लॉकडाउन के बीच विराट कोहली ने ऐसे मनाया अनुष्का का जन्मदिन

By Arunima May 1, 2020, 9:53 p.m. 1k

सारीका स्वरूप 

बॉलीवुड कि ब्यूटीफुल एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka sharma) आज अपना 32वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लॉकडाउन के कारण वो इस बार अपना बर्थडे घर पर ही अपने पति विराट कोहली (Virat kohli) के साथ मना रही हैं। उनके बर्थडे पर सारे सेलिब्रिटीज और फैन्स उन्हें सोशल मीडिया के द्वारा विश कर ढेर सारा प्यार दे रहे है। अनुष्का का जन्म 1 मई, 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या  में हुआ। उन्होंने अपनी पढ़ाई बैंगलोर के आर्मी स्कूल और माउंट कार्मेल स्कूल से पूरी की है।

फिल्म 

अनुष्का शर्मा का नाम फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं।

'रब ने बना दी जोड़ी' (Rab ne bana di jodi)

फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से अनुष्का ने बॉलीवुड में अपनी करियर कि शुरुआत की है। ये फिल्म साल 2008 मे आई थी।  इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान स्क्रीन शेयर करते नज़र आए थे। दोनों कि जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई। 

'बदमाश कंपनी' (Badmash company)

उसके बाद वो यश राज की फिल्म  'बदमाश कंपनी' में नज़र आई। ये फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर भी थे। 

'बैंड बाजा बारात (Band Baaja Baaraat) 

साल 2010 में ही उनकी एक और फिल्म यशराज बैनर तले बनी  'बैंड बाजा बारात' आई। इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह नज़र आए थे। 

लेडीज़ वेर्सस रिकी बहल ( Ladies vs Ricky Bahl), पटियाला हाउस (Patiala house)

2011 में भी उनकी दो फिल्मे आई। पहली लेडीज़ वेर्सस रिकी बहल और दुसरी पटियाला हाउस

'जब तक है जान'(Jab tak hai jaan)

वहीं साल 2012 में, अनुष्का शर्मा यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान'(Jab tak hai jaan) में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान  और कैटरीना कैफ भी नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिए अनुष्का को सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था। 

मटरु कि बिजली का मनडोला (Matru ki Bijli ka mandola)

साल 2013 में उनकी फिल्म मटरु कि बिजली का मनडोला रिलीज़ हुई। 

 'पीके' (PK)

साल 2014 में अनुष्का अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'पीके' (PK) में आमिर खान के साथ नजर आईं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त  रिकॉर्ड बनाया।

'दिल धड़कने दो' (Dil dhadkane Do), एनएच 10 (NH 10), बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)

साल 2015 में अनुष्का जोया अख्तर की फिल्म 'दिल धड़कने दो' में नजर आई थीं। इसी साल अनुष्का कि फिल्म एनएच 10 और बॉम्बे वेलवेट भी आई थी। एनएच 10 के जरिए अनुष्का ने बतौर निर्माता के तौर पर इंडस्ट्री में कदम रखा। साल 2015 अनुष्का शर्मा के लिये सफल साल रहा। बैक टू बैक तीन मूवी रिलीज़ हुई जो अच्छी-खासी चली भी। 

'सुल्तान' (Sultan)

साल 2016 में अनुष्का शर्मा सलमान खान के साथ फिल्म 'सुल्तान' में पहलवान की रोल निभाते नजर आई थीं। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

 हैरी मेट सेजल (Jab Harry Met Sejal), फिल्लौरि (Phillauri)

साल 2017 में भी अनुष्का कि दो फिल्में आई। एक जब हैरी मेट सेजल (Jab Harry Met Sejal) और दुसरी फिल्लौरि (Phillauri) हालांकि ये फिल्में इतनी खास साबित नही हुई। वही साल 2018 में अनुष्का संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' (Sanju) में नजर आई थीं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। 

फिल्म 'सुई धागा'(Sui Dhaga)

साल 2018 में ही अनुष्का कि दुसरी फिल्म 'सुई धागा'(Sui Dhaga) भी आई। इस फिल्म में अनुष्का ने अपने एक्टिंग का जादू बिखेरा था। इस फिल्म में उनके साथ वरुण धवन भी स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे। इस फिल्म के लिए दोनों के एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

आज अनुष्का अलग अलग फिल्मो में अलग अलग किरदारों के जरिए इस मुकाम पर है। उन्होनें अपने एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई है। 

वही अनुष्का ने  साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से  शादी कर ली है। दोनों कि जोड़ी  लोगों को काफ़ी पसंद है। दोनों के बीच का रिश्ता भी काफी अच्छा है। अक्सर दोनों का प्यार सोशल मीडिया पर फैन्स को देखने मिल जाता है। हाल में ही विराट ने अनुष्का के बर्थडे पर उनकी केक कटिंग पिक्चर शेयर करते हुए  एक बेहद ही प्यारा कैप्शन लिखा है। 

विराट ने लिखा- मैं आपसे प्यार करता हूं। आप मेरा प्यार हो, आपने मेरी दुनिया रौशन कि है। आप मेरी दुनिया को रोज रौशन करती हो। पिक्चर में अनुष्का वाइट गाउन में बहुत ही खूबसूरत दिख रही हैं, जबकि टी-शर्ट और जोगर्स में  विराट भी अच्छे लग रहे हैं।

Related Story