---विज्ञापन---

पॉल वॉकर की 7 साल पहले हुई थी मौत, इतने करोड़ में नीलाम हुईं उनकी 21 गाड़ियां

हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के स्टार पॉल वॉकर की करीब 7 साल पहले एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। पॉल वॉकर की जब मौत हुई वह सिर्फ 40 साल के थे।  उनकी मौत के 7 साल बाद उनकी कारों के कलेक्शन की नीलामी की गई है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है।  उनकी […]

Edited By : | Updated: Jan 20, 2020 18:00
Share :

हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के स्टार पॉल वॉकर की करीब 7 साल पहले एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। पॉल वॉकर की जब मौत हुई वह सिर्फ 40 साल के थे।  उनकी मौत के 7 साल बाद उनकी कारों के कलेक्शन की नीलामी की गई है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है।

 उनकी 18 कारें और 3 बाइक करीब 16 करोड़ रुपये में बिकी हैं। यह नीलामी अमेरिका के एरिजोना के स्कॉटडेल में की गई। नीलामी के रुपये पॉल की बेटी मैडो के एक ट्रस्ट को दी जाएगी। पॉल को गाड़ियों का काफी शौक था। स्पीड को लेकर वॉकर के बारे में कहा जाता है कि वह कार में 42 बार प्रति मिनट के हिसाब से गियर शिफ्ट करते थे। 

उनको कार रेसिंग का इतना अनुभव था कि लोग कहते हैं अगर हादसे वाले दिन वो अपने दोस्त के बजाय खुद अपनी कार ड्राइव कर रहे होते, तो शायद जिंदा होते। पॉल ने साल 1985 में 11 साल की उम्र में टेलीविजन में काम करना शुरू कर दिया था। 

उन्होंने फिल्में करने से पहले “हाईवे टू हेवन”, “ए टच्ड बाई एन एंजेल द्वारा”, “थ्रोब” और अन्य टीवी शोज में काम किया। Monster in the Closet पॉल की पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने काम किया था। 

पॉल वॉकर फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ की फ्रेंचाइजी का एक जाना माना चेहरा रहे हैं।


First published on: Jan 20, 2020 06:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.