हम आपके हैं कौन के लिए माधुरी ने वसूली थी सलमान खान से दुगुनी फीस !

By Neetu May 15, 2020, 1:20 a.m. 1k

माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की आखिरी क्वीन कहा जाता है । अब तक माधुरी की जगह भरने वाली कोई हीरोइन नहीं आई। माधुरी अपनी फिल्मों में इस कदर पसंद की जाती थी कि फिल्म के हीरो पर किसी की नजर ही नहीं पड़ती थी। कुछ लोग तो ये भी कहते थे कि माधुरी अपनी फिल्म के हीरो को कच्चा चबा जाती थीं। माधुरी के लिए जो दीवानगी थी वैसी दीवानगी अब तक नहीं देखी गई। 

माधुरी जिस फिल्म में काम करती उस फिल्म की हीरो माधुरी ही बन जाती। लोग ये भूल ही जाते कि इस फिल्म में ये हीरो भी है। कुछ ऐसा ही हुआ था सलमान खान के साथ। जी हा, वही सलमान ( Salman Khan ) जो आज बॉलीवुड के दबंग हैं।

साल 1994 में आई फिल्म फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में माधुरी दीक्षित ने सलमान को भी पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म के लिए माधुरी ने सबसे ज्यादा फीस ली थी,  माधुरी ने 3 करोड़ रुपए इस फिल्म के चार्ज किया था। जो सलमान की फीस से कई गुना ज्यादा था। फिल्म में सलमान से ज्यादा माधुरी ने वाहवाही बटोरी। यही वजह रही कि सलमान खफा हो गए थे।

माधुरी के लिए तो इंडिया ही नहीं पाकिस्तान का भी दिल धड़का। जी हा एक वो दौर भी था जब धक धक गर्ल माधुरी हिंदुस्तान को ही नहीं पाकिस्तान को भी अपना दीवाना बना रही थी। माधुरी की अदाओं का कायल हिंदुस्तान ही नहीं पाकिस्तान भी होता रहा था। करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सैनिक सरहद पर चिल्ला कर कहते थे कि हमें माधुरी दीक्षित दे दो और कश्मीर रख लो।  माधुरी के लिए दीवानगी तो बी टाऊन के हीरोज में भी कम नहीं है। 

माधुरी दीक्षित को राम लखन, दिल, बेटा, हम आपके हैं कौन, तेजाब, दिल तो पागल है समेत सैकड़ों फिल्मों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।  अपनी अदाओं और अंदाज से उन्होंने लोगों को अपना कायल बनाया है। आज भी वे वैसी ही खूबसूरत हैं जैसी अपने करियर के पीक पर थीं। भले ही पिछले एक दशक में माधुरी दीक्षित ने कम फिल्में की हों मगर उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी जबरदस्त है। उनके गाने आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं। 

 माधुरी ने बॉलीवुड को बहुत कुछ दिया है। शायद इसी लिए वो आज आऩे वाली एक्ट्रेसेस के लिए एक इंस्पिरेशन बन चुकी है। वो माधुरी का जलवा ही था जिसके लिए उन्हें पद्म श्री जैसे प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया। माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से की, इस फिल्म में डरी सी सहमी सी माधुरी पहचान नहीं बना पाई, फिल्म फ्लॉप रही। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद माधुरी घबरा गईं और उन्होंने इसी चक्कर में कई छोटी-बड़ी फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी कोई पहचान नहीं मिली। 

आखिरकार 1988 में माधुरी दीक्षित का सिक्का चमका और इस बार वो नजर आईं फिल्म ‘तेजाब’ में।  इस फिल्म में माधुरी अनिल कपूर के अपोजिट लीड रोल में थी। माधुरी की अदाएं, खूबसूरती और डांस ने फिल्म में चार चांद लगा दिए। जैसे ही फिल्म रिलीज हुई टिकट खिड़की पर लोगों की लाइन लग गई और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। 

इसी फिल्म ने माधुरी को रातोंरात स्टार बना दिया। इस फिल्म को चार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले। कहा गया कि इस फिल्म के लिए पहले मीनाक्षी शेषाद्रि को साइन किया गया था, उस दौर में मीनाक्षी का भी बॉलीवुड में सिक्का चलता था। माधुरी बॉलीवुड में नई नई आईं थी लेकिन कम फीस और शूटिंग के लिए टाइम ना हो पाने की वजह से मीनाक्षी ने इस फिल्म के लिए ना कह दिया। 

