जब सलमान ने मांगी थी सुनील शेट्टी से माफी, जानिए किस बात पर झुके थे दबंग खान...

By Neetu July 27, 2020, 3:34 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर खान सलमान खान इंडस्ट्री में अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं। कहा जाता है कि ‘सलमान से पंगा लेना यानि के शेर के मुंह में हाथ डालना’। इंडस्ट्री में कई ऐसे उदाहरण हैं, जब सेलेब्स को सलमान खान से पंगा लेना भारी पड़ा है, और इसका खामियाज़ा उन्होने अपना करियर गवां कर भुगता है। सुल्तान सलमान ‘माफी’ पर यकीन नहीं रखते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी और की गलती पर सलमान ने सामने से आकर किसी से माफी मांगी हो।

 वैल, आज की तारीख में जिसकी उम्मीद सलमान से कोई नहीं कर सकता है, वह कारनामा बरसों पहले सलमान को अपनी उस वक्त की मौजूदा गर्लफ्रैंड सोमी अली की खातिर करना पड़ा था। सोमी के प्यार में सलमान इस कदर झुके थे कि उन्होने सुनील शेट्टी से सोमी की एक भूल की माफी मांगी थी।

दरअसल, 90 के दशक में सुनील शेट्टी अपनी डेब्यू फिल्म ‘बलवान’ से ही हिट साबित हुए थे। 1992 में रिलीज़ हुई बलवान में सुनील शेट्टी के काम को काफी पसंद किया गया, जिसके बाद एक फिल्ममेकर ने सोमी अली को सुनील शेट्टी के साथ अपनी फिल्म में लीड रोल ऑफर किया, लेकिन सोमी अली ने उस वक्त सुनील शेट्टी को न्यूकमर एक्टर कहकर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था। 

खास बात यह है कि उस वक्त तक सोमी अली ने बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं किया था, और सोमी की पहचान सिर्फ सलमान खान की गर्लफ्रैंड के तौर पर थी। सलमान के प्यार के नशे में चूर सोमी को अपनी गलती का अहसास उस वक्त नहीं हुआ।

खैर, पासा पलटा और सिर्फ दो साल में ही सुनील शेट्टी ‘वक्त हमारा है’ और ‘दिलवाले’ जैसी फिल्मों से स्टार्स की श्रेणी में आ गए। जबकि सोमी अली सिर्फ बॉलीवुड में लॉन्च होने के लिए अच्छी स्क्रिप्ट की ही तलाश कर रही थीं।

1994 में डायरेक्टर संजय खन्ना ने अपनी फिल्म ‘अंत’ में सुनील शेट्टी के अपोज़िट खूबसूरत सोमी अली को कास्ट करना चाहा। लेकिन तब तक बाज़ी सुनील शेट्टी के हाथ में आ चुकी थी। 2 साल पहले सोमी ने सुनील के साथ काम करने के ऑफर को ठुकराया था, तो इस बार जैसे को तैसा करते हुए सुनील शेट्टी ने सोमी के साथ काम करने से इंकार कर दिया। अतीत में की गई एक भूल की वजह से सोमी के हाथ से एक अच्छी खासी फिल्म खिसकने वाली थी, तभी उनकी डूबती नईय्या को सहारा देने सलमान खान को बीच में आना पड़ा।

सोमी की खातिर सलमान ने ना सिर्फ सुनील शेट्टी से माफी मांगी बल्कि सुनील शेट्टी को ‘अंत’ में काम करने के लिए भी मनाया। तब जाकर सुनील शेट्टी अपने अपमान को भुलाकर सोमी के साथ काम करने के लिए राज़ी हुए। ‘अंत’ सुपरहिट फिल्म साबित हुई। लेकिन ‘अंत’ की सक्सेस का क्रेडिट भी सुनील शेट्टी अपने एक्शन सींस की वजह से ले गए थे। हांलाकि सोमी अली के काम को भी पसंद किया गया था।

Related Story