जानिए क्यूं बॉलीवुड की दुनिया में नहीं आईं रिद्धिमा कपूर ?

By Aditi May 3, 2020, 4:43 p.m. 1k

बॉलीवुड के कपूर खानदान बहुत बड़ा हैं। इस खानदार का हर शख्स बॉलीवुड से जुड़ा है लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इस फिल्मी दुनिया से दूर हैं। हम बात कर रहें है नीतू कपूर और ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर की। ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे । 30 अप्रैल को उनका निधन हो गया। 

रिद्धिमा कपूर जो फिल्मी दुनिया से बहुत दूर हैं और दूसरी इंडस्ट्री में नाम कमा रही हैं । आज रिद्धिमा फैशन इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं । रिद्धिमा नीतू- ऋषि की बड़ी बेटी हैं । कपूर खानदान की दो बेटियां जो बॉलीवुड में सुपरहिट है वो हैं करीना कपूर और करिश्मा कपूर। वहीं दूसरी तरफ रिद्धिमा कपूर बॉलीवुड से उतनी ही दूर हैं। करीना और रिद्धिमा के बीच 6 दिन का फासला है । जब करीना फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग डेब्यू में बिजी थीं तब रिद्धिमा लंदन में पढ़ाई कर रही थीं।

रिद्धिमा को बचपन से ही एक्टिंग में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। वो सिंगिंग, फैशन और डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं। आज रिद्धिमा का फैशन इंडस्ट्री में खूब नाम हैं । रिद्धिमा फैशन डिजाइनिंग के साथ साथ फेमस ज्वैलर डिजाइनर भी हैं । 'R' नाम से उनका एक सफल ज्वेलरी ब्रांड है और ये लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी है । सोशल मीडिया पर रिद्धिमा अक्सर अपने डिजाइन की हुई ज्वैलरी की फोटोज शेयर करती हैं ।

 इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की कई सेलिब्रेट को अपनी डिजाइन की हुई ज्वैलरी को गिफ्ट भी किया है । इस लिस्ट में दीपिका , कटरीना और आलिया का नाम शामिल है। बीते दिनों उन्होंने एक ब्रेसलेट गिफ्ट किया था । इस ब्रेसलेट का मतलब ये है कि बुरी नजर से आप बचे रहते हैं।

रिद्धिमा भले ही बॉलीवुड में न हो लेकिन बॉलीवुड पार्टियों में खूब छाई रहती हैं अक्सर उन्हें सेलेब्स के फंक्शन में देखा जाता है। इतना ही नहीं रिद्धिमा कई फैशन मैगजीन के कवर पेज पर अपनी मां के साथ भी नजर आई है । वो अकेले ही करोड़ों की मालकिन हैं । रिद्धिमा कपूर ने साल 2006 में दिल्ली के बिजनेसमैन भरत सहानी से शादी की थी। 

रिद्धिमा और भरत साहनी की पहली मुलाकात साल 1997 में लंदन में हुई थी। इसके बाद दोनों साल 2001 में मुंबई में मिले थे । रिद्धिमा और भरत सहानी ने लगभग पांच साल तक एक दूसरे को डेट किया । इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था । भरत की अपनी गार्मेंट कंपनी और फैशन हाउस है। अब दोनों की एक बेटी समारा भी हैं ।  रिद्धिमा बेटी संग सोशल मीडिया पर कई फोटो शेयर करती हैं । 

Related Story