दूरदर्शन पर फिर शुरु हो रहा है 80-90 का दौर, ये फेमस शो जल्द होंगे रिटेलीकास्ट

By Aditi May 15, 2020, 7:28 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- लॉकडाउन में अब तक 80 और 90 के दशक के कई क्लासिक शोज़ ने टीवी पर वापसी कर ली है। बोरियत से जुझ रहे लोगों की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन ने एक और कदम उठाया है। जल्द ही दूरदर्शन दो और पुराने शोज़ शफी इनामदार और स्वरूप संपत स्टारर 'ये जो है जिंदगी' और रत्ना पाठक शाह और सुप्रिया पाठक स्टारर 'इधर ऊधर' को रिटेलीकास्ट करने जा रहा है। 

सीरियल 'ये जो है ज़िन्दगी' दूरदर्शन पर आने वाला पहला कॉमेडी सीरियल था। 1984 में ऑन एयर हुए इस सीरियल में आम परिवार के रोजमर्रा की कहानी को एक्टिंग और कॉमेडी तरीके से पेश किया जाता था। सीरियल की कहानी मैरिड कपल रंजित वर्मा, उनकी वाइफ रेनू वर्मा और रेनू के भाई राजा के इर्द गिर्द घूमती है। सीरियल में हर एपिसोड में नई कहानी होती थी।

सीरियल के एपिसोड में कभी रंजित रेनू के बीच लड़ाई दिखाई जाती है। तो कभी रेनू को बचत करने का भूत सवार हो जाता है। इसमें छोटे से छोटे मुद्दे को उठाया जाता था। जैसे बॉस का घर आना, पड़ोसी के घर शादी, घर में अचानक मेहमान का आना, डाइटिंग और भी बहुत कुछ।

सीरियल की पॉपुलैरिटी को देखते हुए इसका दूसरा सीजन भी लाया गया। दूसरा सीजन लम्बा तो रहा लेकिन पहले सीजन जितना पॉपुलर नहीं हो पाया। 'ये जो है जिंदगी' में लेट शफी इनामदार, स्वरूप संपत, राकेश बेदी, सतीश शाह और टिकू तलसानिया जैसे ऐक्टर्स नज़र आए थे। शो की स्टोरी फेमस कॉमेडियन शरद जोशी ने लिखी थी और इसे कुंदन शाह ने डायरेक्ट किया था। 

वहीं 'इधर ऊधर' में रियल सिस्टर्स रत्ना पाठक शाह और सुप्रिया पाठक ने ऐक्टिंग की थी। इस शो को आनंद महेंद्रू ने डायरेक्ट किया था और शो 1985 में ऑनएयर हुआ था। हालांकि 'देख भाई देख' की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए इस शो को पहले 12 एपिसोड के बाद ऑफ एयर कर दिया गया था। ।

Related Story