करिश्मा ने पापा को दी बर्थडे की बधाई, देखिए परिवार की पुरानी तस्वीरें

By Neetu Feb. 15, 2020, 8:12 p.m. 1k

15 फरवरी को बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर  रणधीर कपूर का बर्थडे होता है। रणधीर कपूर 73 साल के हो गए हैं। रणधीर कपूर 70 के दशक में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे हैं। उन्होंने कल आज और कल, रामपुर का लक्ष्मण, कसमे वादे, धरम करम, चाचा भतीजा, राम भरोसे, पुकार और हाऊसफुल 2  जैसी फिल्मों में काम किया। रणधीर कपूर की दोनों बेटियों ने भी बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। बॉ़लीवुड में करीना और करिश्मा का एक अलग ही जलवा रहा। दोनों ने कपूर खानदान की आन बान और शान को और आगे बढ़ाय़ा है। पापा के बर्थडे पर करिश्मा ने उनके साथ तस्वीर शेयर कर बर्थडे की बधाई दी है। करिश्मा ने लिखा है मेरे हैंडसम पापा को जन्मदिन की बधाई । 

Randhir Kapoor, Karisma Kapoor, Babita,  Kareena Kapoor, Bollywood, Kapoor Family

करिश्मा आए दिन अपने पापा के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं। कुछ दिन पहले भी उन्होंने भाई अरमान जैन की शादी में क्लिक की हुई फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर में रणधीर कपूर के साथ तैमूर, सैफ अली खान, करीना और करिश्मा थे। 

आपको बता दे लंबे समय तक करीना और करिश्मा अपने पापा से अलग रही हैं। करीना करिश्मा जब छोटी थी तभी इनके मम्मी पापा हो गए थे अलग । करीना करिश्मा अपना बचपन लंबे समय तक पापा के साथ नहीं बिता पाई। 

बबिता रंधीर की फैमिली लाइफ अच्छी चल रही थी लेकिन इस परिवार में दीवार तब खड़ी हुई जब बबिता ने ये फैसला किया कि उनकी बेटियां भी फिल्मों में काम करेगी। 

रंधीर और बबिता के बीच अनबन बढ़ती चली गई और फिर एक दिन बबिता ने 1983 में रंधीर का घर छोड़ दिया।सालों तक करीना -करिश्मा अपने पापा से अलग रही और बबिता ने की इनकी परवरिश। 

करीना करिश्मा बहुत दिनों तक अपने पापा के साथ नहीं रही। साल 2003 में अपनी बेटियों की खातिर 20 साल बाद बबिता और रंधीर कपूर में सुलह हुई। साल 2003 में करिश्मा की शादी में दोनों ने मिलकर बेटी का कन्यादान किया । 

बबिता और रंधीर कपूर की शादी 1971 में हुई थी।  दोनों ने साथ में पहली फिल्म 'कल आज और कल' की। पहली फिल्म के बाद से ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। रणधीर पंजाबी थे तो वहीं बबीता सिंधी परिवार से ताल्लुक रखती थीं।

दोनों ने जब शादी के लिए परिवार में बात की तो सभी उनके खिलाफ हो गए लेकिन दोनों का प्यार नहीं टूटा। आखिरकार रणधीर कपूर ने अपने परिवार को मना लिया। कपूर परिवार की बहू बनने के लिए बबिता ने बॉलीवुड में काम करना छोड़ दिया।

1974 में करिश्मा का जन्म हुआ और और 1980 में करीना पैदा हुई। रंधीर और बबीता के बीच तलाक कभी नहीं हुआ लेकिन सालों से ये सेपरेटेड है। जब जब कपूर फैमिली किसी फंक्शन पर होची है साथ तो ये दिखते हैं।

करीना करिश्मा ने अपने परिवार की पुरानी परंपरा तोड़ी लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में दोनों ने बढ़िया मकाम बनाया। 

Related Story