single-post

छपाक विरोध के बाद अब दीपिका को लक्स से हटाने की मांग, कंपनिया भी एक्ट्रेस को लेकर सतर्क !

Jan. 13, 2020, 2:25 p.m.

दीपिका पादुकोण Deepika Padukone के जेएनयू जाने से उनकी फिल्म  छपाक मुश्किल में पड़ गई है। फिल्म ने तीन दिनों करीब  20 करोड़ का कारोबार कर लिया है। वहीं उनकी फिल्म का विरोध अब भी थम नहीं रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ आग उगले जा रहे हैं। अब यह विवाद केवल फिल्म 'छपाक' तक ही सीमित नहीं है। दीपिका जिन ब्रांड्स को प्रमोट करती हैं, उन्हें भी बॉयकॉट करने की मुहिम सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है।  दीपिका जिन ब्रांड्स को एंडोर्स करती है वो कंपनियां  अब उनके विज्ञापन को लेकर सर्तकता बरत रही हैं। दीपिका पादुकोण ब्यूटी सोप लक्स की भी ब्रांड एम्बेसडर हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें लक्स से हटाने की भी मुहिम सोशल मीडिया पर चल पड़ी है। सोशल मीडिया पर #दीपिका_हटाओ_LUX_बचाओ  ट्रेंड कर रहा है। 

दीपिका के जेएनयू जाकर हिंसा में घायल वामपंथी छात्रों से जाकर कई लोगों को इतना नागवार गुजरा कि वो अब दीपिका को लक्स विज्ञापन से बाहर करने को कह रहे हैं। 

इकॉनोमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जिन ब्रांड्स दीपिका के साथ जुड़ी हुई हैं वह कुछ समय तक उनके विज्ञापन दिखाने से बच रही हैं या उन्हें बेहद कम दिखाया जाने लगा है।

कुछ ब्रैंड्स ने कहा कि वे दीपिका वाले अपने विज्ञापनों को फिलहाल के लिए कम दिखा रहे हैं। वहीं नामचीन सितारों के एंडोर्समेंट्स संभालने वाले मैनेजरों ने कहा कि आने वाले समय में विज्ञापनों के करारों में इस तरह के क्लॉज जोड़े जा सकते हैं, जिनमें किसी सिलेब्रिटी के राजनीतिक रुख तय करने से प्रशासन के नाराज हो सकने वाले जोखिम का जिक्र होगा।   

एक मीडिया एजेंसी के अधिकारी ने कहा, 'मझोले आकार के एक ब्रैंड ने हमसे कहा है कि दीपिका वाले उसके विज्ञापन करीब दो हफ्तों के लिए रोक दिए जाएं। उम्मीद है कि तब तक विवाद ठंडा पड़ जाएगा। दीपिका ब्रिटानिया के गुड डे, लॉरियल, तनिष्क, विस्तारा एयरलाइंस और एक्सिस बैंक सहित 23 ब्रैंड्स के लिए विज्ञापन में काम किया हैं। दीपिका की नेटवर्थ 103 करोड़ रुपये की है। ट्विटर पर उनके 2.68 करोड़ फॉलोअर हैं। बताया जाता है कि एक फिल्म के लिए वह 10 करोड़ रुपये और विज्ञापन के लिए 8 करोड़ रुपये लेती हैं।