अक्षय के बाद आगे आए अनुष्का-विराट, रकम छुपाकर राहत कोष में किया दान

By Aditi March 30, 2020, 2:18 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना के कहर से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। संकट की इस घड़ी में सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब दिहाड़ी मजदूरों को हो रही है। पिछले दो दिनों में पूरे देश ने देखा कि मुंबई, दिल्ली, गुजरात समेत कई बड़े शहरों से मजदूर अपने-अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे थे। 

अब इन गरीब मजदूरों की सहायता के लिए बॉलीवुड स्टार्स भी बढ़-चढ़ कर आगे आ रहे हैं, जिसमें नई एन्ट्री हुई है बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा और उनके हसबैंड और इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली की। विराट और अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया और अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी। अनुष्का ने अपने पोस्ट में लिखा कि वो और उनके विराट कोहली पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में अपना सपोर्ट देने की प्रतिज्ञा लेते हैं। 

अनुष्का ने अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि लोगों की मुश्किलें देखकर उनका दिल काफी टूटा है और उन्हें उम्मीद है की उनकी ये मदद मुश्किल की इस घड़ी में कुछ लोगों की दर्द और तकलीफें थोड़ी कम कर पाएगी। हालांकि अपने इस पोस्ट में अनुष्का ने दान की रकम मैंशन नहीं की है।  

आपको बता दें कि इससे पहले अनुष्का और विराट बार बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फैंस को घर पर रहने और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का मैसेज देते रहे थे, लेकिन इसके साथ ही ये दोनों सैलीब्रेटिज़ लोगों की मदद के लिए आगे ना आने की वजह से भी ट्रोल हो रहे थे। विराट और अनुष्का से पहले कई बॉलीवुड स्टार्स गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

अक्षय कुमार ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपए का दान दिया है, तो बॉलीवुड के सुल्तान सलमान भी दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे हैं। सलमान ने 25 हज़ार दिहाड़ी मजदूरों की बैंड डिटेल्स मांगी है। ताकि दान की रकम वो सीधा उनके अकाउंट्स में डाल सके। इनके अलावा शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुन्द्रा ने पीएम केयर्स फंड में 21 लाख रुपए दान दिए हैं। तो बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर्स के मास्क और सेनिटाइज़र के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं। इनसे पहले वरुण धवन भी महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए दान कर चुके हैं। 

Related Story