003 में टीवी सीरियल 'कहीं तो होगा' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो टीवी की नंबर वन एक्ट्रेस भी रहीं। सुरवीन ने साल 2014 में आयी फ़िल्म 'Hate Story 2' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके आलावा वो पंजाबी फिल्मों जैसे धरती, डिस्को सिंह, आदि में नज़र आ चुकी । उन्होंने टीवी शो 'झलक दिखला जा' सीजन 9 में भी भाग लिया।

रणविजय सिंह 

एमटीवी 'रोडीज़ सीज़न 1' के विनर रणविजय सिंह का जन्म वैसे तो जालंधर में हुआ था, लेकिन वो चंडीगढ़ में पले बढे। रणविजय ने  'टॉस' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके अलावा वोअब तक 'लंदन ड्रीम्स', 'एक्शन रीप्ले', और '3 AM' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं। 

प्रिंस नरूला  

रियलिटी शो किंग प्रिंस नरूला का चंडीगढ़ से गहरा नाता है। प्रिंस एमटीवी 'रोडीज़ 12', 'स्प्लिट्सविला 8', 'बिग बॉस 9' और 'नच बलिए 9' के विनर रह चुके हैं। इसके अलावा वो 'लाल इश्क़', 'नागिन 3' और 'प्यार तूने क्या किया' जैसे सीरियल में नज़र आ चुके हैं।

बानी जे  

बानी जे भी चंडीगढ़ से हैं। बानी एक्ट्रेस के साथ- साथ  फ़िटनेस मॉडल भी हैं। बानी एमटीवी 'रोडीज़ 4' से सुर्ख़ियों में आई थीं। वो 'रानी महल', 'बिग बॉस 10', 'ख़तरों के खिलाड़ी 4' में भी दिख चुकी हैं। इसके अलावा बानी 'आपका सुरूर', और 'इश्केरिया' जैसी कई फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

किरण खेर  

बॉलीवुड की दिग्गज़ एक्ट्रेस किरण खेर भी चंडीगढ़ से हैं। किरण का जन्म वैसे तो बैंगलोर में हुआ था, लेकिन बचपन से लेकर शादी से पहले तक वो चंडीगढ़ में ही रहीं। इसी शहर में उन्होंने एक्टिंग सीखी। किरण 1983 से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। वो वर्तमान में चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद भी हैं।

Related Story