यामी गौतम ने लिया चंडीगढ़ में नया घर, हिमाचल में आर्गेनिक खेती करेंगी

By Neetu Feb. 27, 2020, 6:10 p.m. 1k

यामी गौतम ( Yami Gautam ) पिछले दिनों अपनी फिल्म बाला को लेकर चर्चा में रहीं। उससे पहले उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में वो नजर आई थीं। यामी इन दिनों विक्रांत मैसी के साथ फिल्म गिन्नी वेड्स सनी की शूटिंग कर रही हैं। फिल्म का निर्देशन पुनीत खन्ना कर रहे हैं। यामी भले ही मुंबई में रहती हो लेकिन आए दिन वो हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) जाती रहती हैं। चंडीगढ़ शहर से भी उन्हें बहुत लगाव है। यामी ने चंडीगढ़ में पढ़ाई की है। अपने जीवन का लंबा समय उन्होंने चंडीगढ़ ( Chandigarh )में बिताया है। अपने शहर में उनका आना जाना लगा रहे इसलिए यामी ने चंडीगढ़ में एक नया घर ( Yami House ) लिया है।  यामी के परिवार के लोग हिमाचल और चंडीगढ़ में रहते हैं । वो हमेशा से चाहती थीं कि उनका एक घर नॉर्थ में हो। यामी बहुत जल्द अपने घर में पूजा करवाकर हाऊस वार्मिंग पार्टी देने वाली हैं। 

यामी ने हिमाचल प्रदेश में खेती के लिए जमीन भी ली है। यामी वहां ऑर्गेनिक फार्मिंग करवाना चाहती हैं। पिछले दिनों यामी गौतम ने  ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लिया था और ऑर्गेनिर खेती पर चर्चा भी की थी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जयराम सरकार ने इन्वेस्टर मीट के माध्यम से पर्यटन विकास के लिए अच्छी शुरुआत की है। यामी गौतम ने कहा कि फल और सब्जियां कैसे उगाई जाती हैं, इसको लेकर शहरों के लोगों में पर्याप्त जानकारी नहीं है। अगर प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करती है तो सैलानी भागकर हिमाचल आएंगे। 

भले ही यामी बॉलीवुड की फिल्मों से जुड़ी हो लेकिन उनका दिल हिमाचल और चंडीगढ़ में ही बसता है। कुछ दिन पहले वो अपनी बहन के साथ हिमाचल के कांगड़ा में स्थित ज्वाला देवी मंदिर गईं थी।  यामी गौतम मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की रहने वाली हैं। उनका बचपन हिमाचल में बीता है। साल में दो बार तो वो अपने गांव जरूर जाती हैं।  

Related Story