मीनाक्षी की एक ना ने माधुरी को ब्लॉकबस्टर का स्वाद चखा दिया। तेजाब में काम करके तब लोग चौंक गए जब फिल्म के हीरो अनिल कपूर से ज्यादा माधुरी फिल्म की लाइमलाइट लूट ले गईं। तेजाब के बाद माधुरी के पास कई बड़े फिल्ममेकर्स अपनी अपनी फिल्मों की लिस्ट लेकर आ गए। 

हर कोई माधुरी को साइन करना चाहता था। उस दौर की जितनी भी एक्ट्रेस थी वो सब माधुरी के आगे फीकी पड़ गईं। 90 के दशक में श्रीदेवी जैसी सुपरस्टार के पास बॉलीवुड की क्वीन का खिताब था लेकिन माधुरी के आते ही श्रीदेवी का ये खिताब उनके हाथ से निकलकर माधुरी के पास आ गया।दोनों के बीच शुरूआत से ही जंग के शोले भड़के ।

क्योंकि माधुरी का स्टारडम अब श्रीदेवी के स्टारडम को टक्कर दे रहा था। उस दौर की एक्ट्रेसेस ही नहीं बल्कि कई एक्टर भी माधुरी के आगे फीके से पड़ने लगे।  

माधुरी जिस फिल्म में होती उस फिल्म में एक माधुरी का एक डांस बेस्ड गाना जरूर होता। जैसे ही माधुरी गाने पर परफोर्म करती वो गाना ही आइकॉनिक गाना बना जाता, तभी तो लगभग हर फिल्म में माधुरी का एक डांस नंबर जरूर होता। माधुरी ने अपने डांस के बल पर जो पहचान बनाई है।

साल 1990 से 2002 तक माधुरी ने बॉलीवुड पर राज किया। इस दौरान माधुरी ने कई फिल्मों में काम किया और लगभग हर फिल्म हिट रही। लेकिन इस दौरान एक चीज जो सबने देखी वो ये कि माधुरी जिस फिल्म में काम करती उस फिल्म में काम करने के लिए कोई एक्टर आगे नहीं आता। 

जितने भी बड़े एक्टर्स होते वो माधुरी का नाम सुनते ही फिल्म में काम करने से इन्कार कर दिया। जी हां, क्योंकि माधुरी जिस फिल्म में काम करती उस फिल्म से हीरो का स्टारडम कहीं अंधेरे में गुम हो जाता। यही वजह थी कि माधुरी की फिल्मों में कोई बड़ा एक्टर काम करने से कतराता। 

क्योंकि फिल्म में माधुरी की एक्टिंग उस फिल्म के हीरो पर हावी हो जाती। इसीलिए सलमान, शाहरुख और आमिर जैसे स्टार्स माधुरी के साथ फिल्में करने से पीछे हटते थे। तेजाब, दिल, साजन, हम आपके हैं कौन, राजा, दिल तो पागल है, लज्जा, खलनायक, देवदास औऱ न जाने ऐसी कितनी ही फिल्में हैं जिनमें माधुरी ने अपनी छाप छोड़ी है।

Related Story

Next Story

रिद्धिमा कपूर ने मां नीतू कपूर के घर रखी डिनर पार्टी, नहीं दिखें रणबीर-आलिया

single-post

By E24 July 5, 2020, 10:33 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन को दो महीने हो गए है । कपूर परिवार अब इस गम से धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहा हैं । वहीं एक्ट्रेस नीतू कपूर और उऩके बच्चे रिद्धिमा और ऱणबीर भी अब अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं। हाल ही में नीतू और रिद्धिमा ने अपने घर एक डिनर पार्टी रखी। इस पार्टी में ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए। इस पार्टी में बॉलीवुड डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और कुछ दोस्त शामिल हुए। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

ये तस्वीरें रिद्धिमा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट कि थी, लेकिन इन तस्वीरों में एक्टर रणबीर कपूर नजर नहीं आए। नीतू कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर का मैचिंग हेयरस्टाइल देखने को मिला। रिद्धिमा एकदम नीतू की कार्बन कॉपी लग रही हैं। घर की इस छोटी सी पार्टी में घर का चिराग रणबीर कपूर और आलिया भट्ट नजर नहीं आए। कयास लगाए जा रहे है  रणबीर इन दिनों आलिया के साथ रह रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है इन दिनों  रणबीर अपने फ्लैट में ही रह रहे हैं। पिता ऋषि कपूर के देहांतके बाद से ही रणबीर काफी आत्मचिंतन कर रहे हैं।  ऋषि कपूर की तेहंरवी के दिन भी रणबीर आलिया के साथ ही, अपने पिता की तेहंरवी पर मेहमानों की तरह पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था। बता दें कि रिद्धिमा कपूर पापा ऋषि कपूर की मौत के बाद से ही मां के साथ ही रह रही हैं और नीतू कपूर का पूरा ख्याल रख ही हैं । 

बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई थी, जिसमे दोनों मां-बेटी गाड़ी से बाहर निकलती नजर आ आई थी। पिछले दो महीने बाद नीतू अपने घर से बाहर निकली थी। हालांकि दोनों ने इस दौरान वहां मौजूद मीडिया कैमरों को इग्नोर किया और जल्दी ही वहां से निकल गई । 

हाल ही में रिद्धिमा ने अपनी मां नीतू को गिफ्ट में एक डॉगी दिया है । नीतू कपूर ने जिसका नाम डूडल रखा है । बीते दिनों उन्होंने डूडल के साथ प्यार सी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- रिद्धिमा को इस प्यार डूडल के लिए जितना शुक्रिया कहा जाए कम है । नीतू अब अपना ध्यान डूडल की देख रेख में लगाती हैं।

नीतू कपूर भी सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर को याद करते हुए अक्सर पोस्ट करती रहती हैं । इसके जरिए वह ऐसी चीजें भी कह जाती हैं, जिससे शायद दूसरे काफी कुछ सीख सकते हैं । उनकी लेटेस्ट पोस्ट भी ऐसी है, जो उन लोगों के लिए बड़ी सीख हो सकती है, जो पैसे कमाने की दौड़ में शामिल हो अपनों को ही भूल जाते हैं । 

Related Story

Next Story

40वां बर्थडे मना रहे हैं ZAYED KHAN, एक बार फिर बॉलीवुड कर रहे हैं कमबैक

single-post

By E24 July 5, 2020, 10:08 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर जायद खान 5 जुलाई को अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। फिल्म 'मैं हूं ना' से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर ज़ायद खान(Zayed Khan) लगभग 5 साल से फिल्मों और लाइमलाइट से काफी ज्यादा दूर हैं और फैन्स उन्हें पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं जायद के पिता संजय खान उन्हें एक बार फिर से लॉन्च कर रहे हैं।  

ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान जो 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। आपको बता बंटबारे के वक्त मोहम्मद उस्मान को पाकिस्तान ने पाक आर्मी का चीफ बनाने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने भारत में रहना पसंद किया और भारत के लिए लड़ते हुए युद्ध भूमि में शहीद हो गए।  उस समय वो भारतीय सेना के ऊंचे पोस्ट पर थे। आपको बता दें कि ब्रिगेडियर उस्मान की शहादत से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू(Jawaharlal Nehru) भी दुखी हुए थे और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे। 

बता दें कि इतिहास के इस नायक की कहानी को सिनेमा के पर्दे पर संजय खान उतार रहे हैं। मोहम्मद उस्मान की बायोपिक के जरिए वो अपने बेटे को बॉलीवुड में रीलॉन्च करेंगे। खबर है कि संजय खान इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पिछले दो साल से लिख रहे हैं और हाल ही में उन्होंने इसको पूरा भी कर लिया है। फिल्म की शूटिंग भी इस साल के अंत में या अगले साल शुरू हो सकती है। 

डायरेक्टर संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। जायद ने शाहरुख खान के साथ फिल्म मैं हूं ना में भी काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की।  जायद ने पिछले दिनों टीवी शो में भी काम किया। उनका थ्रिलर शो हासिल भी नाकाम रहा  था। 

Related Story

Next Story

PICS - 40 साल के हुए ZAYED KHAN, स्कूल की क्लासमेट से रचाई है शादी

single-post

By E24 July 5, 2020, 9:47 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्टर जायद खान ( Zayed Khan ) अब बॉलीवुड में गुमनाम होते जा रहे हैं। लंबे समय से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया है। जायद खान का 5 जुलाई को जन्मदिन होता है। जायद खान 40 साल के हो गए।   40 साल के  जायेद खान संजय खान ( Sanjay Khan) की सबसे छोटी औलाद हैं। हाल ही में उनके पिता संजय खान ने ऐलान किया है कि वो अपने बेटे को दोबारा बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे। ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की बायोपिक में लीड रोल करेंगे। उनके पिता संजय खान ब्रिगेडियर उस्मान   की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। जायद को फिल्म मैं हू ना से अच्छी पहचान मिली थी। संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की है। शब्द, मिशन इस्तांबुल, दस, युवराज, तेज, ब्लू और अनजाना अनजानी जैसी फिल्मों में काम किया। 

