अपने पीछे दो मासूम बच्चे छोड़ गए हैं वाजिद, देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

By Aditi June 1, 2020, 4:40 p.m. 1k

बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर-सिंगर की फेमस जोड़ी साजिद-वाजिद से वाजिद खान का निधन हो गया है। 42 साल की उम्र वाजिद ने दुनिया से अलविदा कह दिया। बॉलीवुड में शोक लहर दोड़ रही है। खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि पहले उनके लंग्स ने काम करना बंद कर दिया और फिर उसके बाद उनको हार्ट अटैक आया। हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। 

खबरों की माने तो किडनी और गले में इंफेक्शन होने के चलते पिछले ढाई-तीन महीने से भर्ती थे। यह भी कहा जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से वाजिद वेंटिलेटर में थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। फिलहाल न तो वाजिद के परिवार में से किसी शख्स ने और न ही अस्पताल ने उनके मौत को लेकर कोई बयान जारी किया है। यही वजह है कि वाजिद की मौत की वजहों में कोविड-19, किडनी का संक्रमण से लेकर हार्ट अटैक जैसी अलग-अलग अटकलें लगाई जा रहीं हैं। उनके अंतिम संस्कार पर पत्नी दोनों बच्चों के साथ पहुंची। 

  

वाजिद के परिवार की बात करें तो संगीत से तालुग रखते थे। उनके पिता फेमस तबला वादक उस्ताद शराफत खान थे। पिता उस्ताद शराफत खान से ही दोनों भाई ने म्यूजिक की प्रारंभिक शिक्षा ली। साजिद-वाजिद सहारनपुर, उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। दोनों संगीत परिवार से रहे और यहां तक कि संगीत उनके खून में था। उनके नाना उस्ताद फैयाज अहमद खान साहब को पद्म श्री मिल चुका था। 

जबकि उनके चाचा उस्ताद नियाज अहमद खान साब प्रतिष्ठित तानसेन पुरस्कार के प्राप्तकर्ता थे। बता दें कि वाजिद खान अपने पिछे अपनी पत्नी यासमीन खान और दो बच्चों को छोड़ गए। वाजिद एक बेटे और एक बेटी के पिता थे। कई बार उन्हें फैमिली के साथ स्पॉट किया जाता था।

आपको बता दें कि इस जोड़ी ने सलमान खान स्टारर प्यार किया तो डरना क्या के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। हाल ही में, साजिद-वाजिद ने सलमान के नए गाने भाई भाई को कंपोज किया था। वहीं एक सिगंर के रूप में वाजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में फिल्म पार्टनर से की थी। उन्होंने हुड हुड दबंग, जलवा, चिन्ता ता तो चिता चिता और फेविकोल से जैसे गाने गाए है। 

वाजिद के बारे में कहा जाता है कि वह एक बहुत ही सीधे साधे और हंसमुख इंसान थे। बॉलीवुड की तमाम हस्तियां उनके व्यवहार के बारे में बात कर रही हैं। 2020 में एक के बाद एक बॉलीवुड की कई हस्तियों का निधन हो गया है। ऋषि कपूर और इरफान खान के निधन के गम से फिल्म इंडस्ट्री उबरी भी नहीं थी कि अब वाजिद खान के निधन की खबर आ गई। 

Related Story