'83' Worldwide Box Office Collection Day 17: औसत प्रदर्शन के बाद भी फिल्म ने की ताबड़तोड़ कमाई, 200 करोड़ के पहुंची नजदीक

E24

मुंबई। रणवीर सिंह स्टारर 83 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के बाद से ही चर्चाओं का विषय बनी हुई हैं। हालांकि ये स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म जल्द ही 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो सकती है। बढ़ते प्रतिबंधों और कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद, रणवीर सिंह के फैंस उनको एक्शन में देखने के लिए सिनेमाघरों तक जाते दिखाई दे रहें हैं। कबीर खान निर्देशित यह फिल्म 24 दिसंबर, 2021 को रिलीज हुई थी।

शनिवार यानि 8 जनवरी के दिन, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर कुल 175 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। अब उम्मीद की जा रही है कि फिल्म 200 करोड़ के क्लब में भी जल्द शामिल हो जाएगी। ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबलन के एक ट्वीट के मुताबिक, 83 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 176.29 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। उन्होंने ट्वीटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, "#83TheFilm WW बॉक्स ऑफिस ने 175 करोड़ का लक्ष्य हासिल किया। Week 1 - 123.75 करोड़,  Week 2 - 50.71 करोड़,  Week 3- दिन 1 - 1.83 करोड़, Total - 176.29 करोड़।"

इसी बीच अगर फिल्म के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म का प्रदर्शन औसत ही रहा है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने दूसरे हफ्ते में गुरुवार के दिन तक 97 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस बीच ये कहना भी सही होगा कि फिल्म को मिले रिव्यूज के मुताबिक 83 को लेकर जिस कमाई के आंकड़े की उम्मीद की जा रही थी। यह फिल्म अब उन आंकड़ों पर खरी उतरती नजर आ रही है।  

और पढ़िएHrithik Roshan Upcoming Films: इस साल रिलीज हो सकती है ऋतिक रोशन की ये 4 फिल्में, देखें लिस्ट

 जानकारी के लिए आपको बता दे कि फिल्म की कहानी 1983 में हुए वर्ल्ड कप पर आधारित हैं। फिल्म में रणवीर सिंह पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका में हैं जबकि दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी का किरदार कर रही हैं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा, फिल्म में ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, चिराग पाटिल, हार्डी संधू, एम्मी विर्क और पंकज त्रिपाठी भी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दे कि यह फिल्म साल 2020 में ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड की वजह से फिल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया था। इस फिल्म को लेकर फैंस कई दिनों से एक्साइटेड भी थे। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि वो सभी एक्साइटमेंट सिर्फ दिखाने के लिए ही थी, क्योंकि फिल्म को मिल रहें रिस्पॉन्स से ये बात साफ जाहिर होती है कि फैंस के क्रेज के अनुसार फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नहीं हुआ हैं।

यहाँ पढिए - बॉलीवुड से जुडी ख़बरें

first published:Jan. 10, 2022, 11:02 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .