Happy Women's Day: इन गानों में है महिलाओं के जोश की बात

By Aditi March 8, 2020, 2:08 p.m. 1k

आज 8 मार्च को दुनिया भर में महिलाएं दिवस मनाया जा रहा है।  महिलाएं आज के दौर में किसी पुरुष से कम नहीं है। फिर चाहें वो विज्ञान के क्षेत्र में हो या फिर बॉलीवुड में। इस खास मौके पर हम आपको सुनाते हैं बॉलीवुड के कुछ खास गाने जिनमें महिलाओं के जोश और ख्बवाहिशों की बात की है।

पिछले साल यानी 2019 में रिलीज़ हुई तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'सांड की आंख' एक महिला प्रधान फिल्म थी। इस फिल्म का गाना  'वोमानिया' महिलाओं के अंदर के जोश को उबारता है। 

साल 2016 में रिलीज़ हुई सोनम कपूर की फिल्म ‘नीरजा’ का ये गाना आपको रोंगटे खड़े कर देगा। इस गाने में मुश्किलों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की बात कही गई है। 

फिल्म हाईवे में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा लीड रोल में थे। इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी यह फिल्म 2014 में आई थी। इस फिल्म का गाना पटाखा गुड्डी बेहद फेमस हुआ था।

फिल्म डायरेक्टर शिमित अमिन की फिल्म 'चक दे इंडिया' को कोई नहीं भूल सकता है। 2007 में आई शाहरुख खान एंड टीम की इस फिल्म को लोगों ने काफी पंसद किया था। फिल्म 'चक दे इंडिया' का गाना 'बादल पे पांव हैं'। जो महिलओं की जीत पर बना है।  

डायरेक्टर ओमंग कुमार की फिल्म 'मैरी कॉम' में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी दमदार ऐक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। यह फिल्म 2014 में आई थी। फिल्म 'मैरी कॉम' का गाना 'जिद्दी दिल'। 

Related Story