single-post

54 साल की हुईं फराह खान कुंदर, 8 साल छोटे शिरीष से रचाई है शादी । देखिए वेडिंग अलबम

Jan. 9, 2019, 12:26 p.m.

बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान कुंदर 54 साल की हो गई है। 9 जनवरी को उनका जन्मदिन होता है। फिल्म इंडस्ट्री ऐसी जगह है जहां हर मजहब के लोग हैं। कई सितारों ने धर्म की दीवारें तोड़कर शादी रचाई। दो अलग समुदाय के सितारें जब शादी के बंधन में बंधे तो उन्होंने रजिस्टर्ड मैरिज की। फराह खान और शिरीष कुंदर भी उन्ही में से एक हैं। फराह खान ने प्यार के सामने धर्म को नहीं देखा। 

फराह ने कुछ दिन पहले अपनी शादी से पहले की एक तस्वीर शेयर की थी और लिखा था कि ये तस्वीर हमारी रजिस्टर्ड मैरिज से पहले की है।  तस्वीर में शिरीष बहुत हंस रहा है लेकिन उसे तब क्या मालूम था कि वो कहां फंस रहा है। फराह ने बहुत मजाकिया तरह से शिरीष को शादी की सालगिरह की बधाई दी है। 

कोरियाग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर भी दो अलग - अलग धर्मों से नाता रखते है लेकिन जब इनके दिल मिले तो टूट गईं मजहब की दीवार । फराह और शिरीष की तीन शादियां हुईं। 

पहली शादी स्पेशल एक्ट के तहत कोर्ट में हुई। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की। 

इस शादी में शाहरुख खान और गौरी ने फराह का कन्यादान किया था। फऱाह और शिरीष ने निकाह भी किया। 

आपको बता दे फराह अपने पति शिरीष से उम्र में 8 साल बड़ी हैं लेकिन मोहब्बत में डूबे इन दो दिलों ने उम्र और महजब को दरकिनार कर अपनी  शादी को अंजाम दिया। 

ब़ॉलीवुड की जानी मानी डायरेक्टर फराह खान ने भी मुहब्बत में ना उम्र देखी और ना ही मजहब। प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी रचा ली। दोनों अब तीन बच्चों के मम्मी पापा हैं। 

 डायरेक्टर फराह और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर की लव स्टोरी फिल्म मैं हूं ना की मेकिंग के दौरान शुरू हुई थी।  फिल्म को एडिट करते वक्त शिरीष खुद से 8 साल बड़ी फराह पर फिदा हो गए शिरीष।  दोनों ने 10 दिसंबर 2004 में शादी कर ली। 

 फराह की शादी में संगीत और मेंहदी की रस्में भी धूमधाम से हुईं। शादी के बाद दोनों ने रिसेप्शन भी दिया था। 

फराह और शिरीष में उम्र का फासला है। दोनों अलग-अलग धर्मों से हैं लेकिन इनके घर में गणपति की भी पूजा होती है और ईद भी मनाई जाती है।