फिल्म मेकर VIVEK AGNIHOTRI को ICCR में कल्चरल रिप्रेजेन्टेटिव के पद पर किया गया नियुक्त।

By Aditi Sept. 16, 2020, 2:30 p.m. 1k

अदिति त्यागी - भारतीय संस्कृति संबंध परिषद (ICCR) के 70 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार है कि ICCR के अन्य संस्कृति कार्यक्रमों में भारतीय सिनेमा को भी शामिल किया जा रहा है। फिल्म इंडस्ट्री से फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) आईसीसीआर में संस्कृति का प्रतिनिधित्व करेंगे। विवेक अग्निहोत्री को इंडियन काउंसिल फॉर कल्चर रिलेशंस (आईसीसीआर) में नया कल्चरल रिप्रेजेंटेटिव नियुक्त किया गया है।

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, “मैं भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) द्वारा बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसमें सिनेमा सहित दुनिया भर में महान भारतीय संस्कृति के प्रचार पर भारत की सर्वोच्च संस्था है और मुझे भारतीय से पहला व्यक्ति होने का गहरा सम्मान है। उन्होंने कहा कि मैं बेहतरीन क्षमता के साथ फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाले सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करूंगा ।बता दें कि आईसीसीआर की स्थापना 1950 में स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद ने की थी।जो भारत के पहले शिक्षा मंत्री थे। 

बहरहाल ,विवेक रंजन अग्निहोत्री की अगली निर्देशित फिल्म का नाम ‘द लास्ट शो’ है। वह जल्द ही फिल्म के लिए अभिनेता अनुपम खेर और सतीश कौशिक के साथ शूटिंग शुरू करेंगे। 

Related Story