single-post

कमांडो 3 जबरदस्त एक्शन फिल्म है, विद्युत के हैरतअंगेज स्टंट चौंकाते हैं !

Nov. 28, 2019, 5:21 p.m.

फिल्म - कमांडो 3 

कलाकार  - विद्युत जामवाल, अदा शर्मा, अंगीरा धर, गुलशन देवैया 

डायरेक्टर - आदित्य दत्त 

फिल्म समीक्षा - नीतू कुमार 

रेटिंग्स - 3 स्टार 

विद्युत जामवाल ( Vidyut Jammwal )  का एक अलग दर्शकवर्ग है जो उनकी एक्शन फिल्मों का मुरीद है। अपने फैंस के लिए बॉलीवु़ड का कमांडो फिर लौटा है पहले से कहीं ज्यादा बड़े खतरे से निपटने के लिए और हैरत अंगेज स्टंट करने के लिए। कमाडों 3 ( Commando 3 ) में एक्शन का लेवल कमांडो 1 और 2 के मुकाबले हाई है। कई एक्शन सीन्स तो ऐसे हैं की देख आप चौंक जाते हैं।  इन दिनों आतंकवाद पर कई फिल्में बन रही हैं। कमांडो 3  ( Commando 3 )  में भी आतंकी हमले और उसे नाकाम करने की कोशिश की कहानी है लेकिन ट्रीटमेंट अलग है। फिल्म मेकर विपुल शाह ( Vipul Shah) की ये फिल्म आतंकवाद और इंटेलिजेंस पर बेस्ड है। 

कहानी -  करण सिंह डोगरा ( वुिद्युत जामवाल)  इंटेलिजेंस में अधिकारी है। देश में एक बड़ा आतंकी हमला होने वाला है और उसे हमले को नाकाम करने की जिम्मेदारी दी जाती है। करण पता लगाता है कि लंदन में बैठा एक  आतंकी भारतीय नौजवानों को बरगला कर देश में बड़ा हमला करवाना चाहता है। करण अपनी सहयोगी अधिकारी भावना रेड्डी ( अदा शर्मा ) ( Adah Sharma)  के साथ लंदन रवाना होता है। वहां ब्रिटिश इंटेलिजेंस अधिकारी मल्लिका सूद ( अंगीरा धर ) ( Angira Dhar)  भी इस काम में उनकी मदद करती है। बहुत जल्द करण पता लगा लेता है कि आतंकी बुराक अंसारी ( गुलशन देवैया ) कहा छिपा बैठा है। बुराक अंसारी बेहद खतरनाक आतंकी है। वो अपने 8 साल के बेटे को भी आतंकी बनाना चाहता है। बच्चे के सामने वो कई कत्ल करता है। यहां तक की बेटे के सामने ही अपनी पत्नी तक का कत्ल कर देता है। बुराक अंसारी जैसे शातिर आतंकी को पकड़ने में करण सिंह डोगरा के सामने कई मुश्किले आती हैं लेकिन क्या वो इस मिशन में सफल हो पाता है। 

हमारी राय - कमांडो 3  ( Commando 3 ) इस सीरिज की सबसे बेहतरीन फिल्म हैं। फिल्म आपको अंत तक बांध कर रखती है। निर्देशक आदित्य दत्त ने फिल्म पर पकड़ बनाए रखी है। एक्शन सीन्स तो ऐसे हैं की देख आप चौंक जाते हैं।  विद्युत जामवाल ( Vidyut Jammwal  ) ने इस फिल्म में एक्शन ही नहीं एक्टिंग भी शानदार किया है। विलेन के तौर पर गुलशन देवैया ( Gulshan Devaiah)  बहुत प्रभावित करते हैं। फिल्म में वो विद्युत को पूरी टक्कर देते नजर आए। अदा शर्मा के डॉयलॉग्स एंटरटेनिंग हैं। अंगीरा धर ने भी अपना असर छोड़ा है। दोनों ही एक्ट्रेसेस का एक्शन उम्दा है। फिल्म इंटरवल तक आपको पूरी तरह से बांध कर रखती लेकिन फिल्म का क्लाइमेक्स और बेहतर हो सकता था। अगर आप विद्युत जामवाव के फैन हैं तो इस फिल्म को जरूर देखिए। हमारी तरफ से फिल्म को 3 स्टार