ऋतिक - टाइगर की ये 'वॉर' बहुत शानदार है, बॉलीवुड की हॉलीवुड जैसी फिल्म ।

By Oct. 2, 2019, 5:08 p.m. 1k

फिल्म - वॉर 

कलाकार - ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, वाणी कपूर,आशुतोष राणा 

डायरेक्टर - सिद्धार्थ आनंद

समीक्षा - नीतू कुमार   

रेटिंग्स - 4 स्टार 

शानदार एक्शन, जानदार एक्टर्स, गजब के लोकेशन्स, ऋतिक-टाइगर की जबरदस्त केमिस्ट्री फिल्म वॉर को एक ब्लॉकबस्टर फिल्म बना सकती है। फिल्म वॉर से ऋतिक और टाइगर के फैंस को जो उम्मीदें थी उस पर ये फिल्म पूरी तरह से खरी उतरती है। ऋतिक और टाइगर की जोड़ी इस फिल्म की जान है।  एक के बाद एक कई सस्पेंस, बाइक चेगिंग, कार चेजिंग, प्लेन में एक्शन, बर्फीले पहाड़ों पर मारधाड़ समेत कई ऐसी बातें है कि जो कि इस फिल्म भीड़ से अलग खड़ा करती हैं। सिद्धार्थ आनंद ने इस फिल्म को इतने दिलचस्प तरीके से बनाया है कि ये फिल्म आपको एक मिनट के लिए भी बोर नहीं करती है। इस फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग धांसू हुई थी। गांधी जयंती की छुट्टी का फायदा भी इस फिल्म को मिला। मॉर्निंग शोज में भी सिनेमाघर हाऊसफुल थे। 

कहानी - फिल्म शुरू होती है सेना के इंटेलीजेंस अधिकारी कबीर ( ऋतिक रोशन ) से । वो देश के बड़े इंटेलिजेंस अधिकारी की हत्या कर देते हैं। सेना और सरकार उनको गद्दार करार देती है। कबीर की हत्या करने की जिम्मेदारी सेना के दूसरे इंटेलिजेंस अधिकारी खालिद रहमानी को सौंपा जाता है। खालिद को कभी कबीर ने ट्रेनिंग दी थी। इसके बाद फिल्म फ्लैशबैक में चली जाती है। ऋतिक रोशन की टीम में खालिद समेत कई अधिकारी होते हैं। अपनी टीम को ऋतिक खुद ट्रेनिंग देते हैं। अपनी टीम के साथ वो बड़े बड़े मिशन को अंजाम देते हैं लेकिन कई बार मिशन असफल भी हो जाता है और इसकी वजह है देश के कुछ गद्दार। ऋतिक को आखिर क्यों गद्दारी करनी पड़ती है ये जानने के लिए आप फिल्म देखिए । आपको बता दें कि फिल्म का अंत बहुत चौंकाने वाला है। 

खासियत - वॉर फिल्म की खासियत है ऋतिक रोशन और टाइगर की जुगलबंदी। ऋतिक रोशन का लुक, उनकी एक्टिंग और स्टंट फिल्म की जान है। उनका लुक हॉलीवुड हीरोज को भी मात दे रहा है। ऋतिक जब  एक्शन मोड में आते हैं तो आंखें खुली रह जाती हैं।ऋतिक रोशन ने अपनी एक्टिंग और स्वैग से इस 'वॉर' में जान भर दी है। टाइगर श्रॉफ ने भी ऋतिक का पूरा मुकाबला किया है। टाइगर का स्टंट आपको चौंका देता है। कई बार तो चेला गुरू पर भी भारी पड़ता दिखा है। वाणी कपूर की फिल्म में इंटरवल के बाद एंट्री होती है। उनके हिस्से कम सीन्स आए हैं लेकिन उन्होंने अच्छा काम किया है। डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के करियर की बेस्ट कह सकते हैं। फिल्म में दो ही गाने हैं और दोनों ही बहुत बढ़िया है। जय जय शिव शंकर में ऋतिक और टाइगर का डांस कमाल का है तो वहीं घूंघरु गाने में यूरोप की खूबसूरती है। फिल्म को दुनिया के कई देशो में फिल्माया गया है और कैमरा वर्क भी गजब का है। ओवर ऑल इस फिल्म को बेहतरीन एक्शन के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। हमारी तरफ से वॉर मूवी को 4 स्टार 

Related Story