जायद ने अपने बचपन की फ्रेंड मलाइका पारेख से शादी रचाई है। जायद और मलाइका की शादी 2005 में हुई थी। 1995 से दोनों एक दूसरे को जानते थे। बॉलीवुड में हीरो बनने के बाद भी वो अपने पुराने प्यार को नहीं भूले।

दोनों के घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी थी। दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी। जायद ने मलाइका को 3 बार अलग-अलग रिंग के साथ प्रपोज किया था। मलाइका ने ये तीनों रिंग आज भी संभाल कर रखी हैं।

जायद और मलाइका की मुलाकात कोडईकनाल के बोर्डिंग स्कूल में हुई थी। दोनों वहां साथ पढ़ा करते थे।  उसी दौरान उनकी लवस्टोरी शुरु हुई।  जायद खान भले ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहे लेकिन फैमिली लाइफ उनकी अच्छी चल रही है। जायद खान ने मुस्लिम है लेकिन उन्होंने हिंदू लड़की मलाइका के साथ शादी रचाई।

आपको बता दे कि जायद खान संजय खान की सबसे छोटी औलाद हैं। उनकी तीन बहनें है जो कि उनसे बड़ी हैं। जायद की मां जरीन उन्हें अपने परिवार के लिए बहुत लकी मानती हैं। जब जायद का जन्म हुआ था उस दौरान संजय खान का अफेयर जीनत अमान से था। संजय खान ने जीनत से दूसरी शादी भी कर ली थी लेकिन बेटे जायद की वजह से वो परिवार के पास लौट आए थे।

 जायद के वेडिंग रिसेप्शन में ऐश भी पहुंची थीं। बॉलीवुड के कई सितारे वर वधू को बधाई देने पहुंचे थे। संजय दत्त भी इनके वेडिंग रिसेप्शन के मेहमान थे।

जायेद खान ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) के साले लगते थे। सुजैन से तलाक के बाद भी उनका जायद से करीबी नाता है। दोनों अक्सर साथ में हॉलीडेज पर जाते हैं। 

जायेद आए दिन सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें शेयर करते हैं। तस्वीरों से साफ झलकता है कि वो एक केयरिंग पापा हैं।  जायद अपनी फैमिली को इतना प्यार करते हैं कि 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था।

Related Story

Next Story

सोशल मीडिया पर बना SUSHANT के पिता का फेक ट्विटर अकाउंट, परिवार ने दी जानकारी

single-post

By E24 July 5, 2020, 8:56 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को अब कई दिन बीत गए है लेकिन हर किसी के लिए इस सच को कुबूल करना बेहद मुश्किल हो रहा है । उनके जाने के बाद एक्टर के उनके फैंस काफी गुस्साए हुए है और आए दिन सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहीर कर रहे हैं ।

 वहीं शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह के ट्विटर से कबीर 11 ट्वीट किए गए थे, जिसमे कई तरह की बात लिखी थी । साथ ही कहा गया था कि  सीबीआई की जांच भी होनी चाहिए । वहीं अब इन ट्वीट की सच्चाई सामने आई है और बताया जा रहा है कि ये के के सिंह फेर अकाउंट है । 

यह जानकारी उनके परिवार ने दी है। परिवार के एक सोर्स ने कहा कि के के सिंह किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर नहीं है । पब्लिक में कंफ्यूजन पैदा करने के लिए ऐसी पोस्ट की जा रही हैं । जब वह सोशल मीडिया पर मौजूद ही नहीं तो वह यह पोस्ट कैसे कर सकते हैं । जितने भी पोस्ट में सीबीआई जांच का दावा किया जा रहा है वह सभी फेक हैं । 

इसके अलावा यह भी बात सामने आई है कि 27 जून के बाद परिवार ने कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं की है । सिनेमा, स्पोर्ट्स और साइंस के नए टैलेंट को परिवार सपोर्ट करेगा, यह आखिरी पोस्ट थी । परिवार ने कोई भी मीडिया इंटरव्यू नहीं दिया है और न ही उन्होंने पोस्ट शेयर की हैं । 

बता दें कि 14 जून को सुशांत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । इस मामले में पुलिस ने अभी तक 28 लोगों से पूछताछ की है जिनमें सुशांत के परिवार के लोग, कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा और संजना सांघी के बयान शामिल हैं ।

Related Story