33 साल की हुई जरीन खान, फिल्मों में आने से पहले कॉल सेंटर में करती थी काम !

By May 14, 2020, 12:13 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। लॉकडाउन के चलते एक्ट्रेस अपना जन्मदिन घर पर ही सेलिब्रेट कर रही हैैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको इनकी पर्सनल लाइफ के बारें में बताएंगे। मुंबई के पठान फैमिली में पैदा हुई जरीन ने बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 में वीर फ‍िल्‍म से सलमान खान के साथ की थी। वीर के बाद जरीन खान कई बोल्ड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।  ‘हेट स्टोरी 3’ के बाद से जरीन खान का बोल्ड लुक देखने को मिला है।

जरीन खान बचपन से डॉक्टर बनने का सपना देखा था उन्होंने कभी नहीं सोचा था वो एक्ट्रेस बनेंगी। बॉलीवुड में आने से जरीन कॉल सेंटर में काम करने को मजबूर हो गई थी। जरीन ने डॉक्टर की पढ़ाई भी की लेकिन घर की आर्थिक तंगी के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी और इसके बाद उन्हें मजबूरन एक कॉल सेंटर में जॉब करनी पड़ी थी। 

जरीन ने जॉब के दौरान ही मॉडलिंग में हाथ आजमाया। बॉलीवुड की फिल्मों से पहले एक्ट्रेस ने पंजाबी फ‍िल्‍मों में काम किया। यहां उन्‍हें बतौर लीडिंग एक्ट्रेस सफलता पंजाबी फिल्म जट्ट जेम्स बांड से मिली थी। इसके बाद साल 2010 में उन्हें बॉलीवुड की फिल्म वीर को साइन किया। इस फिल्म में एक्ट्रेस सलमान खान के साथ नजर आई थी। जरीन खान के बारे में कहा जाता है कि वो युवराज के सेट पर सलमान खान को दिख गई थीं। 

सलमान को उनमें एक राजकुमारी की झलक दिखी। इसके बाद सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला कर लिया और यहीं से जरीन की किस्मत बदल गई। वीर के बाद  जरीन बहुत पॉपुलर हो गईं थी। ये कह सकते है कि इसके बाद तो जरीन की किस्मत चमकना शुरू हो गई थी।

 

वीर के बाद उन्हें फिल्म हाउसफुल 2 मे देखा गया। जरीन ने सलमान खान की फिल्म रेड्डी में सॉन्ग 'कैरेक्टर ढीला' में स्पेशल गेस्ट की भूमिका निभाई थी। जरीन फिल्म हेट स्टोरी-3, वजह तुम हो जैसी बोल्ड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

जरीन अपने कॉलेज के दिनों में वैसी बिल्कुल भी नहीं थीं जैसी वह आज नजर आती हैं। वह बेहिसाब जंकफूड खाया करती थीं और उनकी वजह 100 किलो से भी ज्यादा हो गया था।

Related Story